Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Lucknow News: पत्नी ने भाई के साथ मिल की इंस्पेक्टर सतीश सिंह की हत्या, पुलिस के सामने यूं खुली साजिश की पोल   

Inspector Satish Singh Murder Case: लखनऊ में दिवाली की रात PAC में तैनात इंस्पेक्टर सतीश कुमार सिंह की गोली मारकर हत्या कर दी गई थी. इस हत्याकांड के बाद पत्नी ने दावा किया था कि सिंह के कई महिलाओं के साथ संबंध थे. 

article-main

Satish Singh Murder Case

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: लखनऊ के पीएसी में तैनात इंस्पेक्टर सतीश सिंह की हत्या उनके घर के पास ही दिवाली की देर रात कर दी गई थी. मर्डर के बाद मृतक पुलिस अधिकारी की पत्नी ने आरोप लगाया था कि उनके पति के प्रॉस्टिट्यूट और कई दूसरी महिलाओं के साथ संबंध थे. पत्नी भावना सिंह ने आरोप लगाया था कि उनके ससुराल वालों के मकान में कुछ किरायेदार लड़कियां रहती हैं जिनके साथ उनके संबंध थे और हत्या में उन महिलाओं का हाथ हो सकता है. हालांकि, पुलिस जांच में पूरी कहानी बदल गई है और हत्या की साजिश भावना ने अपने भाई के साथ मिलकर की थी. इतना ही नहीं दिवाली की देर रात मृतक इंस्पेक्टर को अकेले ले जाने का पूरा प्लान भी उन्होंने भाई के साथ मिलकर किया था. 

लखनऊ पुलिस ने अपनी जांच के बाद भावना और उसके भाई को हत्या की साजिश रचने और अंजाम देने के आरोप में अरेस्ट कर लिया है. पुलिस के मुताबिक, पति-पत्नी के बीच घरेलू कलह था और दोनों के बीच होने वाले झगड़ों की वजह से भावना का भाई देवेंद्र कुमार वर्मा काफी परेशान रहता था. बहन-भाई ने मिलकर सतीश को रास्ते से हटाने का प्लान बनाया और इसे अंजाम देने के लिए पूरी साजिश रची. दिवाली की देर रात मृतक इंस्पेक्टर को अकेले घर वापस लाने का प्लान भी भावना का ही था. 

यह भी पढ़ें: चुनाव में क्रिकेट का फीवर, PM मोदी बोले, 'एक-दूसरे को रनआउट कर रहे कांग्रेसी'

देवेंद्र और भावना ने मिलकर रची हत्या की साजिश 
घटना वाली रात इंस्पेक्टर की लोकेशन को ट्रैक करने के लिए पहले से आरोपी साले देवेंद्र ने इंस्पेक्टर की कार में जीपीएस ट्रैकर लगा दिया था. इसके बाद जीपीएस ट्रैकर से देवेंद्र ने सतीश सिंह की गाड़ी को ट्रैक किया और फिर घर के पास गोली चलाई. भावना को गोली किस वक्त मारी जाएगी और कहां से निशाना लगाया जाएगा इसकी भी जानकारी थी. पुलिस ने बताया कि आरोपी पत्नी बार-बार अपने पति के अवैध संबंधों का हवाला दे रही थी लेकिन बयानों में तारतम्यता नहीं थी. लोकेशन और कॉल डिटेल के बाद शक गहराया और फिर पुलिस ने जांच की दिशा बदली. 

हत्या के लिए इस्तेमाल पिस्टल बरामद किया गया 
पुलिस ने नहर से 32 बोर की पिस्टल भी बरामद की है, जिससे सतीश को गोली मारी गई थी. इस हत्याकांड को लेकर प्रदेश सरकार पर समाजवादी पार्टी के प्रमुख अखिलेश यादव ने निशाना साधा था. पुलिस ने मर्डर मिस्ट्री सुलझाने के लिए 10 किमी. के दायरे में लगे 400 से ज्यादा सीसीटीवी फुटेज खंगाले जिसके बाद आरोपी की पहचान हो सकी. आरोपी ने पुलिस को गुमराह करने के लिए साइकल से आकर हत्याकांड अंजाम दिया था. परिवार और मोहल्ले के लोग घटना के बाद से हैरान हैं.

यह भी पढ़ें: रायबरेली से चुनाव लड़ेंगी प्रियंका गांधी, दे दिया बहुत बड़ा संकेत 

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement