Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Bangladesh Cricket Team ने किया वेस्टइंडीज़ का क्लीन स्वीप, 3-0 से जीती सीरीज़

वनडे मुक़ाबले में बांग्लादेश की वेस्टइंडीज़ के खिलाफ ये लगातार 11वीं जीत है, इससे पहले बांग्लादेश को टी20 सीरीज़ और टेस्ट सीरीज़ गंवानी पड़ी थी.

Latest News
Bangladesh Cricket Team ने किया वेस्टइंडीज़ का क्लीन स्वीप, 3-0 से जीती सीरीज़

बांग्लादेश बनाम वेस्टइंडीज़

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: बांग्लादेश ने शनिवार को अंतिम एकदिवसीय अंतरराष्ट्रीय मुकाबले में वेस्टइंडीज़ को चार विकेट से हराकर तीन मैच की सीरीज़ को 3-0 से जीत लिया है. बांग्लादेश की टीम वेस्टइंडीज़ को 178 रन पर समेटने के बाद इस टीम के खिलाफ लगातार 11वीं जीत दर्ज करने की प्रबल दावेदार लग रही थी. सीरीज़ में मेजबान टीम का सर्वश्रेष्ठ स्कोर था. शनिवार को मैच के दौरान वेस्टइंडीज़ को दो बड़े झटके लगे जब आलराउंडर कीमो पॉल के पैर की मांसपेशियों में खिंचाव आ गया और सिर्फ 11 गेंद फेंक सके. इसके बाद गेंदबाज रोवमैन पावेल की मांसेपशियों में भी खिंचाव आ गया.

सीज़न का बेस्ट प्रदर्शन दोहराकर श्रीशंकर जीत सकते थे पदक

वेस्टइंडीज़ ने सात गेंदबाजों का इस्तेमाल किया लेकिन स्पिनर गुडाकेश मोती का 10 ओवर का कोटा खत्म होने के बाद बांग्लादेश ने नौ गेंद शेष रहते छह विकेट पर 179 रन बनाकर जीत दर्ज की. मोती ने 23 रन देकर चार विकेट चटकाए. मोती ने कप्तान तमीम इकबाल (35) को फाइन लेग पर कैच कराया और लिटन दास (50) का अपनी ही गेंद पर कैच लपका. उन्होंने अफीफ हुसैन को बोल्ड किया और जब मोसादेक हुसैन ने मोती की गेंद पर लॉन्ग ऑफ पर कैच थमाया तो बांग्लादेश का स्कोर पांच विकेट पर 116 रन हो गया.

Kapil Dev ने Virat Kohli को बताया महान खिलाड़ी, कहा आत्मविश्वास हासिल करने की जरूरत

मोती के ओवर खत्म होने के बाद हालांकि बांग्लादेश को अधिक परेशानी नहीं हुई और नुरूल हसन (नाबाद 32) तथा मेहदी हसन (नाबाद 16) ने टीम को लक्ष्य तक पहुंचा दिया. बांग्लदेश ने अपनी टीम में सिर्फ एक बदलाव करते हुए तेज गेंदबाज शरीफुल इस्लाम की जगह स्पिनर ताइजुल इस्लाम को दौरे पर पहला अंतरराष्ट्रीय मैच खेलने का मौका दिया. ताइजुल ने इसका पूरा फायदा उठाते हुए 28 रन देकर पांच विकेट चटकाए और करियर का सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन किया. बांग्लादेश ने इससे पहले टेस्ट और टी20 श्रृंखला गंवाई थी.

 

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement