Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

24 घंटे में इजराइल पर हमला कर सकता है ईरान, अमेरिका ने किया ये काम

ईरान और इजरायल के बीच तनाव बढ़ गया है. अब यह आशंका जताई जा रही है कि ईरान अगले 24 घंटों में इजरायल पर हमला कर सकता है. अमेरिका के राष्ट्रपति जो बाइडन ने भी इसे लेकर प्रतिक्रया दी है.

Latest News
article-main
FacebookTwitterWhatsappLinkedin

ईरान और इजरायल के बीच एक बार फिर तनाव गहराता हुआ नजर आ रहा है. आशंका जाताई जा रही है कि ईरान,इजराइल पर 24 घंटों में हमला कर सकता है. दूतावास में एक अप्रैल को हुए हमले पर ईरान ने इजराइल पर हमले का आरोप लगाया था. इसी वजह से अब यह बदले की आग भड़ने की कगार पर आ चुकी है. हमले की खबर मिलते ही अमेरिका सहित कई राज्यों ने लोगों को इजरायल यात्रा न करने की सलाह दी थी.इसके बाद भारत ने भी लोगों से इजराइल यात्रा न करने का अनुरोध किया था.

अमेरिका के राष्ट्रपति जो बाइडन की प्रतिक्रिया
अमेरिका के राष्ट्रपति जो बाइडन ने युद्ध की चेतावनी के बीच इजरायल को भरपूर समर्थन देने की बात कही है. जानकारी के अनुसार, यूएस ने इजरायल और अमेरिकी सेना की रक्षा के लिए और मिलिट्री असेट्स भेजी है.


ये भी पढ़ें-रियल एस्टेट टायकून महिला ने बैंक को लगाया अरबों का चूना, कोर्ट ने सुना दी मौत की सजा


 

इसके साथ ही जो बाइडन ने युद्ध को लेकर इजरायल को चेतावनी दी है और उन्हें सतर्क रहने को कहा है. उन्होंने ईरान से हमला न करने की अपील की है. आपको बता दें कि अमेरिका की खुफिया एजेंसियों ने दावा किया है कि ईरान अपनी मिसाइलों और विस्‍फोटक से लैस ड्रोन को हमले के लिए तैयार कर रहा है. इस खतरे को देखते हुए अमेरिका ने अपने युद्धपोतों को अलर्ट कर दिया है.   

भारत की प्रतिक्रिया
इस युद्ध के खतरे को देखते हुए भारत ने भी ईरान और इजरायल में रह रहे या काम कर रहे अपने नागरिकों को अलर्ट कर दिया है. इसके साथ ही इन दोनों ही देशों में न जाने के लिए एडवाइजरी जारी की है. जानकारी के मुताबिक, इजरायल में करीब 18 हजार और ईरान में 4 भारतीय रहते हैं और अगर युद्ध शुरू होता है तो इनको निकालना बहुत बड़ी चुनौती होगी.

DNA हिंदी अब APP में आ चुका है. एप को अपने फोन पर लोड करने के लिए यहां क्लिक करें.

देश-दुनिया की Latest News, ख़बरों के पीछे का सच, जानकारी और अलग नज़रिया. अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटरइंस्टाग्राम और वॉट्सऐप पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement