Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

1 से 10 तक सब हुए आउट तो बावुमा ने अकेले ही बनाया ये रिकॉर्ड, जानकर कहेंगे 'वाह भई कप्तान'

SA VS AUS 1st ODI: तेम्बा बावुमा ने पांच मैचों की सीरीज के पहले मैच में शानदार शतक लगाया और टीम के ऑल आउट होने के बावजूद वे नाबाद रहे.

article-main
FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: पांच मैचों की सीरीज का पहला मैच साउथ अफ्रीका के खिलाफ मेहमान ऑस्ट्रेलियाई टीम ने आसानी से जीत लिया. साउथ अफ्रीकी टीम 49 ओवरों में ऑल आउट हो गई, जबकि ऑस्ट्रेलिया ने 223 रनों का टारगेट 40 ओवर में ही हासिल कर लिया है. इस मैच में अफ्रीकी टीम की लचर बल्लेबाजी देखने को मिली लेकिन साउथ अफ्रीका के कप्तान तेम्बा बावुमा की पारी ने सभी का दिल जीत लिया. उन्होंने ऐसा कारनामा किया है, कि उनका नाम इतिहास में दर्ज हो गया है.

ओपनिंग करने आए तेम्बा बावुमा के साथी समेत  पूरी टीम के सभी अन्य दस प्लेयर्स पवेलियन लौट गए और आखिरी विकेट के बाद बावुमा नाबाद रहे. शुरू से अंत तक खेलने के बाद टीम के ऑल आउट होने के बावजूद नाबाद रहने के लिए बावुमा की तारीफ की जा रही हैं. बावुमा यह कारनामा करने वाले साउथ अफ्रीका के दूसरे बल्लेबाज हैं.

यह भी पढ़ें- एशिया कप में पाकिस्तान का बोलबाला, इन 6 प्लेयर्स से कांप रहीं सभी टीमें

बावुमा ने बना दिया ये खास रिकॉर्ड

इतना ही नहीं, बावुमा सेंचुरी लगाते हुए पूरी टीम के ऑलआउट होने के बावजूद नाबाद रहने वाले पांचवें खिलाड़ी बन गए हैं. बावुमा के पहले साल 2017 में यह रिकॉर्ड श्रीलंकाई बल्लेबाज उपुल थरंगा ने बनाया था. वहीं साउथ अफ्रीका के लिए यह कारनामा करने वाले बावुमा दूसरे बल्लेबाज बन गए हैं. 

यह भी पढ़ें- क्रिकेट को मिला दूसरा Shoaib Akhtar, बॉलिंग देख फैंस के छूटे पसीने

हर्षल गिब्स भी कर चुके हैं ये कारनामा

साल 2000 में हर्शल गिब्स ने शारजाह में पाकिस्तान के खिलाफ वनडे में मैच में शुरु से अंत तक खेलने का अनोखा रिकॉर्ड बनाया है. उस मैच में अफ्रीकी टीम पाकिस्तान के 168 रनों का पीछा कर रही थी लेकिन टीम 101 रनों पर ही ऑल आउट हो गई थी. वहीं गिब्स इस मैच में 59 रनों पर नाबाद रहे थे. 

यह भी पढ़ें- सचिन या कोहली नहीं, गंभीर की मानें तो ये खिलाड़ी है टीम इंडिया का सबसे महान प्लेयर

बावुमा ने अकेले संभाली थी पारी

बता दें कि आस्ट्रेलिया के खिलाफ पहले वनडे में साउथ अफ्रीकी टीम 222 रनों पर आउट हो गई थी. इस मैच में बावुमा ने सधी हुई 114 रनों की पारी खेली थी, जबकि अन्य किसी बल्लेबाज ने उनका खास नहीं दिया था.  223 रनों के टारगेट को चेज करने में ऑस्ट्रेलियाई टीम ने 40 ओवर खर्च किए थे, हालांकि ऑस्ट्रेलिया के भी 7 विकेट गिर गए थे. 

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement