Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Badluck Sign on Palm: हथेली की रेखाओं के बीच बने ये निशान होते हैं अशुभ, हाथ में टिकने नहीं देते पैसा 

कुंडली की तरह ही हथेलियों पर बनी रेखाएं व्यक्ति का व्यक्तित्व और भाग्य के पन्ने खोल देती हैं. इसी में कई रेखाएं ऐसी हैं, जिन्हें देखकर पता लगाया जा सकता है कि यह व्यक्ति को जीवन में किन परेशानियों का सामना करना पड़ सकता है.

Latest News
Badluck Sign on Palm: हथेली की रेखाओं के बीच बने ये निशान होते हैं अशुभ, हाथ में टिकने नहीं देते पैसा 
FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: हमारे हाथ में कुछ रेखाएं ऐसी होती हैं, जो व्यक्ति की किस्मत का राज खोल देती हैं. वह बता देंती है कि व्यक्ति का व्यक्तित्व कैसा रहेगा. इसके अलावा उसके भाग्य से लेकर करियर, धनवान और रंक होने तक का भेद खोल देती हैं. इसका पता हथेली में मौजूद रेखाओं से लगाया जा सकता है. कुछ रेखाएं ऐसी होती हैं जो व्यक्ति के हाथ में कभी पैसा नहीं रुकने देती. व्यक्ति को जीवन में आर्थिक तंगी से गुजरना पड़ता है. खूब कमाने पर भी हाथ में पैसा नहीं रुकता. करियर से लेकर जीवन में बहुत सी ठोकरे खानी पड़ती है. अगर आपके हाथ में ऐसी रेखाएं हैं तो खुद भाग्य का पता लगा सकते हैं. आइए जानते हैं कौन सी हैं वो रेखाएं..

Kiwi Control Blood Sugar:बदलते मौसम में बढ़ जाती है इस फल की डिमांड, मुंह में जाते ही कंट्रोल कर देता है शुगर

राहु की रेखा

दरअसल जिन लोगों के हाथों में राहु की रेखा होती है. उनका पूरा जीवन चिंता और फिक्र में बीतता है. हर काम में बाधा और समस्याएं आती हैं. यह रेखा हथेली में मंगल पर्वत के स्थान से निचले हिस्से में जीवन रेखा के साथ शुरू होती है. हालांकि बहुत से लोगों के हाथ में यह रेखा नहीं होती, लेकिन जिन लोगों के हाथ में अंगूठे के निचले हिस्‍से से शुरू होकर जीवन रेखा की तरफ कुछ रेखाएं जाती हैं. इन्हीं रेखाओं को चिंता रेखा या फिर राहु की रेखा कहा जाता है. इनकी वजह से व्यक्ति को स्वास्थ्य संबंधी परेशानियों से जूझना पड़ता है. 

बहुत सारी आड़ी तिरछी रेखाएं

जिन लोगों के हाथों में रेखाओं का जाल सा बिछा रहता है. हथेली में खूब सारी आड़ी तिरछी रेखाएं होती है. यह एक से दूसरी देखाओं को काटती है. ऐसे लोगों को जीवन में कई सारी असफलताओं का सामना करना पड़ता है. जीवन में बहुत सारी उलझन होती है. ये रेखाएं बताती हैं कि व्यक्ति का जीवन बहुत सारी उलझनों में फंसा रहेगा. पेट से लेकर डर, घबराहट और हाइपरटेंशन जैसी बीमारियां झेलनी पड़ सकती है. 

Garuda Purana Niyam: गरुड़ पुराण में बताए गए ये 5 काम करते ही दूर हो जाएंगी बाधाएं, पॉजिटिव एनर्जी से भरा रहेगा मन

विवाह रेखा में बने कट

अगर किसी के हाथ में विवाद रेखा पर कई सारे कट और शाखाएं बनी हुई हैं तो उस व्यक्ति का वैवाहिक जीवन में दुखभर होता है. जीवनसाथी से कभी नहीं बन पाती. पार्टनर से हमेशा मतभेद और अलगाव वाली स्थिति रहती है. कई बार यह स्थिति तलाक तक पहुंच जाती है. विवाह रेखा बने निशान बहुत ही अशुभ होते हैं. व्यक्ति जीवन भर परेशान रहता है.

शनि पर्वत पर ये रेखाएं

हथेली में शनि पर्वत से गुजर रही रेखाएं बहुत महत्वपूर्ण मानी जाती हैं. रेखा शास्त्र के अनुसार, जिन लोगों के हाथ में शनि पर्वत पर क्रॉस का निशान होता है. उन्हें भविष्य में बदनामी का सामना करना पड़ता है. उनकी समाज में बदनामी होती है. कई मामलों में बड़ी सजा भी हो सकती है. ऐसे लोगों के जीवन का अंत बेहद बुरा होता है. 

Ekadashi Upay: एकादशी पर ये आसान से उपाय खोल देंगे उन्नति का रास्ता, व्यापार से लेकर नौकरी तक में होगी बढ़ोतरी

सूर्य रेखा पर बना द्वीप

जिन लोगों के हाथ में सूर्य रेखा पर कोई अशुभ निशान होता है. ऐसे लोगों के जीवन में पैसा हमेशा अभाव रहता है. यह बैंक करप्ट तक घोषित हो सकते हैं. जीवन में गलत फैसलों की वजह से कर्ज और आर्थिक तंगी का सामना करना पड़ता है. भारी नुकसान उठाना पड़ता है. ऐसे लोग जीवन में किसी की साजिश का शिकार भी हो सकते हैं. इनको आंखों से बीमारी भी हो सकती है. 

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. डीएनए हिंदी इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement