Twitter
Advertisement
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Cattle smuggling scam: बॉडीगार्ड ही TMC नेता अनुब्रत तक पहुंचाता था तस्करी की रकम, CBI की चार्जशीट में खुलासा

Cattle smuggling scam: पशु तस्करी घोटाले में CBI ने कुछ टीएमसी नेताओं के घर पर रेड डाली थी. रेड में कुछ समानों की बरामदगी भी जांच एजेंसी ने की थी.

article-main

पश्चिम बंगाल में एक्टिव मोड में है CBI. 

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिदी: CBI ने सोमवार को आसनसोल की एक अदालत में पशु तस्करी मामले में अपनी चौथी चार्जशीट दायर की है, जिसमें तृणमूल कांग्रेस (TMC) नेता अनुब्रत मंडल (Anubrata Mondal) के बॉडीगार्ड सैगल हुसैन सहित 11 लोगों को आरोपी बनाया गया है. सीबीआई ने 40 पन्नों के आरोपपत्र में आरोप लगाया कि सैगल हुसैन ने पशु तस्करों से प्राप्त धन को मंडल तक ले जाने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई, जो बीरभूम जिले के तृणमूल अध्यक्ष हैं. 

CBI के एक अधिकारी ने कहा कि मंडल की सुरक्षा में तैनात पुलिसकर्मी हुसैन ने करोड़ों रुपये की संपत्ति अर्जित की. अधिकारी ने कहा कि जांचकर्ताओं को उसके कब्जे से 49 संपत्तियों के दस्तावेज मिले हैं. 

Patra Chawl Scam: अब 14 दिन आर्थर रोड जेल होगी संजय राउत का घर, जानिए कैसे रहेंगे और क्या खाएंगे

पशु तस्करों के सीधे संपर्क में था सैगल हुसैन

सीबीआई ने कहा, 'सैगल हुसैन के मोबाइल फोन के कॉल रिकॉर्ड से पता चलता है कि वह तस्करों और पशुपालकों के सीधे संपर्क में था.' नई चार्जशीट में सीबीआई ने तृणमूल कांग्रेस के फरार नेता बिनय मिश्रा के भाई बिकास मिश्रा का भी नाम लिया है.

संजय राउत की मुश्किलें बढ़ी, कोर्ट ने 22 अगस्त तक न्यायिक हिरासत में भेजा

TMC नेताओं के घरों पर CBI ने डाली थी रेड

CBI ने मवेशी तस्करी मामले की जांच के सिलसिले में हाल ही में पश्चिम बंगाल के बीरभूम जिले में 13 अलग-अलग जगहों पर रेड डाली थी. CBI की अलग-अलग टीमों ने इलमबाज़ार और नानूर इलाके में स्थित मोहम्मद नजीबुद्दीन उर्फ तुलु मंडल, अब्दुल करीम खान और जियाउला हक शेख उर्फ मुक्तो समेत तृणमूल कांग्रेस (TMC) के स्थानीय नेताओं के आवासों पर छापेमारी की थी. वहां से कई सामानों को बरामद किया गया था, जिसके बारे में पूछताछ जारी है.

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement