Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

MP Assembly Elections 2023: मध्य प्रदेश में नतीजों से पहले दिग्गी का सिंधिया पर वार, बोले 'अब हमारे पास कोई गद्दार नहीं'

Madhya Pradesh Assembly Elections 2023: मध्य प्रदेश में विधानसभा चुनाव की मतगणना 3 दिसंबर को होनी है. इससे पहले ही दिग्विजय सिंह ने कांग्रेस की जीत का दावा कर दिया है.

article-main

Digvijay Singh

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: Madhya Pradesh News- मध्य प्रदेश में विधानसभा चुनाव (Madhya Pradesh Assembly Elections 2023) का परिणाम आने से पहले ही भाजपा और कांग्रेस के बीच जुबानी जंग छिड़ी हुई है. एकतरफ भाजपा नेताओं के चेहरे एग्जिट पोल्स (MP Exit Polls 2023) देखकर खिले हुए हैं, वहीं कांग्रेस लगातार ये पोल्स गलत साबित होने का दावा ठोक रही है. रविवार (3 दिसंबर) को मतगणना के साथ ही अगली सरकार का नाम तय होने में महज एक ही दिन शेष रह गया है, लेकिन इससे पहले कांग्रेस के वरिष्ठ नेता और मध्य प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया पर तंज कसते हुए उन्हें गद्दार कह दिया. इससे रिजल्ट से पहले ही मध्य प्रदेश की राजनीति का माहौल गर्म होने के आसार बन गए हैं.

क्या कहा दिग्गी राजा ने

दिग्गी राजा के नाम से मशहूर पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह ने भोपाल में कहा, हम एमपी का चुनाव जीतने जा रहे हैं. हमारी 130 सीटें आ रही हैं. कल पता चल जाएगा कि शिवराज सिंह चौहान कहां खड़े हैं. बीजेपी राजनीति नहीं बल्कि बिजनेस करती है. अब हमारे पास कोई सिंधिया नहीं बचा इसलिए कोई गद्दार नहीं है.

एग्जिट पोल्स में दिख रहा है ये नजारा

30 नवंबर को मध्य प्रदेश विधानसभा चुनाव का एग्जिट पोल 5 एजेंसियों ने जारी किया था. इन एजेंसियों के सर्वे के आधार पर Zee News ने Poll Of Polls जारी किया था. इस महा Polls के हिसाब से मध्य प्रदेश में भाजपा को 118-136 सीटें मिल सकती हैं, जबकि कांग्रेस के खाते में 92-109 सीट मिलती हुई दिख रही हैं. यहां अन्य को 2 से 24 सीट मिलने के आसार हैं. ऐसे में देखा जाए तो एग्जिट पोल्स भाजपा की जीत तय मान रहे हैं.

कांग्रेस और भाजपा के इस कारण जीत के अपने-अपने दावे

कांग्रेस और भाजपा, दोनों की तरफ से अपने-अपने जीत के दावे करने के कारण बताए जा रहे हैं. कांग्रेस के दोनों दिग्गज नेता कमल नाथ व दिग्विजय सिंह को यकीन है कि इस बार जनता ने बदलाव के लिए वोट किया है. इसके चलते सबसे पुरानी पार्टी को स्थिर सरकार के लिए बहुमत मिलने जा रहा है. कांग्रेस ने 130 से 140 सीट जीतने का दावा किया है. इतना ही नहीं उन्होंने विंध्य और भोपाल रीजन में भी अपनी परफॉर्मेंस सुधरने का दावा किया है, जहां पार्टी सिंगल डिजिट में पहुंच चुकी है.

दूसरी तरफ, भाजपा नेताओं का दावा है कि लोगों ने डबल इंजन सरकार (केंद्र और प्रदेश में भाजपा सरकार) की तरफ से कराए गए विकास कार्यों के लिए वोट किया है. भाजपा को सबसे ज्यादा उम्मीद 'लाडली बहन योजना (Ladli Behna Yojana)' से है, जो मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान की तरफ से महिलाओं के लिए चलाई गई कैश स्कीम है. भाजपा का दावा है कि इस योजना को महिलाओं ने बेहद सराहा है. 

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement