Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Sarfaraz Khan और Dhruv Jurel ने 'बैजबॉल' पर खड़े किए सवाल, टेस्ट क्रिकेट को लेकर कही ये बात

Sarfaraz Khan और Dhruv Jurel ने टेस्ट क्रिकेट को लेकर एक बड़ा बयान दिया है. इसके अलावा इन दोनों स्टार बल्लेबाजों ने बैजबॉल क्रिकेट पर भी सवाल खड़े किए हैं. इंग्लैंड के खिलाफ सरफराज और ध्रुव ने अपना टेस्ट डेब्यू किया था.

Latest News
article-main

सरफराज खान-ध्रुव जुरेल, भारत बनाम इंग्लैंड

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

भारत और इंग्लैंड (IND vs ENG) के बीच पांच मैचों की टेस्ट सीरीज खेली गई थी, जिसका पहला मैच 25 जनवरी और आखिरी मुकबला 7 मार्च को खेला गया था. इस सीरीज में सरफराज खान (Sarfaraz Khan) और ध्रुव जुरेल (Dhruv Jurel) ने डेब्यू किया था. दोनों ही बल्लेबाजों ने अपने डेब्यू मैच में दमदार प्रदर्शन किया था. इस बीच सरफराज और ध्रुव ने बैजबॉल को लकर सवाल खड़े किए हैं. दरअसल, भारत के सामने इंग्लैंड की बैजबॉल क्रिकेट (Bazball Cricket) बुरी तरह फ्लॉप रही थी और टीम को एक तरफा सीरीज गंवानी पड़ी थी. 


यह भी पढ़ें- 'मेरा नाम IPL में नहीं...', Musheer Khan का लीग पर बड़ा बयान; कही दिल की बात


सरफराज खान और ध्रुव जुरेल ने इंड‍िया टुडे कॉन्क्लेव में हिस्सा लिया था. इस कार्यक्रम में सरफराज खान ने कहा, "मैंने बचपन से सुना है कि टेस्ट क्रिकेट की असली क्रिकेट है. मेरे अब्बू भी यही कहते थे कि देश के लिए टेस्ट क्रिकेट खेलना है. वहीं अब जब मैंने देश के लिए टेस्ट क्रिकेट खेला, तो पता लगा कि असली क्रिकेट टेस्ट क्रिकेट ही है."

इसके अलावा ध्रुव जुरेल ने कार्यक्रम के दौरान कहा, "जब टेस्ट मुकाबला पांच दिनों के लिए होता है, तो फिर इसको बैजबॉल स्टाइल में क्यों ही खेलना है. टेस्ट क्रिकेट ही प्योरेस्ट फॉर्म ऑफ क्रिकेट है. मेरा सपना था कि मैं अपने देश के लिए टेस्ट क्रिकेट खेलूं. मुझे बहुत खुशी है कि मैंने टीम इंडिया की जीत के लिए अहम भुमिका निभाई."

इंग्लैंड के खिलाफ ऐसा रहा दोनों का प्रदर्शन

इंग्लैंड के खिलाफ पांच टेस्ट मैचों की सीरीज में सरफराज खान को तीन मुकाबलों में खेलना का मौका मिला. उन्होंने 50 की औसत से 200 रन बनाए. इतना ही नहीं सरफराज ने अपने डेब्यू मैच की दोनों पारियों में अर्धशतक भी जड़ा था. वहीं ध्रुव जुरेल की बात करें, तो उन्होंने रांची टेस्ट में टीम इंडिया की डूबती नैया पार कराई थी. उन्होंने पहली पारी में 90 रन और दूसरी पारी में नाबाद 39 रन बनाए थे और टीम की जीत में अहम भुमिका निभाई. इसके लिए जुरेल को प्लेयर ऑफ द मैच अवॉर्ड भी मिला था. 

टीम इंडिया ने सीरीज को किया अपने नाम

भारतीय टीम ने इंग्लैंड के खिलाफ पांच मैचों की सीरीज को अपने नाम किया था. टीम ने सीरीज को 4-1 से जीता. इस सीरीज का पहला मुकाबला मेहमान टीम ने अपने नाम किया था. उसके बाद टीम इंडिया ने इंग्लैंड को बैकफुट पर भेज दिया और वापसी नहीं करने दी और आखिरी चार मुकाबलों में लगातार जीत हासिल की. 

DNA हिंदी अब APP में आ चुका है.. एप को अपने फोन पर लोड करने के लिए यहां क्लिक करें.

https://play.google.com/store/apps/details?id=com.idpl.dna&pcampaignid=web_share

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement