Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Mumbai Crime News: फेसबुक पर दोस्ती और फिर सेक्सटॉर्शन का खेल, नेवी सूबेदार से ठगे 2.5 लाख रुपये

Mumbai Sextortion Case: मुंबई में एक नौसेना सूबेदार को सेक्सटॉकर्शन के जाल में फंसाकर 2.5 लाख रुपये ठग लिए. महिला ने पहले तो फेसबुक पर दोस्ती की और फिर वीडियो कॉल के जरिए सेक्सटॉर्शन का खेल शुरू हो गया.

article-main

Representative Image

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: फेसबुक पर दोस्ती और फिर वीडियो कॉल पर न्यूड होकर सेक्सटॉर्शन की कई घटनाएं सामने आ चुकी हैं. अब मुंबई में इसी तरीके से एक नेवी अधिकारी से 2.5 लाख रुपये ठग लिए गए. कफ परेड में एक नेवी सूबेदार का विडियो वायरल करने की धमकी देकर बदमाशों ने पैसे ठग लिए. हालांकि, जब पैसों की मांग बार-बार की जाने लगी तो पीड़ित ने पुलिस में रिपोर्ट दर्ज कराई है. पुलिस ने केस दर्ज करके मामले की जांच शुरू कर दी है. पीड़ित का कहना है कि पहले एक महिला की फेसबुक रिक्वेस्ट आई थी जिसे उन्होंने एक्सेप्ट कर ली. इसके बाद एक अनजान नंबर से वीडियो कॉल आई जिसमें महिला न्यूड थी. फिर वीडियो वायरल करने की धमकी देकर पैसे वसूलने शुरू कर दिए. 

मुंबई में पिछले कुछ वक्त से सेक्सटॉर्शन की घटनाएं काफी बढ़ी हैं. नेवी के सूबेदार को सेक्सटॉर्शन में फंसाने के अलावा एक और केस भी सामने आया है जिसमें एक युवक को न्यूड वीडियो कॉल के जरिए सेक्सटॉर्शन का शिकार बनाया गया. ठगी करने वालों ने युवक से डेढ़ लाख रुपये ऐंठ लिए. पुलिस ने दोनों मामलों में केस दर्ज कर आगे की पड़ताल शुरू कर दी है. सेक्सटॉर्शन के जरिए पैसे ठगने का यह धंधा सोशल मीडिया साइट्स पर दोस्ती के जरिए अंजाम दिया जाता है. 

यह भी पढें: दिल्ली मेट्रो की भीड़ में कैसे साफ हो जाती है पलक झपकते जेब, सामने आया लाइव वीडियो

साइबर क्राइम विभाग ने सेक्सटॉर्शन से बचने के लिए जारी किया सुझाव 
सेक्सटॉर्शन की बढ़ती घटनाओं के बाद साइबर क्राइम विभाग ने आम लोगों के लिए सुझाव जारी किया है. मुंबई साइबर क्राइम विभाग ने कहा कि सेक्सटॉर्शन को गंभीरता से नहीं लें. अगर वीडियो कॉल पर कोई महिला इस तरह की धमकी दे तो सबसे पहले इंटरनेट कनेक्शन बंद करें. अपने परिवार और दोस्तों को सेक्सटॉर्शन में फंसने की जानकारी दें और पुलिस के पास जरूर शिकायत करें. डरने-घबराने और पैसे चुकाने के बजाय ऐसे मामलों में पुलिस से मदद लें. सेक्सटॉर्शन जैसे साइबर क्राइम को लेकर खुद जागरूक रहना चाहिए और दूसरों को भी जागरूक करते रहें

कैसे बच सकते हैं सेक्सटॉर्शन से 
सेक्सटॉर्शन से बचने के लिए कुछ जरुरी सतर्कता उपाय अपनाने चाहिए. जैसे कि 
-अज्ञात महिलाओं द्वारा किए गए वीडियो कॉल को कतई रिसीव नहीं करें
-न्यूड कॉल देखते ही उसे डिसकनेक्ट कर उस नंबर को ब्लॉक कर दें
-विडियो वायरल करने की धमकी देकर पैसे मांगने वालों की जानकारी पुलिस को दें
-सोशल मीडिया पर अनजान महिलाओं से दोस्ती करते समय सावधानी बरतें

यह भी पढें: गाजा के अल शिफा अस्पताल में लगातार बम क्यों बरसा रहा है इजरायल?   

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement