Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Most Sixes In Asia Cup: रोहित शर्मा ने तोड़ा शाहिद अफरीदी का रिकॉर्ड, ठोक डाले एशिया कप में सबसे ज्यादा छक्के

Asia Cup 2023 के सुपर फोर के एक मुकाबले में श्रीलंका के खिलाफ रोहित शर्मा ने 53 रन की धमाकेदार पारी खेली और अपनी पारी में 7 चौके और 2 बेहतरीन छक्के लगाए.

Latest News
Most Sixes In Asia Cup: रोहित शर्मा ने तोड़ा शाहिद अफरीदी का रिकॉर्ड, ठोक डाले एशिया कप में सबसे ज्य��ादा छक्के

ind vs sl most sixes in asia cup cricket tournament rohit sharma breaks shahid afridi record against sri lanka

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: भारत में होने वाले वर्ल्डकप से कुछ महीने पहले टीम इंडिया की सबसे बड़ी चिंता थी, उनके बल्लेबाजों की फॉर्म. जब टॉप ऑर्डर चलता था तो मीडिल ऑर्डर ढह जाता था और जब मिडिल ऑर्डर रन बना रहा था तो टॉप ऑर्ड्स के बल्ले खामोश हो जाते थे. हालांकि अब वर्ल्डकप के शुरू होने में एक महीने से भी कम का समय बचा है और रोहित शर्मा एंड कंपनी एक बार फिर से शानदार लय में नजर आ रही है. टीम के बल्लेबाज के साथ गेंदबाज भी फॉर्म में हैं. पाकिस्तान के खिलाफ 356 का स्कोर खड़ा करना हो या श्रीलंका के खिलाफ 213 को डिफेंड करना. पिछले दो दिन में भारत ने दुनिया को अपनी फॉर्म से हैरान कर दिया है. तेज गेंदबाज शुरुआती विकेट निकाल रहे हैं और स्पिनर्स बचा हुआ काम कर रहे हैं. इस दौरान सबसे अच्छी खबर है रोहित शर्मा का फॉर्म में आना. 

रोहित बन गए एशिया कप के सिक्सर किंग

इस बल्लेबाज का फॉर्म में रहना कितना जरूरी है ये भारत का हर क्रिकेट फैंस जानता है. पिछले वर्ल्डकप में इस बल्लेबाज ने 5 शतक ठोक दिए थे जो दुनिया के महान बल्लेबाज भी कभी नहीं कर पाए. रोहित शर्मा ने इस एशिया कप में सबसे ज्यादा रन बना डाले हैं. हालांकि अभी टीम को दो मैच और खेलने हैं. इस दौरान वह अब तक 64 की औसत से 196 रन बना चुके हैं, जिसमें तीन अर्धशतकीय पारी भी शामिल है. रोहित ने इस टूर्नामेंट में अब तक 11 छक्के भी लगा दिए हैं, जो अब तक किसी भी बल्लेबाज द्वारा सबसे ज्यादा छक्के हैं. रोहित एशिया कप में भी सबसे ज्यादा छक्के लगाने वाले खिलाड़ी बन गए हैं. उन्होंने पाकिस्तान के पूर्व कप्तान शाहिद अफरीदी का रिकॉर्ड तोड़ा. 

ये भी पढ़ें: Rohit Sharma का नाम लेकर गंभीर ने धोनी के लिए बोली ये अच्छी अच्छी बातें, क्या लड़ाई हो गई खत्म?

नेपाल और पाकिस्तान के खिलाफ शानदार जीत दर्ज करने के बाद रोहित शर्मा ने श्रीलंका के खिलाफ टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला करने में देर नहीं की. भारतीय टीम को  रोहित और शुभमन गिल ने एक बार फिर शानदार शुरुआत दिलाई. रोहित ने पहले ओवर में तो वहीं गिल ने पांचवें ओवर में कासुन के खिलाफ चौका लगाकर हाथ खोला. रोहित ने सातवें ओवर में इसी गेंदबाज के खिलाफ छक्के के साथ वनडे में 10000 रन पूरे किए. भारतीय कप्तान ने 248 मैच और 241 वीं पारी में यह आंकड़ा छआ. वह सबसे कम पारियों में 10000 रन पूरा करने के मामले में विराट कोहली के बाद दूसरे स्थान पर हैं. रोहित ने शनाका के खिलाफ 10वें ओवर में चार चौके लगाये जिससे पावर प्ले में भारतीय टीम का स्कोर 65 रन हो गया. उन्होंने 11वें ओवर में मथीश पथिराना की शॉर्ट गेंद पर अपना चहेता पुल शॉट लगाकर गेंद को दर्शकों के पास भेजा. 

ये भी पढ़ें: पाकिस्तान या श्रीलंका, किसके साथ टीम इंडिया खेलेगी Asia Cup Final 2023?

इस छक्के की मदद से रोहित शर्मा ने एशिया कप में 27 छक्के पूरे कर लिए. वह पाकिस्तान के पूर्व ऑलराउंडर शाहीद अफरीदी को भी पीछे छोड़ने में सफल रहे. शाहीद अफरीदी ने एशिया कप के इतिहास में 26 छक्के लगाए थे और रोहित 27 छक्के लगाकर उनसे आगे निकल गए हैं. रोहित ने पथिराना की गेंद पर चौका लगाकर 44 गेंद में अपना पचासा पूरा किया और सलामी बल्लेबाज के तौर पर 8000 रन पूरे किए. उन्होंने इस मैच में विराट कोहली के साथ 5000 रन की साझेदारी भी पूरी की. रोहित ने 48 गेंद की अपनी पारी में सात चौके और दो छक्के लगाए. 

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement