Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

ज्योतिरादित्य सिंधिया के साथ BJP में गए, 400 गाड़ियों का काफिला लेकर कांग्रेस में लौटे बैजनाथ यादव

Baijnath Yadav Shivpuri: एमपी के शिवपुरी के बैजनाथ यादव 3 साल पहले कांग्रेस छोड़कर बीजेपी में गए थे. अब वह फिर से अपनी मूल पार्टी में लौट आए हैं.

article-main

बैजनाथ यादव

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: साल 2018 में हुई मध्य प्रदेश विधानसभा चुनाव में कांग्रेस सबसे बड़ी पार्टी बनकर उभरी थी. निर्दलीयों के समर्थन से उसने सरकार बनाई लेकिन ज्योतिरादित्य सिंधिया ने बगावत कर दी. सिंधिया समर्थक विधायकों के इस्तीफे से कांग्रेस की सरकार गिर गई. अब उन्हीं ज्योतिरादित्य सिंधिया और बीजेपी को बड़ा झटका लगा है. सिंधिया के साथ बीजेपी में गए बैजनाथ यादव कांग्रेस में लौट आए हैं. बैजनाथ यादव जब कांग्रेस में शामिल होने के लिए अपने घर से निकले तो उनके साथ 400 गाड़ियों काफिला था. उनके काफिले के वीडियो सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहे हैं.

मंगलवार को ही बैजनाथ यादव ने बीजेपी की प्रदेश कार्य समिति समेत सभी पदों से इस्तीफा दे दिया था. उन्होंने ऐलान कर दिया था कि अब वह बीजेपी में नहीं रहेंगे. कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष और पूर्व सीएम कमलनाथ ने उन्हें कांग्रेस की सदस्यता ग्रहण कराई. इससे पहले बैजनाथ यादव ने अपना शक्ति प्रदर्शन किया और 400 गाड़ियों के साथ कांग्रेस के कार्यक्रम में पहुंचे.

यह भी पढ़ें- तेज हुई बिपरजॉय की रफ्तार, डेढ़ हजार से ज्यादा गांवों पर खतरा, NDRF और सेना तैनात

शिवपुरी क्षेत्र में है बैजनाथ यादव का प्रभाव
मध्य प्रदेश कांग्रेस की ओर से आयोजित एक कार्यक्रम में बैजनाथ यादव, सिरोंज से विनय सिंह यादव, बहुजन समाज पार्टी के नेता बेताल सिंह जाटव, जनपद अध्यक्ष मीरा सिंह जी और सैकड़ों अन्य कार्यकर्ताओं ने कांग्रेस पार्टी की सदस्यता ग्रहण कर ली. बता दें कि शिवपुरी और आसपास के इलाके में बैजनाथ यादव को प्रभावी नेताओं में गिना जाता है.

यह भी पढ़ें- गंगा आरती करने वाले लड़के ने पास की NEET 2023 परीक्षा, पहले प्रयास में गाड़ दिए झंडे

बता दें कि बैजनाथ यादव ज्योतिरादित्य सिंधिया के कट्टर समर्थकों में रहे हैं. बैजनाथ की पत्नी कमला यादव शिवपुरी से जिला पंचायत अध्यक्ष रही हैं. मूलत: कांग्रेसी रहे बैजनाथ साल 2020 में सिंधिया के साथ बीजेपी में चले गए थे. अब चर्चा है कि बीजेपी नेताओं से उनका सामंजस्य ठीक नहीं बन रहा है इसलिए उन्होंने घर वापसी का रास्ता चुना है.

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर. 

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement