Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Lok Sabha Elections 2024: 'हिमालय नहीं शिकागो के टॉप पर बैठे गुरु हैं पित्रोदा' शशि थरूर ने ऐसे समझाया विवाद

Lok Sabha Elections 2024: लोकसभा चुनाव सात चरणों में संपन्न होंगे. पहले चरण में 19 अप्रैल और दूसरे चरण में 26 अप्रैल को मतदान हुए थे. तीसरे चरण के लिए 7 मई को वोटिंग हुई है. आखिरी सातवें चरण में एक जून को वोटिंग होगी.

Latest News
article-main

24 के लोकसभा चुनावों में कांग्रेस को शशि थरूर से बहुत उम्मीदें हैं 

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

लोकसभा चुनाव 2024 के तीसरे फेज को लेकर मतदान हो चुका है. 7 मई को 93 लोकसभा की सीटों पर वोटिंग हुई है. तीसरे फेज में लगभग 65% वोटिंग हुई है. तीसरे फेज की वोटिंग के साथ ही 20 राज्यों और यूटी की 282 लोकसभा सीटों पर वोटिंग हो चुकी है. पहले और दूसरे फेज में लगभग 66.14% और दूसरे फेज में 66.71% का मतदान प्रतिशत रहा था. अब जिन लोकसभा की सीटों पर चौथे फेज में मतदान होने हैं वहां धुआंधार चुनाव-प्रचार चल रहा है. बीजेपी और कांग्रेस के सभी नेता लगातार रैलियां और रोड शो कर रहे हैं. दिन भर के चुनावी अपडेट्स पढ़ें एक साथ यहां. 

LIVE BLOG

  • 08 May 2024, 20:24 PM

    रंगभेद कमेंट विवाद के बीच थरूर बोले, 'पित्रोदा सम्मानित बुजुर्ग, लेकिन भारत में नहीं रहते'

    दक्षिण भारतीयों को अफ्रीकी और पूर्वी भारतीयों को चीनी लोगों जैसा बताकर विवाद में फंसे सैम पित्रोदा को कांग्रेस की ओवरसीज यूनिट के अध्यक्ष पद से इस्तीफा देना पड़ा है. हालांकि इस विवाद के बीच कांग्रेस नेता अपने वरिष्ठ नेता के कमेंट का बचाव करने की भी कोशिश कर रहे हैं. इसी बचाव की कोशिश कांग्रेस सांसद व तिरुवनंतपुरम सीट से कैंडीडेट शशि थरूर ने भी की है. थरूर ने बुधवार को इस विवाद पर कहा, 'मैं सैम पित्रोदा को बेहद सम्मानित बुजुर्ग के तौर पर जानता हूं, लेकिन वे कभी भारत में नहीं रहे. वह उस तरह के गुरु हैं, जो पर्वत शिखर पर बैठा है, बस वो पर्वत शिखर हिमालय पर नहीं शिकागो में है.' 

    FacebookTwitterWhatsappLinkedin
  • 08 May 2024, 17:36 PM

    जेपी नड्डा और अमित मालवीय को मिला समन


    कर्नाटक पुलिस ने कथित तौर पर एससी-एसटी समुदाय के खिलाफ बीजेपी कर्नाटक द्वारा पोस्ट किए गए एक ट्वीट के संबंध में बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा और अमित मालवीय को समन भेजा है. दोनों नेताओं को बेंगलुरु के हाई ग्राउंड्स पीएस के समक्ष 7 दिनों के भीतर तलब किया है.

    FacebookTwitterWhatsappLinkedin
  • 08 May 2024, 15:40 PM

    सीएम योगी आदित्यनाथ का कांग्रेस-सपा पर हमला


    उत्तर प्रदेश के एटा में सीएम योगी आदित्यनाथ ने एक रैली को संबोधित करते हुए कहा कि 'कांग्रेस और सपा का गठबंधन सुरक्षा पर सेंध लगाने वाला गठबंधन है, हर व्यक्ति की जेब पर डकैती डालने वाला गठबंधन है, यह राम मंदिर का विरोध करने वाला गठबंधन है. प्रोफेसर राम गोपाल यादव को राम मंदिर कैसे अच्छा लग पाएगा क्योंकि ये लोग तो आतंकवादियों को जेल से छुड़ाते हैं, यह आपने समाजवादी पार्टी की सरकार में देखा होगा.'

    FacebookTwitterWhatsappLinkedin
  • 08 May 2024, 15:04 PM

    प्रियंका गांधी ने पीएम मोदी को कहा शहंशाह 

    प्रियंका गांधी ने पीएम पर हमला करते हुए कहा कि प्रधानमंत्री पिछले 2-4 दिनों में बहुत सफाई दे रहे हैं. क्यों दे रहे हैं? मेरे भाई को शहजादे कहते हैं,  खुद शहंशाह हैं. अगर कोई सिर्फ अपनी छवि के बल पर जनता के सामने जाता है तो एक दिन आएगा जब जनता समझेगी कि ये सिर्फ छवि थी असलियत क्या है. अब वो दिन आ रहा है तो घबराहट हो रही है. घबराहट हो रही है तो सफाई दे रहे हैं. 

    FacebookTwitterWhatsappLinkedin
  • 08 May 2024, 14:25 PM

    राहुल के लिए प्रचार करने रायबरेली पहुंची प्रियंका 

    कांग्रेस नेता और अपने भाई राहुल गांधी के लिए प्रचार करने पहुंची प्रियंका गांधी ने बीजेपी पर निशाना साधते हुए कहा,'आज इन्होंने कहा है कि राहुल गांधी अडानी अंबानी का नाम नहीं ले रहे हैं. राहुल जी अडानी-अंबानी का नाम नहीं ले रहे हैं लेकिन राहुल जी आए दिन अडानी-अंबानी की बात करते हैं, उनकी सच्चाई जनता के सामने रखते हैं. हर दिन हम आपको बताते हैं कि बीजेपी का बड़े उद्योगपतियों के साथ सांठगांठ है. उन्होंने अपने दोस्तों के 16 लाख करोड़ रुपये माफ कर दिए. उत्तर प्रदेश में किसान आत्महत्या कर रहे हैं लेकिन उनका कर्ज माफ नहीं हुआ.' 

    FacebookTwitterWhatsappLinkedin
  • 08 May 2024, 14:16 PM

    सैम पित्रोदा के बयान पर भड़के पीएम 

    पीएम मोदी ने तेलंगाना के वारंगल में एक रैली को संबोधित करते हुए कहा कि आज मैं बहुत गुस्से में हूं. मुझे गाली दी, मैंने सहन कर लिया लेकिन आज शहजादे  के सलाहकार ने जो कहा उससे मुझे गुस्सा आया. ये मेरे देश के लोगों की चमड़ी के रंग का अपमान कर रहे हैं. 

    पीएम ने कहा, ‘शहजादे के गाइड अंकल ने कहा है कि जिनका चेहरा काला है वो अफ्रीका का होता है. रंग के आधार पर इतनी बड़ी गाली दी. चमड़ी के रंग देखकर ही मान लिया कि राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू अफ्रीकन हैं. इनकी सोच आज पता चली. अरे चमड़ी का रंग कुछ भी हो, हम श्री कृष्ण की पूजा करने वाले लोग हैं.’
     

    FacebookTwitterWhatsappLinkedin
  • 08 May 2024, 14:02 PM

    लालू पर बरसे गिरिराज सिंह 

    केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह ने लालू प्रसाद पर निशाना साधते हुए कहा कि कांग्रेस ने पिछड़ो का हक छीनने का काम किया. लालू जी कह रहे हैं कि मुसलमानों को आरक्षण मिलना चाहिए. कांग्रेस ने सारे मुसलमानों को OBC का दर्ज़ा दे दिया है. ये देश के हिंदुओं को कबूल नहीं है. अब तो देश में मुसलमानों को अल्पसंख्यक के दर्जे से हटा देने की जरूरत है.  

    FacebookTwitterWhatsappLinkedin
  • 08 May 2024, 13:42 PM

    रायबरेली में बीजेपी पर बरसीं प्रियंका गांधी 

    कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी ने यूपी के रायबरेली में कहा कि ये लोग संविधान को बदलने की बात कर रहे हैं, जब ये बात जनता के बीच में ज्यादा फैलने लगी तब पीएम मोदी को लगा कि चुनाव में नुकसान हो जाएगा इसलिए उन्होंने कहा कि हम संविधान नहीं बदलेंगे. लेकिन सच्चाई ये है कि इन्होंने बहुत से ऐसे काम किए हैं, जिससे जनता कमजोर हुई है इसलिए आपको अपने भविष्य के लिए वोट डालना चाहिए. 

    FacebookTwitterWhatsappLinkedin
  • 08 May 2024, 13:34 PM

    पीएम मोदी बोले- झूठ बोलने में मास्टर है कांग्रेस 

    प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि कांग्रेस झूठ की कितनी बड़ी मास्टर है तेलंगाना से बेहतर कौन जानेगा. कांग्रेस ने अपनी सबसे बड़ी नेता के जन्मदिन से पहले किसानों का कर्ज़ माफ करने का वादा किया था. इन्होंने झूठ बोला या नहीं? अब ये लोग 15 अगस्त तक अपने वादे टाल रहे हैं ताकि लोकसभा का चुनाव खत्म हो जाए फिर वे अपने हाथ ऊपर कर दें. क्या ये आपसे धोखा नहीं है? ये लोग सनातन को गाली देने वाले लोग हैं.

    FacebookTwitterWhatsappLinkedin
  • 08 May 2024, 13:17 PM

    पीएम मोदी का BRS पर हमला


    तेलंगाना के वारंगल में एक जनसभा को संबोधित करते हुए पीएम मोदी ने कहा कि 'BRS की सच्चाई भी SC, ST, OBC समाज को धोखा देने की है. BRS ने 2014 में आपसे वादा किया था कि वो सरकार में आई तो दलित मुख्यमंत्री बनाएंगी. BRS ने दलित बंधु योजना के नाम पर भी आपका भरोसा तोड़ा. यही BRS है जिसने तुष्टीकरण की राजनीति को आगे बढ़ाते हुए मुस्लिम IT पार्क बनाने की बात कही थी.'

    FacebookTwitterWhatsappLinkedin
  • 08 May 2024, 7:24 AM

     छत्तीसगढ़ सीएम का ओडिशा दौरा


     छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री विष्णु देव साय 8 मई को ओडिशा के दो दिवसीय दौरे पर रहेंगे.

    FacebookTwitterWhatsappLinkedin
  • 08 May 2024, 7:23 AM

    बाड़मेर के मतदान केंद्र पर होगा पुनर्मतदान


    बाड़मेर लोकसभा सीट के एक मतदान केंद्र पर 8 मई को पुनर्मतदान होगा.

    FacebookTwitterWhatsappLinkedin
  • 08 May 2024, 7:21 AM

    हिमाचल प्रदेश में जेपी नड्डा की रैलियां


    बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा 8 मई को दोपहर 2:30 बजे हिमाचल प्रदेश के कोट बग्गी, ग्राम पंचायत दियागरी, सेगली, मंडी में जनसभा को संबोधित करेंगे. 

    FacebookTwitterWhatsappLinkedin
  • 08 May 2024, 7:20 AM

    ओडिशा के दौरे पर राजनाथ सिंह 


    रक्षामंत्री राजनाथ सिंह 8 मई को ओडिशा में रहेंगे. वे दोपहर 12:50 बजे कालाहांडी में जनसभा को संबोधित करेंगे. वे दोपहर 2:20 बजे रायगढ़ में जनसभा को संबोधित करेंगे.

    FacebookTwitterWhatsappLinkedin
Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement