Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Twitter ने छीन लिया दिग्गजों का ब्लू टिक, बॉलीवुड से लेकर नेताओं तक को झटका, एलन मस्क ने क्यों किया ऐसा? जानिए वजह

एलन मस्क ने कहा था कि ब्लू टिक सिर्फ उन्हें दिया जाएगा जो ट्विटर ब्लू बैज सब्सक्रिप्शन लेंगे. अब ट्विटर ने सबका ब्लू टिक छीन लिया है.

article-main

Elon Musk ने लोगों से छीन लिया ब्लू टिक.

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: ट्विटर (Twitter) पर एलन मस्क (Alon Musk) ने ब्लू बैज छीनने का सिलसिला शुरू कर दिया है. जिन लोगों का अकाउंट जैक डोर्सी के कार्यकाल में फ्री में वैरिफाई हुआ था, सबका ब्लू बैज छीन लिया गया है. एलन मस्क ने कहा था कि 20 अप्रैल के बाद से केवल उन्हीं लोगों के पास ब्लू टिक रहेगा, जो पेड सर्विस का इस्तेमाल करेंगे. विराट कोहली, रोहित शर्मा, केएल राहुल, अक्षय कुमार, सलमान खान, शाहरुख खान और अमिताभ बच्चन जैसे सितारों के अकाउंट से ब्लू बैज छीना जा चुका है.

सिर्फ क्रिकेटर्स ही नहीं, राजनीति में भी एलन मस्क ने यही दांव खेला है. बीजेपी, कांग्रेस, आम आदमी पार्टी और एनसीपी समेत सभी राजनीतिक दलों के ब्लू टिक छीन लिए गए हैं. योगी आदित्यनाथ, मायावती राहुल गांधी, प्रियंका गांधी, संबित पात्रा, उद्धव ठाकरे, आदित्य ठाकरे, सुप्रिया सुले जैसे दिग्गजों के भी अकाउंट से ब्लू बैज गायब है. एलन मस्क ने साफ कहा था कि जो लोग ब्लू टिक सब्सक्रिप्शन लेंगे, केवल उन्हीं को ब्लू टिक दिया जाएगा.

इसे भी पढ़ें- कश्मीर में बौखलाए आतंकी, G-20 की बैठक से सुलग उठी घाटी, क्या है पुंछ अटैक की इनसाइड स्टोरी? पढ़ें

एलन मस्क ने 12 अप्रैल को कहा था कि 20 अप्रैल से सभी वेरिफाइड अकाउंट से ब्लू टिक हटा लिए जाएंगे. उन्होंने इस आदेश को लागू भी करा दिया. जो ब्लू टिक का मंथली प्लान लेंगे, केवल उन्हें ही ब्लू टिक दिया जाएगा. रात 12 बजे के बाद से लोगों के ट्विटर से ब्लू टिक हट गया है.

एलन मस्क ने बदल दी ब्लू टिक पॉलिसी

अब एलन मस्क ने पैसे दो, ब्लू टिक लो पॉलिसी लागू कर दी है. पहले देश के चर्चित चेहरों, सितारों, नेताओं, पत्रकारों और उद्योग जगत के लोगों को ब्लू टिक दिया जाता था. यह फ्री था. एलन मस्क ने अपना आधिपत्य जमाते ही कहा था कि वह इस फैसले को पलटने वाले हैं.

अब पेड सब्सक्रिप्शन के भरोसे ब्लू टिक

अब मशहूर हस्तियों से भी एलन मस्क पैसे ऐंठने की तैयारी कर रहे हैं. जो लोग पैसे देंगे, केवल उन्हें ही ब्लू टिक मिलेगा. भारत में अगर आप ट्विटर ब्लू सर्विस का इस्तेमाल करना चाहते हैं तो आपको 650 रुपये देने होंगे. मोबाइल यूजर्स के लिए यह दर 900 रुपये रखी गई है. 

पैसा कमाना चाहते हैं एलन मस्क

एलन मस्क का बिजनेस बुरी तरह से डाउन हो गया है. वह ट्विटर में लगाई गई लागत निकालना चाहते हैं. पहले व्यापक स्तर पर ट्विटर में हुई छंटनी के बाद अब एलन मस्क ब्लू टिक के जरिए कमाई करने के मूड में हैं. वह ट्विटर खरीदने के बाद से ही ट्विटर में पर्याप्त बदलाव कर रहे हैं.

इसे भी पढ़ें- Poonch Army Truck Attack: सेना के ट्रक पर ग्रेनेड अटैक से 5 जवान शहीद, 5 पॉइंट्स में जानें हमले की पूरी जानकारी

अब किस रंग के मिल रहे हैं वैरिफिकेशन मार्क?

ट्विटर पर एलन मस्क अब तीन तरह के मार्क बांट रहे हैं. सरकार को ग्रे टेकि, कंपनियों को गोल्डन टिक, मशहूर हस्तियों को ब्लू टिक. अब जो पैसे देगा, सिर्फ उसी का ब्लू टिक बरकरार रहेगा.

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement