Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

IND vs PAK Asia Cup 2023: बारिश भी नहीं बिगाड़ सकेगी भारत-पाकिस्तान मैच का मजा, फैंस के लिए आई बहुत बड़ी खुशखबरी

Asia Cup 2023: एशिया कप 2023 में भारत पाकिस्तान मैच पर बारिश के खलल की संभावनाएं जताई जा रही थीं. ऐसे में डरे क्रिकेट फैंस के लिए बड़ी खुशखबरी आई है.

IND vs PAK Asia Cup 2023: बारिश भी नहीं बिगाड़ सकेगी भारत-पाकिस्तान मैच का मजा, फैंस के लिए आई बहुत बड़ी खुशखबरी
FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: एशिया कप 2023 के ग्रुप स्टेज के दौरान भारत-पाकिस्तान मुकाबला पल्लेकल में खेला गया था, लेकिन यह मैच बारिश के चलते रद्द हो गया था. भारत की पारी मुश्किल से खत्म होने के बाद पाकिस्तानी टीम बल्लेबाजी तक नहीं कर सकी थी. इतना ही नहीं, नेपाल के खिलाफ मैच में भी भारतीय टीम बारिश के चलते डकवर्थ लुईस नियम के तहत जीती थी. ऐसे में आयोजकों पर वेन्यू डिसाइड करने को लेकर सवाल खड़े हो गए थे, क्योंकि भारत पाकिस्तान के बीच 10 सितंबर को कोलंबो में खेले जाने वाले एशिया कप के सुपर 4 मैच पर भी संकट के बादल मंडरा रहे हैं. बारिश के चलते मैच का मजा किरकिरा होने की आशंकाओं के बीच अब एक बड़ी खुशखबरी आई है, जो कि क्रिकेट फैंस के एक्साइटमेंट को बढ़ा देगी. 

दरअसल, 10 सितंबर को होने वाले भारत बनाम पाकिस्तान मैच एकमात्र ऐसा मुकाबला है, जिसे एशिया कप 2023 के सुपर 4 राउंड में रिजर्व डे रखा गया है. इससे पहले 17 सितंबर को खेले जाने वाले फाइनल मुकाबले के लिए ही रिजर्व डे रखा गया था, लेकिन अब भारत और पाकिस्तान मैच को लेकर भी इसका इंतजाम किया गया है. इसकी वजह यह है कि भारत पाकिस्तान मुकाबले को लेकर क्रिकेट फैंस का रोमांच सातवें आसमान तक पहुंच चुका है. 

यह भी पढ़ें- क्रिकेट को मिला दूसरा Shoaib Akhtar, बॉलिंग देख फैंस के छूटे पसीने

खराब हुए थे भारत के दो मैच

बता दें कि एशिया कप में जब पहली बार दो सितंबर को भारत पाकिस्तान की टीमें भिड़ी थीं, तो बारिश के चलते पल्लेकल स्टेडियम में मैच का मजा किरकिरा हो गया था. वहीं पल्लेकल में ही नेपाल के खिलाफ भी बारिश हुई थी. भारतीय टीम को 23 ओवर में लक्ष्य हासिल करने का मौका मिला था जिसे हासिल कर टीम एशिया कप के सुपर फोर मुकाबले में पहुंची थी.

हंबनटोटा नहीं शिफ्ट हुए मैच

कोलंबो में भारी बारिश की भविष्यवाणी के चलते ही पीसीबी ने एससी से गुजारिश की थी कि मैचों को हंबनटोटा शिफ्ट किया जाए लेकिन एसीसी ने इस मांग को नहीं माना था. पीसीबी भी इस फैसले को मानने के लिए मजबूर था. 

यह भी पढ़ें- 1 से 10 तक सब हुए आउट तो बावुमा ने अकेले ही बनाया ये रिकॉर्ड, जानकर कहेंगे 'वाह भई कप्तान'

बारिश के चलते तय हुआ रिजर्व डे

बता दें कि रविवार को होने वाले भारत बनाम पाकिस्तान मैच पर भी बारिश का खतरा मंडरा रहा है और 90 प्रतिशत तक बारिश होने की आशंका जताई जा रही है. इसके चलते ही यह तय किया गया है कि अगर मैच 10 सितंबर को नहीं हो पाया तो इसे 11 सितंबर को रिजर्व डे के लिए रखा जाएगा.  हालांकि भारतीय टीम के लिए चुनौती यह होगी कि 11 के बाद उसे 12 सितंबर को श्रीलंका से भी भिड़ना पड़ेगा.

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement
Advertisement