Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Guruwar Ke Upay: गुरुवार को जरूर करें ये 5 उपाय, घर में बढ़ जाएगी बरकत, कभी नहीं होगी पैसे की कमी

बहुत से लोग कड़ी मेहनत के बाद आर्थिक तंगी करिया में बाधाएं और सफलता न मिलने से निराश रहते हैं. इसकी वजह गुरु का कमजोर होना है. गुरुवार को ये 5 उपाय आपको जीवन की इन सभी समस्याओं से छुटकारा दिला सकते हैं. 

Latest News
article-main
FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: (Thursday Remedies) अक्सर कुछ लोग दिन रात की कड़ी मेहनत करने के बाद भी आर्थिक तंगी से जूझते रहते हैं. इसके कई सारी वजह हो सकती है. गुरुवार के कुछ उपाय करते ही जीवन में बदलाव आ सकता है. घर की बरकत बढ़ने से लेकर पैसों की कमी नहीं रहेगी. इसकी गुरुवार के दिन का ज्योतिष और आध्यात्मिक दोनों महत्व होना है. यह दिन बहुत ही खास माना जाता है. इस दिन भगवारन विष्णु की पूजा करने से उन्नति के साथ ही धन समृद्धि साथ आती है. वहीं ज्योतिष में गुरुवार का संबंध सीधा गुरु ग्रह से होता है. इस ग्रह के कमजोर होने पर करियर थम जाता है. तमाम परेशानी आती है. साथ ही जेब भी खाली रहती है. वहीं गुरु के मजबूत होने पर घर में आई दरिद्रता खत्म हो जाती है. इसके बृहस्पतिवार को कुछ विशेष उपाय करने से आपकी स्थिति में सुधार होना तय है. आइए जानते हैं ये 5 उपाय

सावन के सोमवार में करें ये 5 उपाय, सभी कष्ट दूर कर सफलता के रास्ते खोल देंगे महादेव

विष्णु चालीसा या विष्णु स्तोत्र का करें पाठ

गुरुवार के दिन भगवान विष्णु से लेकर सहस्त्नाम का पाठ जरूर करें. इसे भगवार श्री ​बृहस्पति देव की कृपा होगी. आप के कामों में आ रही बाधाएं दूर हो जाएंगी. तरक्की के रास्ते खुलेंगे. इसके लिए हर गुरुवार को पूजा घर को गंगाजल से पवित्र करें. इसके बाद विधि विधान से विष्णु जी की पूजा करें. साथ ही विष्णु चालीसा या फिर विष्णु सहरस्त्नाम का पाठ कर भगवान को किसी भी पीले रंग की मिठाई का भोग लगाएं. जल्द ही आपकी मनोकामना पूर्ण होगी. 

घी का दीपक जलाएं

गुरुवार के दिन सुबह स्नान करके भगवान विष्णु की पूजा करें. मंदिर जाकर भगवान विष्णु के समुख या फिर केले के पेड़ की जड़ में घी दीपक जलाएं. दीपक में कलावे की बाती का इस्तेमाल करें और थोड़ा सा केसर डाल दें. इसके बाद भगवान बृहस्पति से अपने कष्टों को निवारने की मनोकामना करें. इसे जल्द ही आपको असर दिख जाएगा. इस दिन बृहस्पति भगवान की केले के पेड़ के नीचे कथा और व्रत भी कर सकते हैं. ऐसा करने से मनोकामना जल्द पूरी होती है. पैसे का अभाव दूर होने के साथ ही इनकम के नए सोर्स बनते हैं. 

सावन में कब है कर्क संक्रांति? जानें शुभ मुहूर्त और सूर्य पूजा विधि और महत्व

पीले फलों का करें दान 

शास्त्रों की माने तो गुरुवार को फलों का दान सबसे ज्यादा शुभ होता है. यह आपकी राशि में बैठे गुरु को मजबूत करता है. इसे दिन केला, पपीता, आम या फिर दूसरे पीले फल गरीब बच्चे या बुजुर्ग को दान में दें. ऐसा करने से आपको पुण्य फल मिलेंगे. हर तरह की समस्या और बाधा दूर होगी.  

दूध केसर का करें ये उपाय

केसर बहुत ही शुभ माना जाता है. गुरुवार को इसके उपायों की महत्वता और बढ़ जाती है. भगवान बृहस्पति को पीले रंग की चीजें पसंद होती है. ऐसे में गुरुवार को शाम के समय सोने से पहले दूध में केसर डालकर भगवान को भोग लगाएं और इसके बाद इसका सेवन कर लें. इसके साथ ही खीर भी बना सकते हैं. इसे भगवान को भोग लगाएं. ऐसा करने से घर में प्यार बढ़ेगा. साथ ही सुख और समृद्धि बढ़ेगी. 

Kamika Ekadashi 2023 Upay: कल एकादशी पर करें विष्णु जी से जुड़े ये उपाय, सभी इच्छाएं होगी पूर्ण

गुरु का आशीर्वाद लें

गुरुवार का दिन भगवान गुरु को भी समर्पित होता है. इस दिन गुरु का आशीर्वाद भी जीवन में सफलता के रास्ते खोलता है. इसके लिए गुरुवार के दिन आध्यात्मिक गुरु के चरण स्पर्श कर भगवान को कुछ उपहार भेंट करें. ऐसा करने से सफलता मिलेगी, जीवन में तरक्की होगी. अगर आपका कोई गुरु नहीं है तो मंदिर में जाकर पुजारी को दान देकर चरण स्पर्श कर आशीर्वाद ले सकते हैं. यह आपकी सभी समस्याओं को दूर कर देगा.  

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. डीएनए हिंदी इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement