Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Delhi Weather: रविवार को भी उमस वाली गर्मी करेगी दिल्ली वालों को परेशान? जानें क्या है मौसम का अपडेट

Delhi Weather Update: सितंबर के महीने में भी दिल्ली के लोग अप्रैल जैसी गर्मी झेल रहे हैं. रविवार को भी मौसम का कहर जारी रहेगा या आसमान से राहत की बूंदें बरसेंगी? जानें मौसम विभाग ने दिल्ली-एनसीआर के लिए क्या अपडेट दिया है. 

article-main

Delhi Weather Updates

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: दिल्ली-एनसीआर  में सितंबर के महीने में भी लोगों को गर्मी और उमस से परेशान होना पड़ रहा है. दिन के समय धूप की वजह से लोगों के लिए कहीं निकलना मुश्किल का सबब है. भारत मौसम विभाग के मुताबिक अगले पांच दिनों तक तापमान 36 से 38 डिग्री के बीच रहने की उम्मीद है. यह सामान्य से ज्यादा है और फिलहाल इससे राहत मिलने की भी उम्मीद नहीं है. ऐसे में संडे के छुट्टी के दिन अगर आप बाहर निकलने का प्लान बना रहे हैं तो तेज गर्मी और धूप झेलने के लिए तैयार होकर ही जाएं. आईएमडी के मुताबिक बुधवार (6 सितंबर) तक बारिश का कोई अनुमान नहीं है और लोगों को अभी काफी परेशानी झेलनी पड़ेगी क्योंकि तापमान में और बढ़ोतरी हो सकती है. 

संडे को गर्मी अभी और छुड़ाएगी पसीना 
आईएमडी के मुताबिक रविवार को दिल्ली-एनसीआर का मौसम साफ रहेगा और बारिश की उम्मीद नहीं है. सुबह से ही लोगों को गर्मी का अहसास होने लगेगा. तापमान 36 इसे 38 डिग्री के बीच रहने की उम्मीद है. शनिवार का अधिकतम तापमान 38 डिग्री सेल्सियस तक गया है जो सामान्य से ज्यादा है. फिलहाल बारिश से राहत की उम्मीद नहीं है. हालांकि 4 से 7 सितंबर के दौरान हवा चल सकती है और आसमान में हल्के बादल छाए रहेंगे लेकिन तापमान में गिरावट नहीं होती दिख रही है. 

यह भी पढ़ें: दिल्ली में चलती स्कूल बस में बच्ची का यौन शोषण, स्कूल ने दबाया केस महिला आयोग ने दिया नोटिस

शनिवार को अधिकतम तापमान 38 डिग्री और न्यूनतम तापमान 28 डिग्री दर्ज किया गया है. पिछले घंटों 24 के दौरान अधिकतम तापमान सामान्य से 3 डिग्री ज्यादा है जबकि न्यूनतम तापमान सामान्य से एक डिग्री ज्यादा है. फिलहाल बारिश के आसार भी नहीं दिख रहे हैं और अभी दिल्ली के लोगों को गर्मी और उमस से राहत मिलती नहीं दिख रही है. हालांकि मौसम विभाग का अनुमान है कि 5 सितंबर के बाद हल्की बारिश होगी और फिर सितंबर के मध्य से तापमान में गिरावट दिखने लगेगी. 

इन राज्यों में अगले 24 घंटे में होगी भारी बारिश
मौसम विभाग ने अगले 24 घंटे में पूर्वोत्तर राज्यों असम, मेघालय, नागालैंड, त्रिपुरा, मिजोरम और मणिपुर में भारी बारिश का अलर्ट जारी किया है. इसके अलावा अंडमान और निकोबार द्वीप समूह में भी भारी बारिश के आसार हैं. इसके अलावा तमिलनाडु, पुडुचेरी, कर्नाटक में रविवार को अलग-अलग हिस्सों में बारिश की चेतावनी दी गई है. दिल्ली-एनसीआर में लोग गर्मी से परेशान हैं तो देश के कई राज्य में मूसलाधार बारिश से भी काफी नुकसान हुआ है.

यह भी पढे़ं: एक देश एक चुनाव के लिए बनी कमेटी में शाह-अधीर रंजन समेत ये 8 नाम  

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement