Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

IND vs AUS: टीम इंडिया ने इतनी बार फाइनल में डिफेंड किया 250 का स्कोर, आंकड़े दे रहे हैं गवाही

IND vs AUS: भारतीय क्रिकेट टीम ने वनडे क्रिकेट के फाइनल में 250 या इससे कम का स्कोर कई बार डिफेंड किया है और वर्ल्ड कप फाइनल में भी ऐसा होने की उम्मीद हैं.

article-main

ind vs aus final team india defended 250 score so many times in odi finals world cup 2023

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: भारतीय टीम आईसीसी वनडे वर्ल्ड कप 2023 का फाइनल मुकाबला ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ खेल रही है. टीम ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 240 रन बनाए हैं. वहीं भारत ने शुरुआती 10 ओवरों के अंदर ही कंगारूओं के तीन बल्लेबाजों को पवेलियन भी भेज दिया है. भारतीय टीम ने कई बार वनडे क्रिकेट में फाइनल में 250 रनों का स्कोर डिफेंड किया है. आइए जानते हैं कि टीम इंडिया ने कब और किस टीम के खिलाफ वनडे फाइनल में 250 या इससे कम स्कोर का डिफेंड किया है. 

यह भी पढ़ें- वर्ल्ड कप नॉकआउट में  इन टीमों ने किया सबसे छोटा स्कोर डिफेंड, देखें आंकड़े

टीम इंडिया वर्ल्ड कप 2023 का खिताब जीतने से 7 विकेट दूर है. अगर टीम इंडिया ने इस फाइनल में 240 रनों के स्कोर को डिफेंड कर लिया, तो एक और रिकॉर्ड अपने नाम कर लेगी. दरअसल, भारतीय टीम ने वनडे के कई अलग-अलग टूर्नामेंट फाइनल में 250 या इससे भी कम स्कोर को डिफेंड किया है. टीम ने सबसे पहला कम स्कोर वर्ल्ड कप 1983 में डिफेंड किया था. इसके अलावा भी भारत ने ये कारनामा किया है. 

फाइनल में इतनी बार किया डिफेंड

टीम इंडिया ने सबसे पहले साल 1983 में वेस्टइंडीज के खिलाफ वर्ल्ड कप फाइनल में किया था. टीम ने पहले बल्लेबाजी करते हुए सिर्फ 183 रन बनाए थे, लेकिन इस मैच को डिफेंड करते हुए भारत ने 43 रन से जीत दर्ज की थी. उसके बाद टीम इंडिया ने साल 1988 शारजाह कप के फाइनल में न्यूजीलैंड के खिलाफ 250 रन बनाए थे. जबकि टीम ने कीवी को सिर्फ 198 रनों पर समेट दिया था और मैच को 52 रनों से जीत लिया था. इसके बाद टीम ने जुबली टूर्नामेंट के फाइनल में वेस्टइंडीज के खिलाफ 225 रन बनाए थे और इस मैच को 102 रनों से जीत लिया था.

वहींं, भारतीय टीम ने साउथ अफ्रीका के खिलाफ 267 रन बनाए थे और इस मैच को 74 रनों से अपने नाम किया था.  हालांकि भारतीय टीम ने अपने वनडे क्रिकेट इतिहास का सबसे छोटा स्कोर साल 2013 चैंपियंस ट्रॉफी में डिफेंड किया था. टीम ने चैंपियंस ट्रॉफी फाइनल में इंग्लैंड के खिलाफ 20 ओवरों में 129 रन बनाए थे और इंग्लैंड को 124 रनों पर ही समेट दिया था और मैच को 5 रनों से जीत लिया था.

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement