Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Assembly Elections Results 2023: MP, राजस्थान और छत्तीसगढ़ में प्रचंड जीत से गदगद BJP, तेलंगाना में पंजे का कमाल

Assembly Elections Results 2023: 4 राज्यों के विधानसभा चुनावों के नतीजे आज आने वाले हैं. पढ़ें पल-पल के अपडेट.

article-main

Assembly Elections Results 2023.

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: Assembly Elections Results 2023 Live- 4 राज्यों के विधानसभा चुनावों के परिणाम आ गए हैं. तीन राज्यों राजस्थान, मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ में बीजेपी पूर्ण बहुमत से सरकार बना रही है. वहीं, तेलंगाना में कांग्रेस ने प्रचंड़ जीत हासिल की. केसीआर की पार्टी बीएसआर राज्य में हैट्रिक लगाने से चूक गई. किस राज्य में किसकी सरकार बन रही है.  जानने के लिए बने रहें डीएनए हिंदी पर और पेज को रिफ्रेश करते रहें. 

दिल्ली BJP मुख्यालय में जश्न
चार राज्यों के विधानसभा चुनावों में बीजेपी के पक्ष में नतीजे आने के बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी रविवार शाम दिल्ली में बीजेपी मुख्यालय पहुंचे, जहां पार्टी कार्यकर्ताओं ने फूल बरसाकर उनका भव्य स्वागत किया. इस दौरान प्रधानमंत्री ने कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए कहा कि यह सबका साथ सबका विकास की जीत है. इस देश में जातियों में बांटने की बहुत कोशिश हुई हैं. लेकिन मेरे लिए चार जातियां सबसे अहम हैं. इनमें नारी शक्ति, युवा शक्ति, किसान और गरीब परिवार के लोग. इन चार जातियों को सशक्त करना ही मेरा मकसद है.

तेलंगाना के DGP सस्पेंड
चुनाव परिणामों के बीच चुनाव आयोग ने तेलंगाना में बड़ा फैसला लिया है. आयोग ने तेलंगाना के डीजीपी अंजनी कुमार को सस्पेंड करने का आदेश दिया है. अंजनी कुमार और अन्य पुलिस अधिकारियों के साथ हैदराबाद में प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष रेवंत रेड्डी से उनके आवास पर मुलाकात करने पहुंचे थे.

अशोक गहलोत ने हार को किया स्वीकार
राजस्थान में मिली हार पर अशोक गहलोत ने कहा कि राजस्थान की जनता द्वारा दिए गए जनादेश को हम विनम्रतापूर्वक स्वीकार करते हैं. यह सभी के लिए एक अप्रत्याशित परिणाम है. यह हार दिखाती है कि हम अपनी योजनाओं, कानूनों और नवाचारों को जनता तक पहुंचाने में पूरी तरह कामयाब नहीं रहे. मैं नई सरकार को शुभकामनाएं देता हूं. मेरी उनको सलाह है कि हम काम करने के बावजूद कामयाब नहीं हुए इसका मतलब ये नहीं कि वो सरकार में आने के बाद काम ही ना करें. OPS, चिरंजीवी सहित तमाम योजनाएं एवं जो विकास की रफ्तार इन पांच सालों में राजस्थान को हमने दी है वो इसे आगे बढ़ाएं. मैं सभी कांग्रेस कार्यकर्ताओं को धन्यवाद देता हूं जिन्होंने इस चुनाव में पूरी मेहनत की एवं सभी मतदाताओं का आभार व्यक्त करता हूं जिन्होंने हमारे ऊपर विश्वास किया.

दोपहर 3 बजे तक 4 राज्यों के ये हैं रुझान
मध्य प्रदेश

BJP- 161
कांग्रेस- 67
Other- 02

राजस्थान
बीजेपी- 115
कांग्रेस- 69
अन्य- 15

छत्तीसगढ़
BJP- 54
कांग्रेस- 33
अन्य- 03

तेलंगाना
CONG- 64
BRS-  40
BJP- 8
AIMIM- 6
OTH- 01

दोपहर 12.07: तक ये हैं 4 राज्यों के रुझान
मध्य प्रदेश

BJP- 161
कांग्रेस- 66
oTHER- 3

राजस्थान
बीजेपी- 116
कांग्रेस- 70
अन्य- 13

छत्तीसगढ़
BJP- 54
कांग्रेस- 34
अन्य- 2

तेलंगाना
BRS- 36
CONG- 71
BJP- 10
AIMIM- 2
OTH- 1

सुबह 11.20: ये हैं 4 राज्यों के रुझान
मध्य प्रदेश

बीजेपी- 139
कांग्रेस- 90
अन्य- 1

राजस्थान
बीजेपी- 113
कांग्रेस- 70
अन्य- 16

छत्तीसगढ़
BJP- 50
कांग्रेस- 38
अन्य- 2

तेलंगाना
BRS- 41
CONG- 66
BJP- 9
AIMIM- 3
OTH- 1

तेलंगाना में रेवंत रेड्डी ने कार्यकर्ताओं संग मनाया जश्न
पांच राज्यों में हुए विधानसभा चुनाव में तेलंगाना इकलौता ऐसा राज्य है जहां कांग्रेस को जीत मिल रही है. पार्टी प्रदेश अध्यक्ष रेवंत रेड्डी ने पार्टी नेताओं डीके शिवकुमार और अन्य लोगों के साथ हैदराबाद में राज्य चुनावों में पार्टी की बढ़त का जश्न मनाया. रुझानों में कांग्रेस बहुमत की ओर बढ़ रही है, जबकि सत्तारूढ़ पार्टी बीआरएस को हार का सामना करना पड़ रहा है.

- सुबह 9.30 तक के रुझानों के मुताबिक मध्य प्रदेश की 230 विधानसभा सीटों में 130 पर बीजेपी आगे चल रही है. 86 सीटों पर कांग्रेस आगे चल रही है. अन्य 3 पर हैं. तेलंगाना की 119 सीटों पर बीआरएस 41 सीटों पर आगे चल रही है. कांग्रेस 66 सीटों पर आगे चल रही है. बीजेपी 6 सीटों पर आगे चल रही है. AIMIM 4 सीटों पर आगे चल रही है. राजस्थान में बीजेपी 103 सीटों पर आगे चल रही हैं. कांग्रेस 90 सीटों पर आगे चल रही है. अन्य 6 सीटों पर आगे चल रहे हैं. 

सुबह 8.48 तक के रुझानों के मतुाबिक मध्य प्रदेश में कांग्रेस 90 सीटों पर आगे चल रही है. कांग्रेस 85 सीटों पर आगे चल रही है. तेलंगाना में बीआरएस 28 सीटों से आगे चल रही है. छत्तीसगढ़ में कांग्रेस बहुमत की ओर है. राजस्तान में बीजेपी 80 पर आगे चल रही है, वहीं कांग्रेस 60 सीटों पर. अन्य 16 सीटों पर. 

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement