Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

West Bengal में 10th Board के रिजल्ट की हुई घोषणा, जानें कितने बच्चों ने मारी बाजी

आज गुरुवार यानी 2 मई 2024 को पश्चिम बंगाल के दसवीं बोर्ड के रिजल्ट की घोषणा हो गई है. बोर्ड के मुताबिक इस बार करीब 86.31 प्रतिशत बच्चे पास हुए हैं.

Latest News
article-main

WBBSE Results

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

बिहार बोर्ड, यूपी बोर्ड, एमपी बोर्ड और हिमाचल बोर्ड रिजल्ट के बाद अब आज गुरुवार यानी 2 मई को पश्चिम बंगाल बोर्ड ऑफ सेकेंडरी एजुकेशन (WBBSE) ने भी पश्चिम बंगाल में दसवीं कक्षा के रिजल्ट घोषित कर दिए हैं. पश्चिम बंगाल बोर्ड ने सुबह 9 बजे परिणामों की घोषणा कर दी है.

बोर्ड के मुताबिक इस बार 86.31 प्रतिशत बच्चें यानी करीब 9 लाख से ज्यादा बच्चे ने सफलता पूर्वक पास हो गए हैं. जिसमें करीब 4 लाख लड़के और 5 लाख लड़कियां शामिल हैं. बता दें कि कूचबिहार के रामभोला हाई स्कूल के चंद्रचूड़ सेन ने दसवीं कक्षा की बोर्ड परिक्षा में टॉप किया है. जानकारी के मुताबिक चंद्रचूड़ ने करीब 99 प्रतिशत नंबर हासिल किए हैं. 


यह भी पढ़ेंः Delhi News: दिल्ली में फिर से AAP और LG के बीच टकराव, महिला आयोग के 223 कर्मचारियों को वीके सक्सेना ने हटाया


सेकेंड और थर्ड पर आए इतने बच्चे
अगर सेकेंड टॉपर की बात करें तो पुरुलिया जिला स्कूल की साम्यप्रिया गुरुंग ने 98.86 प्रतिशत नंबर हासिल किए हैं. वहीं तीन बच्चों ने तीसरे स्थान हासिल किया है. इसमें दक्षिण दिनाजपुर के बालुरघाट हाई स्कूल के उदयन प्रसाद, बीरभूम के न्यू इंटीग्रेटेड गवर्नमेंट स्कूल की पुष्पिता बासुरी और दक्षिण 24 परगना रामकृष्ण की नायरित पाल ने 691 नंबर यानी 98.71 प्रतिशत नंबर हासिल कर तीसरा स्थान हासिल किया है.


यह भी पढ़ें: छुट्टियों की आलोचना पर  छलका जस्टिस बी. आर. गवई का दर्द, 'वीकेंड भी नहीं मिलता'


ऐसे चेक करें रिजल्ट 
रिजल्ट चेक करने के लिए सबसे पहले wbbse.wb.gov.in पर जाएं. 
यहां माध्यमिक परीक्षा परिणाम-वर्ष 2024 के लिंक पर क्लिक करें.
इसके बाद छात्रों को अपना रोल नंबर और जन्मतिथि लिखनी होगी.
सभी आवश्यक जानकारी साझा करने के बाद आपकी मार्कशीट आपको स्क्रीन पर दिखाई देगी.
यहां से आप इसे डाउनलोड भी कर सकते हैं और इसका प्रिंट भी निकाल सकते हैं.

डीएनए हिंदी का मोबाइल एप्लिकेशन Google Play Store से डाउनलोड करें.

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement