Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Rameshwaram Cafe Blast: लश्कर का आतंकी शोएब मिर्जा कैफे ब्लास्ट में चढ़ा NIA के हत्थे, खुलेंगी साजिश की कई और परतें

Rameshwaram Cafe Blast: बेंगलुरु के रामेश्वरम कैफे ब्लास्ट मामले में लश्कर ए तैयबा के एक आतंकी को एनआईए ने अरेस्ट किया है. इस केस में अब तक 11 जगहों पर एनआईए टीम ने छापेमारी की थी. 

Latest News
Rameshwaram Cafe Blast: लश्कर का आतंकी शोएब मिर्जा कैफे ब्लास्ट में चढ़ा NIA के हत्थे, खुलेंगी साजिश की कई और परतें

रामेश्वरम ब्लास्ट कैफे में एक और आरोपी चढ़ा NIA के हत्थे

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

रामेश्वरम कैफे ब्लास्ट में राष्ट्रीय जांच एजेंसी (NIA) को बड़ी सफलता मिली है. एनआईए ने चार राज्यों के 11 शहरों में छापेमारी की थी. इसके बाद ब्लास्ट के एक और आरोपी को अरेस्ट किया है. आरोपी की पहचान शोएब अहमद मिर्जा के तौर पर हुई है. अपने आतंकी संगठन के साथियों के बीच वह छोटू के नाम से जाना जाता है. 35 साल का आरोपी कर्नाटक के ही हुबली शहर का रहने वाला है. शोएब इससे पहले आतंकी संगठन लश्कर ए तैयबा से जुड़ा रहा है और एक मामले में दोषी करार देकर सजा भी काट चुका है. 

जेल से निकलने के बाद नई साजिशों में लग गया था शोएब मिर्जा 
एनआईए (NIA) की जांच में सामने आया है कि लश्कर ए तैयबा का आतंकी शोएब मिर्जा जेल से छूटने के बाद नई साजिश (Rameshwaram Blast Case) को अंजाम देने में जुट गया था. अब तक की जानकारी में यह सामने आया है कि जेल से निकलने के बाद साल 2018 में उसने एक और आरोपी अब्दुल मथीन ताहा की मदद की थी.

यह भी पढ़ें: इजरायली महिला के साथ हमास के आतंकियों की दरिंदगी, पिता-बेटे ने किया रेप 

उसने ताहा को एक ऑनलाइन हैंडलर से मिलवाया था. माना जा रहा है कि यह हैंडलर फिलहाल किसी दूसरे देश में है. इसके अलावा, उसने उनके बीच एन्क्रिप्टेड कम्युनिकेशन के लिए ताहा को एक ईमेल आईडी भी दी थी. 


यह भी पढ़ें: स्वाति मालीवाल केस में विभव कुमार को नहीं मिली राहत, अभी जेल में ही रहेंगे  


अब तक 29 शहरों में छापेमारी, 5 आरोपी दबोचे गए 
बता दें कि रामेश्वरम ब्लास्ट कैफे में अब्दुल मथीन ताहा को 12 अप्रैल को एनआईए ने कोलकाता से अरेस्ट किया था. ताहा के साथ उसका एक साथी और ब्लास्ट का साजिशकर्ता मुसाविर हुसैन शाजिब को भी राष्ट्रीय जांच एजेंसी की टीम को भी अरेस्ट किया गया था. इस केस में एनआईए ने अब तक 29 शहरों में छापेमारी की है. तेलंगाना, आंध्र प्रदेश, बंगाल, कर्नाटक समेत कई और राज्यों में भी जांच टीम ने छापेमारी की है.

ख़बर की और जानकारी के लिए डाउनलोड करें DNA App, अपनी राय और अपने इलाके की खबर देने के लिए जुड़ें हमारे गूगलफेसबुकxइंस्टाग्रामयूट्यूब और वॉट्सऐप कम्युनिटी से.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement