Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Lok Sabha Uproar: केंद्रीय मंत्री को DMK सांसद ने बताया अनफिट, संसद में हो गया भयंकर बवाल

T R Balu Unfit Comment On L Murugan: लोकसभा में बजट सेशन के दौरान विपक्षी सांसद टीआर बालू और केंद्रीय मंत्री एल मुरुगन के बीच जमकर जुबानी जंग देखने को मिली. विपक्षी सांसद के बयान को बीजेपी ने आपत्तिजनक और दलित अपमान बताया है. 

Latest News
Lok Sabha Uproar: केंद्रीय मंत्री को DMK सांसद ने बताया अनफिट, संसद में हो गया भयंकर बवाल

TR Balu Comments On Minister L Murugan

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

लोकसभा में बजट सेशन के दौरान मंगलवार को जमकर हंगामा हुआ. विपक्षी सांसद टीआर बालू और केंद्रीय मंत्री एल मुरुगन के बीच जुबानी जंग इतनी बढ़ गई कि बीजेपी सांसदों ने इसे दलित मंत्री का अपमान ही बता दिया. दरअसल डीएमके सांसद लोकसभा में प्रश्न पूछने के लिए खड़े हुए थे. इस दौरान उनके सवाल का जवाब देने की जब केंद्रीय मंत्री ने कोशिश की तो वह नाराज हो गए. नाराजगी में उन्होंने केंद्रीय मंत्री को अनफिट करार देते हुए कहा कि वह मंत्री पद के लिए और सवाल का जवाब देने के लिए फिट नहीं हैं. उनके इस बयान पर जहां केंद्रीय मंत्री आग बबूला हो गए वहीं बीजेपी सांसदों ने भी जमकर हंगामा शुरू कर दिया और इसे दलित मंत्री का अपमान बता दिया. 

दरअसल बजट सेशन के दौरान मंगलवार को जब सदन की कार्यवाही शुरू हुई, तो टीआर बालू प्रश्न पूछने के लिए खड़े हो गए. इसके जवाब में केंद्रीय कानून मंत्री अर्जुन राम मेघवाल ने कहा कि यह प्रश्न पूरी तरह से अप्रासंगिक है. इस पर टीआर बालू नाराज हो गए और फिर उन्होंने कहा मंत्री पद के लिए एल. मुरुगन अनफिट हैं. उनके ऐसा कहते ही बीजेपी के सदस्य खड़े हो गए और उन्होंने हंगामा शुरू कर दिया. डीएमके सांसद ने भी प्रतिक्रिया देते हुए कहा कि आप जवाब देने के लिए बीच में मत उठिए. 

यह भी पढ़ें: मोदी सरकार लाई है पेपर लीक रोकने वाला कानून, क्या है इसमें और क्यों पड़ी है इसकी जरूरत

बीजेपी ने बताया दलित सांसद का अपमान 
एल मुरुगन दलित समुदाय से आते हैं और उन्हें अनफिट कहना बीजेपी सांसदों को पसंद नहीं आया. केंद्रीय मंत्री अर्जुन राम मेघवाल ने कहा कि मैंने सिर्फ ये कहा था कि आपका सवाल अप्रासंगिक है, लेकिन इस वह वह नाराज हो गए. एल मुरुगन दलित समाज से आते हैं और मंत्री पद तक पहुंचे हैं. डीएमके के वरिष्ठ सांसद ने उनका अपमान किया है. उन्होंने पूरे दलित समाज का अपमान किया है और यह भाषा आपत्तिजनक है. 

यह भी पढ़ें: लिफ्ट हादसे रोकने के लिए योगी सरकार ला रही लिफ्ट एक्ट, जानें इसके बारे में सबकुछ   

लोकसभा के दोनों सदनों में होता रहा है हंगामा 
बजट सत्र में राष्ट्रपति के अभिभाषण पर सोमवार को पीएम नरेंद्र मोदी ने धन्यवाद प्रस्ताव दिया. इस दौरान उन्होंने कांग्रेस के वंशवाद और भ्रष्टाचार से लेकर राहुल गांधी ही नहीं इंदिरा और नेहरू को भी जमकर सुनाया. बीजेपी के सांसद जहां पीएम के भाषण पर मेज थपथपाते रहे, तो विपक्षी दलों ने भी जमकर हंगामा किया. बजट सेशन में उम्मीद के मुताबिक लोकसभा और राज्यसभा दोनों ही सदनों में जमकर हंगामा हो रहा है. 

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement