Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Iran-Israel War: एयर इंडिया का बड़ा फैसला, तेल अवीव के लिए सभी उड़ानों को किया रद्द

Israel Iran Conflict: ईरान और इजरायल के बीच बढ़ते टकराव को देखते हुए एयर इंडिया (Air India) ने तेल अवीव के लिए सीधी उडा़नें को फिलहाल निलंबित करने का फैसला किया है.

Latest News
article-main

air india

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

ईरान ने बैलिस्टिक मिसाइल और ड्रोन से रविवार को इजराइल पर हमला कर दिया. ये हमले मुख्य रूप से यरूशलेम, दक्षिण में नेगेव रेगिस्तान और डेड सी, उत्तर में इजरायली-कब्जे वाले गोलन हाइट्स और साथ ही कब्जे वाले वेस्ट बैंक में किए गए. दोनों देशों के बीच बढ़ते टकराव के देखते हुए भारतीय एयरलाइन कंपनी एयर इंडिया (Air India) ने बड़ा फैसला लिया है. एयरलाइन ने इजराइली शहर तेल अवीव (Tel Aviv) जाने वाली सभी फ्लाइट्स को अस्थायी रूप से सस्पेंड कर दिया है.

PTI न्यूज एजंसी को एक अधिकारी ने कहा कि दिल्ली से तेल अवीव के लिए सीधी उडा़नें फिलहाल निलंबित रहेंगी. एयर इंडिया दिल्ली और इजरायल के शहर के बीच चार साप्ताहिक उड़ानें संचालित करती है. टाटा समूह के स्वामित्व वाली कंपनी ने लगभग 5 महीने के अंतराल के बाद 3 मार्च को तेल अवीव के लिए सेवाएं बहाल की थीं. इजरायल के शहर पर हमास के हमले के बाद एयर इंडिया ने पिछले साल 7 अक्टूबर से तेल अवीव के लिए उड़ानें निलंबित कर दी थीं.

ईरान ने हमला करने के बाद इजरायल को धमकी दी है कि अगर उसने जवाबी कार्रवाई करने की कोशिश की तो बड़े हमले का सामना करना पड़ेगा. इजरायल रक्षा बल (IDF) के प्रवक्ता डैनियल हगारी ने कहा कि इजरायल पर बैलिस्टिक मिसाइलों और ड्रोन से हमला किया गया. हमारी एयर डिफेंस सिस्टम ने कुछ मिसाइलों को रोक दिया. 

Iran ने 400-500 मिसाइलें दागी
इजरायल टीवी चैनलों की ओर से दावे किए गए हैं कि ईरान द्वारा छोड़े गए लगभग 400-500 में से लगभग 100 ड्रोन को अमेरिका, जॉर्डन और ब्रिटिश सेनाओं सहित सहयोगी देशों द्वारा इजराइल पहुंचने से पहले ही रोक दिया गया. इन हमलों में नेगेव के बेडुइन गांव में 10 साल का एक बच्चा गंभीर रूप से घायल हुआ है. उत्तरी इजरायल के एक अरब शहर उम्म अल फहम के पास मिसाइल के कुछ हिस्से गिरे, जिससे कोई हताहत नहीं हुआ.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement