Twitter
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Kapil Dev ने बताया कैसे Virat Kohli हासिल कर सकते हैं फॉर्म, पहले टीम से बाहर करने की कही थी बात

पूर्व भारतीय कप्तान कोहली वेस्टइंडीज के खिलाफ पांच मैचों की टी20 अंतरराष्ट्रीय सीरीज़ में नहीं खेलेंगे जो 29 जुलाई से कैरेबियाई सरजमीं और अमेरिका में खेली जाएगी.

Latest News
article-main

कपिल देव ने फॉर्म में आने के तरीके बताए

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

TRENDING NOW

डीएनए हिंदी: महान क्रिकेटर Kapil Dev ने हैरानी व्यक्त करते हुए कहा कि वेस्टइंडीज के खिलाफ आगामी पांच मैचों की टी20 अंतरराष्ट्रीय सीरीज़ में Virat Kohli को आराम दिया गया है या फिर उनकी अनदेखी की गई है. हालांकि उनका तर्क है कि ‘बाहर किया गया ’शब्द का इस्तेमाल नहीं किया गया क्योंकि वह ‘सामान्य’ क्रिकेटर नहीं हैं. कोहली तीन साल से अंतरराष्ट्रीय शतक नहीं जड़ पाये हैं. उन्होंने आखिरी शतक साल 2019 में बनाया था. जिसके बाद हाल में देव ने कहा था कि टीम प्रबंधन सिर्फ प्रतिष्ठा के हिसाब से ही चयन नहीं कर सकती.

कोहली को फॉर्म में देखना चाहते हैं कपिल देव

पूर्व भारतीय कप्तान कोहली वेस्टइंडीज के खिलाफ पांच मैचों की टी20 अंतरराष्ट्रीय सीरीज़ में नहीं खेलेंगे जो 29 जुलाई से कैरेबियाई सरजमीं और अमेरिका में खेली जाएगी. देव ने से कहा, ‘‘ऐसा नहीं है कि भारतीय टीम पिछले पांच से छह वर्षों में विराट के बिना नहीं खेली है लेकिन मैं चाहता हूं कि ऐसा खिलाड़ी फॉर्म में वापसी करे. उन्हें ‘ड्राप’ किया गया हो या फिर ‘आराम’ दिया गया हो, लेकिन उनमें अभी काफी क्रिकेट बचा है.

ICC के नए फ्यूचर प्लान में पाकिस्तान को मिली चैंपियंस ट्रॉफी की मेज़बानी

भारत को पहला विश्व कप दिलाने वाले कप्तान ने कहा, ‘‘रणजी ट्राफी में खेलो या फिर कहीं और खेलकर रन जुटाएं”. उनको आत्मविश्वास हासिल करने की जरूरत है. महान खिलाड़ी और अच्छे खिलाड़ी में अंतर है. ’’ उन्होंने कहा, ‘‘उनके जैसे महान खिलाड़ी को फॉर्म में वापसी के लिये इतना समय नहीं लेना चाहिए. उन्हें खुद से लड़ाई लड़नी होगी. ’’ पिछले हफ्ते देव ने कहा था कि अगर रविचंद्रन अश्विन जैसे गेंदबाज को टेस्ट टीम से बाहर किया जा सकता है तो कोहली को क्यों नहीं.

इस तरह वापसी कर सकते हैं विराट

देव ने कहा कि कोहली को ज्यादा से ज्यादा अभ्यास करना चाहिए और पुरानी फॉर्म में वापसी के लिए मैच खेलने चाहिए. उन्होंने कहा, ‘‘सबसे महत्वपूर्ण चीज है कि कोहली जैसा खिलाड़ी फॉर्म में वापसी कैसे कर सकता है. वह सामान्य क्रिकेटर नहीं हैं. उन्हें काफी अभ्यास करना चाहिए, ज्यादा से ज्यादा मैच खेलने चाहिए ताकि पुरानी फॉर्म में लौट सके. मुझे नहीं लगता कि टी20 में इस समय कोहली से कोई बड़ा खिलाड़ी है लेकिन जब आप अच्छा नहीं कर रहे हो तो चयनकर्ता फैसला कर सकते हैं.

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों (Latest News) पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में (Hindi News) पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर. 

देश और दुनिया की ख़बर, ख़बर के पीछे का सच, सभी जानकारी लीजिए अपने वॉट्सऐप पर-  DNA को फॉलो कीजिए

Live tv