Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

DNA Top News: संपन्न हुई तीसरे फेज की वोटिंग, अब चौथे फेज की तैयारी, पढ़ें सुबह की 5 बड़ी खबरें

DNA Top News: चौथे चरण को लेकर हो रही है धुआंधार रैलियां, जानिए मनोरंजन, हेल्थ और खेल की दुनिया का हाल

article-main

Top News of The Day

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

लोकसभा चुनाव 2024 (Lok Sabha Elections 2024) को लेकर तीसरे फेज की वोटिंग हो रही है. तीसरे फेज में लगभग 65% वोटिंग हुई है, असम में सर्वाधिक वोटिंग हुई है. वहीं, UP में सबसे कम मतदान हुए हैं. सभी पार्टियां और नेता अब चौथे फेज के चुनाव प्रचार में जुट गए हैं. बीजेपी अध्यक्ष जेपी नड्डा हिमाचल में रैली कर रहे हैं. वहीं, रक्षामंत्री राजनाथ सिंह ओडिशा के दौरे पर हैं. आईपीएल 2024 (IPL 2024) में दिल्ली ने रोमांचक जीत दर्ज की है, राजस्थान को 20 रनों से दी करारी शिकस्त का सामना करना पड़ा है. पढ़ें सुबह की 5 बड़ी खबरें. 

संपन्न हुई तीसरे चरण की वोटिंग, अब चौथे चरण की तैयारी
लोकसभा चुनाव 2024 के तीसरे फेज की वोटिंग पूरी हो चुकी है. मंगलवार को 93 सीटों पर मतदान हुए. तीसरे चरण में करीब 65% मतदान हुए. तीसरा फेज समाप्त होने के साथ ही 20 राज्यों और यूटी और 543 में से 282 लोकसभा सीटों पर मतदान संपन्न हो चुका है. अब जिन सीटों पर चौथे फेज में चुनाव होने हैं वहां धुआंधार प्रचार चल रहा है. बीजेपी और कांग्रेस के दिग्गज नेता लगातार चुनाव प्रचार में जुटे हुए हैं. सभी चुनावी अपडेट्स पाएं एक साथ यहां.

‘वोट जिहाद चाहिए या राम राज्य,’ कांग्रेस पर पीएम मोदी का हमला
लोकसभा चुनाव के तीसरे चरण का चुनाव हो चुका है और चौथे चरण के चुनाव के लिए तैयारियां शुरु हो गईं हैं. मंगलवार को मध्य प्रदेश के खरगोन पहुंचे पीएम नरेंद्र मोदी ने कांग्रेस पर जमकर हमला बोला. उन्होंने रैली में आई जनता से वोट देने की अपील करते हुए कहा कि आपके एक वोट ने 370 हटवाया, राम मंदिर बनवाया है. पीएम मोदी ने जनता से कहा कि मैं आज आपके विकसित भारत के संकल्प के लिए आशीर्वाद मांगने के लिए आया हूं. पढ़ें यह खास रिपोर्ट. 

तीसरे चरण में इस बूथ पर हुई 100 फीसदी वोटिंग
लोकसभा चुनाव के तीसरे चरण में मंगलवार यानी 7 मई को 11 राज्यों और केंद्र शासित प्रदेशों के 93 निर्वाचन क्षेत्रों में लगभग 65 प्रतिशत वोटिंग हुई. निर्वाचन आयोग के देर रात 12:15 बजे तक के आंकड़ों के मुताबिक, असम में सबसे अधिक 81.71 प्रतिशत मतदान हुआ. सबसे कम मतदान यूपी में हुआ. लोकसभा चुनाव के पहले और दूसरे चरण में कुल मतदान प्रतिशत  66.14 प्रतिशत और 66.71 प्रतिशत था. तीसरे चरण के चुनाव में एक बूथ ऐसा भी था, 100 फीसदी वोटिंग हुई. पढ़ें यह खास रिपोर्ट. 

Janhvi Kapoor और शिखर पहाड़िया तिरूपति में करेंगे शादी?
जाह्नवी कपूर (Janhvi Kapoor) आए दिन किसी ना किसी वजह से चर्चा में रहती हैं. कभी अपनी फिल्मों को लेकर तो कभी अपनी पर्सनल लाइफ को लेकर एक्ट्रेस सुर्खियों में रहती हैं. बीते काफी समय से वो शिखर पहाड़िया संग रिश्ते को लेकर खूब लाइमलाइट बटोर रही हैं. दोनों आए दिन एक साथ स्पॉट भी हो जाते हैं पर दोनों ने फिलहाल इसपर खुलकर बात नहीं की है. वहीं हाल ही में जब एक पापराजी पेज ने एक्ट्रेस की शादी को लेकर खबर शेयर की तो इस पर खुद जाह्नवी ने जवाब दिया है. पढ़ें यह खास रिपोर्ट. 

Vitamin B12 की कमी ही नहीं, अधिकता से भी हो सकती है परेशानी
Vitamin B12 Overdose: विटामिन बी12 एक बहुत ही जरूरी विटामिन है. इसकी कमी होने पर कमजोरी और थकान महसूस होती है. अगर आपको विटामिन बी12 की कमी (Vitamin B12 Deficiency) हो तो इसे पूरा करने के लिए डाइट में विटामिन बी12 से भरपूर चीजों को शामिल करना चाहिए. आप चाहे तो विटामिन बी12 के कैप्सूल भी ले सकते हैं. हालांकि इसकी ओवरडोज (Vitamin B12 Overdose) भी सेहत के लिए खतरनाक होती है. ऐसे में विटामिन बी12 सप्लीमेंट (Doses Of Vitamin B12) को सीमित मात्रा में लेना चाहिए. पढ़ें यह खास रिपोर्ट.

DNA हिंदी अब APP में आ चुका है.. एप को अपने फोन पर लोड करने के लिए यहां क्लिक करें.

देश-दुनिया की Latest News, ख़बरों के पीछे का सच, जानकारी और अलग नज़रिया. अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटरइंस्टाग्राम और वॉट्सऐप पर.

Narendra Modi

Social Media Score

Scores
Over All Score 87
Digital Listening Score88
Facebook Score88
Instagram Score88
X Score88
YouTube Score82
Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement