Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

पाकिस्तान के लिए जीत की दुआ करेगी इंग्लैंड, बांग्लादेश जीती तो अंग्रेजों को लगेगा झटका, जानें पूरा मामला

भारत में खेले जा रहे वनडे वर्ल्डकप में पाकिस्तान और बांग्लादेश की हालत खराब है और 31 अक्टूबर को दोनों टीमें आमने सामने होने जा रही हैं.

article-main

bangladesh will aim to win against pakistan at eden gardens kolkata to qualify for champions trophy 2025

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: बांग्लादेश लगातार पांच हार के बाद के वर्ल्डकप 2023 के सेमीफाइनल में जगह बनाने की दौड़ से बाहर हो चुका है. हालांकि बांग्ला टाइगर पाकिस्तान के खिलाफ किसी भी तरह की गलती नहीं करना चाहेगी. कप्तान शाकिब अल हसन ने कहा कि टीम पाकिस्तान के खिलाफ मैच में कोई कोताही नहीं बरतेगी. उनका लक्ष्य चैम्पियंस ट्रॉफी के लिए क्वालीफाई करना है. बांग्लादेश पिछले मैच में यहां नीदरलैंड से हार गई थी. इस हार ने सेमीफाइनल में पहुंचने की उम्मीदों पर पानी फेर दिया. अब बांग्लादेश के पास बचे हुए तीन मैच हैं, जिनमें से उन्हें कम से कम दो मैच जीतने होंगे. हालांकि अगर बांग्लादेश तीन में से दो मैच जीत जाती है तो 2025 में पाकिस्तान की मेजबानी में खेले जाने वाले चैंपियंस ट्रॉफी के लिए इंग्लैंड की राह मुश्किल हो जाएगी. 

ये भी पढ़ें:  पाकिस्तान के शर्मनाक प्रदर्शन के बाद इंजमाम उल हक पर गिरा गाज, देना पड़ा इस्तीफा

आपको बता दें कि वर्ल्डकप में 10 टीमें खेल रही हैं और टॉप 7 पर रहने वाली टीमें 2025 में होने वाले चैंपियंस ट्रॉफी के लिए क्वालीफाई करेंगी. जिसमें मेजबान पाकिस्तान भी शामिल है. इंग्लैंड की हालत इस समय काफी खराब है और वह सेमीफाइनल की रेस से बाहर हो चुकी है. अब इंग्लैंड की टीम अगर अपने बचे हुए तीनों मैच जीत लेती है तो उसके 8 अंक हो जाएंगे. और नीदरलैंड्स अपने बचे हुए मैच में से 2 और बांग्लादेश 3 मैच जीत लेता है तो इंग्लैंड वर्ल्डकप से तो बाहर होगी साथ ही वह टॉप 8 में जगह भी नहीं बना सकेगी. 

बांग्लादेश के 6 मैच में सिर्फ 2 अंक

इस तरह वह पाकिस्तान की मेजबानी में होने वाले चैंपियंस ट्रॉफी से भी बाहर हो जाएगी. इस समय अफगानिस्तान के 6 मैचों में 6 अंक हैं और उन्हें 3 मैच और खेलने हैं. नीदरलैंड्स के 6 मैचों में 4 अंक हैं. बांग्लादेश के 6 मैचों में 2 अंक हैं और इतने ही डिफेंडिंग चैंपियन इंग्लैंड के हैं. बांग्लादेश के कप्तान पाकिस्तान के खिलाफ अब इसी समीकरण को ध्यान में रखते हुए मैदान पर उतरना चाहेंगे. उन्होंने कहा, 'हमें अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करना होगा और जीतना होगा, दो अंकों पर ध्यान देना होगा. हमने इस स्थिति से पार पाने को लेकर अपनी टीम में बातचीत की हैं. हमें ही योजनाओं को मैदान पर उतरना होगा.’’ 

टॉप 7 टीमें चैंपियंस ट्रॉफी के लिए करेंगी क्वालीफाई

उन्होंने पाकिस्तान के खिलाफ मैच से पहले कहा, ‘‘ मुझसे ज्यादा पूरी टीम ने इस बारे में बात की. हमें खुद ही इस स्थिति से बाहर निकलना है. हम यही कोशिश करेंगे.’’ मौजूदा विश्व कप तालिका में पाकिस्तान को छोड़कर शीर्ष सात में रहने वाली टीमें आईसीसी चैंपियंस ट्रॉफी 2025 के लिए क्वालीफाई करेगी. मेजबान देश होने के नाते इस आठ टीमों के टूर्नामेंट में पाकिस्तान की जगह पक्की है. शाकिब ने कहा, ‘‘हमारे पास हासिल करने के लिए बहुत कुछ है. जैसा कि आप जानते हैं, हमें चैंपियंस ट्रॉफी के लिए क्वालीफाई करने के लिए जीतना होगा. मुझे लगता है कि यह एक महत्वपूर्ण लक्ष्य है जिसे हम इस समय निर्धारित कर सकते हैं और ऐसा करने के लिए हमें जीतना होगा.’ 

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement