Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Weather Update: तेज हवाओं और बूंदाबांदी के साथ बदला दिल्ली-नोएडा का मौसम, क्या होगी बारिश

Delhi Rain: जम्मू-कश्मीर, लद्दाख और उत्तराखंड के अलग-अलग हिस्सों में हल्की से मध्यम बारिश और बर्फबारी की उम्मीद है. आइए जानते हैं कि आने वाले दिनों में मौसम कैसा रहेगा.

Latest News
article-main

Weather Update

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

देश के पहाड़ी इलाकों में बर्फबारी का सिलसिला जारी है. पहाड़ी इलाकों में हुई बर्फबारी से मैदानी इलाकों में ठंडी हवाएं चलने के बाद सर्दी का की वापसी हो सकती है. इस बीच देश की राजधानी दिल्ली और एनसीआर के कई इलाकों में तेज हवाओं के साथ बूंदाबांदी शुरु हो गई है. बूंदाबांदी की वजह से एक बार से ठंड की वापसी हो सकती है. मौसम विभाग की मानें तो दिल्ली, नोएडा और गाजियाबाद के इलाकों में हल्की बारिश भी संभव है. आइए जानते हैं कि दिल्ली सहित अन्य राज्यों का हाल क्या रहेगा. 

मौसम विभाग के मुताबिक, सुबह 9 बजे तक दिल्ली के अलीपुर, बुराड़ी, रोहिणी, बादिली, मॉडल टाउन, करावल नगर, आजादपुर, पीतमपुरा, मुंडाका और पश्चिम विहार व एनसीआर  के लोनी देहात, बहादुरगढ़ के कुछ स्थानों और आसपास के इलाकों में हल्की से मध्यम तीव्रता की बारिश होगी. इसके अलावा एनसीआर में गाजियाबाद, इंदिरापुरम, छपरौला के कई स्थानों और आसपास के इलाकों में हल्की से मध्यम तीव्रता की बारिश होगी. बता दें कि दो दिन पहले तेज धूप तेज होने की वजह से लोगों को लगा कि ठंड वापस चली गई लेकिन कल दिनभर बादल और सूरज ने आंखमिचौली खेली. 


ये भी पढ़ें:  Gaganyaan Mission के लिए स्पेस में जाने वाले हैं ये 4 भारतीय अंतरिक्ष यात्री, जानिए क्यों हैं ये खास


दिल्ली-एनसीआर में कैसा रहेगा मौसम 

दिल्ली-एनसीआर में आज यानी मंगलवार को बादल छाए रहेंगे और न्यूनतम तापमान में भी दो डिग्री की बढ़ोतरी हो सकती है. मौसम विभाग की मानें तो दिल्ली, नोएडा और गाजियाबाद के इलाकों में हल्की बारिश भी संभव है. मौसम विभाग ने आम तौर पर बादल छाए रहने का अनुमान लगाया है. अधिकतम तापमान 27 डिग्री सेल्सियस के आसपास रहने की उम्मीद है. दिल्ली में सोमवार को न्यूनतम तापमान 9.9 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया जो मौसम के औसत से तीन डिग्री कम है. 


ये भी पढ़ें:  इजरायल की एयरस्ट्राइक, लेबनान में हिज्बुल्लाह के कई ठिकानों को किया तबाह


जानिए अन्य राज्यों का हाल 

भारतीय मौसम विभाग (IMD) के अनुसार, दक्षिण छत्तीसगढ़, झारखंड, गंगीय पश्चिम बंगाल और ओडिशा में तेज हवाओं के साथ झमाझम बारिश होगी. इस दौरान 30-40 किमी की रफ्तार से हवाएं चलेंगी. इसके साथ ही कुछ जगहों पर ओले भी पड़ सकते हैं. मौसम विभाग का कहना है कि मध्य भारत के कुछ स्थानों पर गरज के साथ बारिश, ओलावृष्टि और बिजली गिरने की संभावना है. स्काईमेट के मुताबिक, आज यानी 27 फरवरी को जम्मू-कश्मीर, लद्दाख, हिमाचल प्रदेश और उत्तराखंड के अलग-अलग हिस्सों में हल्की से मध्यम बारिश और बर्फबारी की उम्मीद है. सक्रिय पश्चिमी विक्षोभ के मद्देनजर पश्चिमी हिमालय क्षेत्र में कई स्थानों पर बारिश और बर्फबारी की गतिविधियां 1 से 4 मार्च के बीच हो सकती हैं. 

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement