Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Love Couple Statue Wedding: छह महीने पहले की थी लव कपल ने सुसाइड, जानिए अब उनके पुतलों की क्यों कराई फैमिली ने शादी

Guajarat News: गुजरात के तापी में प्रेमी-प्रेमिका के परिजनों ने आपस में मिलकर उनके पुतले बनवाए और आदिवासी रिवाज से शादी कराई है.

article-main

Tapi Love Couple Statue Wedding

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: Tapi News- गुजरात के तापी जिले में एक अनूठी शादी कराई गई है. निजार तालुके के न्यू नेवाला गांव में पिछले साल आत्महत्या कर लेने वाले एक प्रेमी जोड़े के पुतलों की अब शादी कराई गई है. यह शादी प्रेमी और प्रेमिका के परिजनों ने आपस में मिलकर कराई है. एक साल पहले परिजनों ने दोनों की शादी कराने से इनकार कर दिया था, जिस कारण उन्होंने आत्महत्या कर ली थी. इस एक साल के दौरान दोनों की फैमिली को अपनी गलती का अहसास हुआ. इसके बाद दोनों के परिवार आपस में मिले और प्रेमी जोड़े की आत्मा की शांति के लिए उनके पुतलों की शादी कराने का निर्णय लिया. इसके बाद आदिवासी रीति-रिवाजों से पुतलों की शादी कराई गई. यह शादी अब हर तरफ चर्चा का सबब बन गई है. इसका वीडियो भी सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है. 

पढ़ें- रशियन गर्ल से रेस्टोरेंट में डांस कराता था भाजपा नेता, पुलिस छापे के बाद पार्टी ने पद से हटाया

पिछले साल अगस्त में की थी सुसाइड

न्यू नेवाला गांव के गणेश पड़वी और पड़ोसी गांव पुराने नेवाला की रंजना पड़वी के बीच प्रेम संबंध थे, लेकिन उनके परिवार शादी के लिए तैयार नहीं थे. इसके चलते इस लव कपल ने पिछले साल 14 अगस्त, 2022 को एक ही रस्सी से लटककर एकसाथ सुसाइड कर ली थी. पड़वी आदिवासी समुदाय में माना जाता है कि सुसाइड करने वालों के सपने अधूरे रह जाते हैं, जिससे उनकी आत्मा भटकती रहती है. इस कारण दोनों के परिवार ने उनकी आत्मा की शांति के लिए उनके पुतलों की शादी कराने का निर्णय लिया.

पढ़ें- दिल्ली महिला आयोग की अध्यक्ष स्वाति मालीवाल को कार से घसीटा, ड्राइवर गिरफ्तार

पुतले बनवाए और शादी के कार्ड छपवाए

दोनों परिवारों ने हूबहू गणेश और रंजना जैसे दिखने वाले पुतले बनवाए. साथ ही बाकायदा शादी का कार्ड भी छपवाया गया. इसके बाद 14 जनवरी, 2023 को गणेश के पुतले की बारात को पुराने नेवाला गांव ले जाया गया. वहां रंजना के घर पर आदिवासी विवाह की रस्में पूरी की गईं. इसके बाद गणेश का परिवार दुल्हन की विदाई कर अपने गांव लेकर आया. इस दौरान शादी में बुलाए गए गांव के मेहमानों को खाना भी खिलाया गया. लव कपल की मूर्तियां गांव के बीच के रास्ते में स्थापित की गई है, जहां सभी ने उन्हें श्रद्धांजलि भी दी है. 

पढ़ें- JEE Mains Exam की 4 दिन पहले डेट बदली, जानें कैसे CBSE के छात्रों की मुसीबतें बढ़ीं

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर. 

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement