Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

IND vs NED Pitch Report: क्या टीम इंडिया की आंधी में उड़ जाएगा नीदरलैंड्स? जानिए एम चिन्नास्वामी की पिच का मिजाज

India vs Netherlands: वर्ल्डकप 2023 के 45वें मुकाबले में भारत और नीदरलैंड्स आमने सामने. सेमीफाइनल से पहले ड्रेस रिहर्स के लिए उतरेगी टीम इंडिया. 

article-main

Bengaluru Pitch Report

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: वर्ल्डकप 2023 का 45वां मुकाबला बेंगलुरु में खेला जाना है. भारत और नीदरलैंड्स की टीमें एम चिन्नास्वामी स्टेडियम में भिड़ेंगी. टीम इंडिया का प्वाइंट्स टेबल में टॉप रहना तय है. ऐसे में 15 नवंबर को सेमीफाइनल से पहले एक तरह से रोहित सेना के लिय यह ड्रेस रिहर्सल होगा. दूसरी ओर नीदरलैंड्स की टीम वर्ल्डकप से बाहर हो चुकी है. डच टीम ने इस टूर्नामेंट के सबसे बड़े उलटफेर को अंजाम देते हुए साउथ अफ्रीका को हरा दिया था. इसे देखते हुए भारतीय टीम नीदरलैंड्स को हल्के में नहीं लेना चाहेगी. 

कुछ प्रमुख खिलाड़ियों को दिया जा सकता है आराम

इस मुकाबले का भारतीय टीम के वर्ल्डकप अभियान पर कोई फर्क नहीं पड़ने वाला है. अगर बेंगलुरु में टीम इंडिया हार भी जाती है, तब भी टेबल में टॉप पर ही रहेगी और वानखेड़े में सेमीफाइनल खेलेगी. हालांकि भारत नॉकआउट मुकाबले से पहले लय नहीं खोना चाहेगा. फिर भी कुछ प्रमुख खिलाड़ियों को आराम दिया जा सकता है. खासकर तेज गेंदबाजों को बड़े मुकाबले के लिए तरोताजा रहने की जरूरत है. जसप्रीत बुमराह और मोहम्मद सिराज लगातार 8 मैच खेल चुके हैं. ऐसे में दोनों को नीदरलैंड्स के खिलाफ आराम दिया जा सकता है.

यह भी पढ़ें: श्रीलंका क्रिकेट को ICC ने दिया बड़ा झटका, वर्ल्ड कप के बीच में ही सस्पेंड कर दी मेंबरशिप

जीत के साथ टूर्नामेंट को खत्म करना चाहेगी डच टीम

वर्ल्डकप 2023 में नीदरलैंड्स ने 8 मैचों में 2 जीते हैं और टेबल में सबसे नीचे दसवें नंबर पर हैं. अगर वे टीम इंडिया को अपने आखिरी लीग मुकाबले में हरा देते हैं, तो टॉप-8 में फिनिश कर सकते हैं. इसी के साथ उन्हें 2025 चैंपियंस ट्रॉफी का टिकट भी मिल सकता है. हालांकि भारत के फॉर्म को देखते हुए यह किसी पहाड़ चढ़ने से कम नहीं है. आइए देखते हैं चिन्नास्वामी की पिच क्या कहती है.

ये रही बेंगलुरु की पिच रिपोर्ट

एम चिन्नास्वामी स्टेडियम की पिच बल्लेबाजों के लिए स्वर्ग माना जाता है. छोटी बाउंड्री और फ्लैट पिच होने के कारण यहां रन बरसते हैं. इस वर्ल्डकप में कई धमाकेदार पारियां बेंगलुरु में खेली गई हैं. न्यूजीलैंड ने पाकिस्तान के खिलाफ इसी मैदान पर 400 से ऊपर का स्कोर खड़ा किया था. जवाब में पाक टीम ने बारिश से मुकाबला प्रभावित होने पर डीएलएस मेथड से मैच जीत लिया था. यहां की पिच के रिकॉर्ड को देखते हुए एक हाई स्कोरिंग मैच की उम्मीद की जा सकती है.

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement