Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

World Cup 2023 में पाकिस्तान के शर्मनाक प्रदर्शन के बाद इंजमाम उल हक पर गिरा गाज, देना पड़ा इस्तीफा

पाकिस्तान क्रिकेट टीम के वर्ल्डकप में शर्मनाक प्रदर्शन के बाद चीफ सेलेक्टर इंजमाम उल हक को अपने पद से इस्तीफा देना पड़ा है.

article-main

inzamam-ul-haq-resigned-from-chief-selector-of-pakistan-cricket-board after 4 consecutive loss in world cup

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: वनडे वर्ल्डकप 2023 भारत में खेला जा रहा है और पड़ोसी देश पाकिस्तान का इस टूर्नामेंट में बुरा हाल है. उनके प्रदर्शन के अलावा बोर्ड में ऐसी ऐसी चीजे हो रही हैं, जिससे वहां बवाल मचा हुआ है. सुबह आज बाबर आजम की व्हाट्सएप चैट लीक होने का मामला अभी थमा भी नहीं था कि शाम होते होते पूर्व दिग्गज क्रिकेटर और वर्तमान पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड के चीफ सेलेक्टर इंजमाम उल हक को अपने पद से इस्तीफा देना पड़ा है. बाबर आजम की अगुवाई वाली पाकिस्तान क्रिकेट टीम ने इस वर्ल्डकप में शानदार शुरुआत की थी और पहले दो मुकाबलों में आसानी से जीत हासिल की थी. हालांकि उसके बाद टीम जीत की पटरी से ऐसी उतरी की चार मैच के बाद भी जीत नसीब नहीं हुई है. 

ये भी पढ़ें: पाकिस्तान क्रिकेट में आया भूचाल, पीसीबी के चेयरमैन ने बाबर आजम की व्हाट्सएप चैट कर दी लीक

टी20 वर्ल्डकप 2022 और एशिया कप 2022 के फाइनल में हारने वाली पाकिस्तान टीम पर पहले से ही सवाल उठ रहे हैं. वर्ल्डकप 2022 में भी पाकिस्तान की टीम का बुरा हाल था लेकिन एक ऐसा चमत्कार हुआ कि उन्हें सेमीफाइनल में एंट्री मिल गई, जहां उन्होंने न्यूजीलैंड को हराकर फाइनल में बनाई. फाइनल में इंग्लैंड ने उन्हें रौंद दिया. एशिया कप 2022 के फाइनल में श्रीलंका ने उन्हें धूल चटाई थी. जिसके बाद से बाबर आजम की कप्तानी पर सवाल उठे. भारत में हो रहे वर्ल्डकप के लिए इंजमाम की अगुवाई वाली चयनकर्ता समीति ने जो टीम चुनी है वह वर्ल्डकप से पहले शानदार लय में थे लेकिन भारत आते ही उनकी लय बिगड़ गई. 

लगातार 4 मैच हार चुकी है पाकिस्तान

टीम को पहले दो जीत के बाद लगातार 4 मैच गंवाने पड़े हैं. जिसके बाद मुख्य चयनकर्ता इंजमाम उल हक ने इस्तीफा दे दिया है. पाकिस्तान के पूर्व दिग्गज बल्लेबाज इंजमाम उल हक इससे पहले भी पीसीबी के चीफ सेलेक्टर रह चुके हैं. पहले कार्यकाल में वे साल 2016-19 तक पाकिस्तान के चीफ सेलेक्टर रहे थे. तब पाकिस्तान ने 2017 चैंपियंस ट्रॉफी जीती थी. वर्ल्डकप 2023 के शुरू होने से पहले अगस्त के महीने में उन्हें पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड का फिर से चीफ सेलेक्टर बनाया गया. हालांकि इस बार पाकिस्तान 2017 वाला करानामा दोहराती नजर नहीं आ रही है. 

बाबर को फैंस मान रहे कसूरवार

पाकिस्तान में कई ऐसे फैंस भी है तो खराब प्रदर्शन के लिए बाबर आजम को जिम्मेवार मान रहे हैं और उन्हें कप्तानी से हटाए जाने की मांग कर रहे हैं. बाबर आजम का बल्ला बड़ी टीमों के खिलाफ खमोश नजर आया है. उनकी कप्तानी में भी कुछ खास नहीं नजर आ रहा है. ऐसे में वर्ल्डकप के बाद हो सकता है कि उन्हें कप्तानी से हटा दिया जाए. 

वर्ल्डकप 2023 के लिए पाकिस्तान की पूरी टीम

अब्दुल्ला शफीक, इमाम-उल-हक, बाबर आजम (कप्तान), मोहम्मद रिजवान (विकेटकीपर), इफ्तिखार अहमद, सऊद शकील, शादाब खान, मोहम्मद नवाज, शाहीन अफरीदी, मोहम्मद वसीम जूनियर, हारिस रऊफ, उसामा मीर, हसन अली, फखर जमान और आगा सलमान. 

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement