Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Noida Lift Collapse: नोएडा में 9 लोगों के साथ 8वें फ्लोर से गिरी लिफ्ट, सेक्टर-125 में हुआ भयानक हादसा

Noida Lift Accident Updates: नोएडा के रिवर साइड टॉवर में शुक्रवार शाम को भयानक हादसा हुआ है. हादसे में घायल हुए सभी लोग एक ही कंपनी के कर्मचारी हैं.

Latest News
article-main

Noida Lift Accident: रिवर साइड टॉवर में लिफ्ट गिरने के बाद घायलों को एंबुलेंस से अस्पताल पहुंचाया गया है.

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: Noida Crime News- उत्तर प्रदेश के दिल्ली से सटे नोएडा में बड़ा हादसा हो गया है. गौतमबुद्ध नगर जिले के नोएडा में फिर से एक लिफ्ट टूटकर गिर गई है, जिससे उसमें सवार करीब 9 लोग घायल हो गए हैं. यह हादसा सेक्टर-126 थाना इलाके में हुआ है. सेक्टर-125 स्थित रिवर साइड टॉवर की कमर्शियल साइट में लिफ्ट उस समय 8वें फ्लोर से टूटकर गिर गई, जब एक कंपनी के 9 कर्मचारी उसमें सवार थे. लिफ्ट सीधे बेसमेंट में आकर गिरी, जिससे सभी घायल हो गए. घायलों को तत्काल एंबुलेंस बुलाकर निजी हॉस्पिटल में भर्ती कराया गया है, जहां 5 लोगों की हालत गंभीर बनी हुई है. हादसे की जानकारी मिलते ही पुलिस और प्रशासन के अधिकारी भी मौके पर पहुंच गए हैं. हादसे की जांच जारी है. 

कंपनी के स्टाफ की छुट्टी के समय हुआ हादसा

नोएडा पुलिस सूत्रों के मुताबिक, सेक्टर-125 में कमर्शियल साइट रिवर साइड टॉवर में हादसा हुआ है. हादसा शुक्रवार देर शाम तब हुआ, जब एक कंपनी का स्टाफ छुट्टी होने पर नीचे आ रहा था. इसी दौरान 8वें फ्लोर पर लिफ्ट अचानक गिर गई. इस हादसे में 9 लोग घायल हुए हैं, जिनका अस्पताल में इलाज चल रहा है. घायलों के नाम यशु शर्मा, अभिषेक गुप्ता, अभिषेक पंडित, रजत शर्मा, सागर, शुभम भारद्वाज, अभिजीत, सौरभ और पीयूष कुमार बताए गए हैं.

कई बार गिर चुकी है नोएडा में लिफ्ट

नोएडा में लिफ्ट गिरने का यह पहला मामला नहीं है. पिछले एक साल में ही गौतमबुद्ध नगर जिले में लिफ्ट गिरने के करीब एक दर्जन हादसे हो चुके हैं, लेकिन किसी भी मामले में कड़ी कार्रवाई नहीं की गई है. सेक्टर-137 स्थित पारस टिएरा हाउसिंग सोसाइटी में तो 3 अगस्त 2023 को लिफ्ट टूटने से 70 वर्षीय बुजुर्ग महिला सुशीला देवी की मौत हो गई थी. फरवरी में भी सेक्टर-110 स्थित एक निजी अस्पताल में लिफ्ट टूटने से आधा दर्जन कर्मचारी घायल हो गए थे. इसके अलावा भी लिफ्ट गिरने के कई मामले हो चुके हैं.

कब आएगा यूपी सरकार का लिफ्ट एक्ट?

गाजियाबाद, नोएडा और ग्रेटर नोएडा में लिफ्ट गिरने की लगातार हो रही घटनाओं के बाद योगी आदित्यनाथ के नेतृत्व वाली सरकार एक्टिव हुई थी. राज्य सरकार ने जल्द ही लिफ्ट एक्ट लागू करने की घोषणा की थी, जिसका ड्राफ्ट भी कई महीने पहले पेश कर दिया गया था. इस लिफ्ट एक्ट में प्रावधान किया गया था कि हादसे के लिए मेंटिनेंस डिपार्टमेंट जवाबदेह होगा. साथ ही लिफ्ट में सवार होते ही व्यक्ति का बीमा हो जाएगा, जिससे उसे किसी हादसे की स्थिति में आर्थिक मदद मिलेगी. यह लिफ्ट एक्ट अब तक सरकारी फाइलों में ही फंसा हुआ है. कई सामाजिक संगठनों ने इसे लेकर कई बार राज्य सरकार को लिखा है, लेकिन अब तक कोई नतीजा सामने नहीं आया है.

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement