Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Hair Fall Control: बालों का झड़ना बना देगा गंजा, ये 5 नेचुरल ऑयल रोक सकते हैं हेयर फॉल

Best Oil To Stop Hair Fall: झड़ते बाल गंजेपन का कारण बन सकते हैं. बालों को झड़ने से रोकने इन तेल का इस्तेमाल करना चाहिए.

Latest News
Hair Fall Control: बालों का झड़ना बना देगा गंजा, ये 5 नेचुरल ऑयल रोक सकते हैं हेयर फॉल

Best Oil To Stop Hair Fall

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदीः लोगों में बालों के झड़ने (Hair Fall Problem) की समस्या बहुत ही आम हो गई है. बालों को कंघी करने के बाद उसमें बालों का गुच्छा इस बात को बताता है कि आपके बाल बहुत ही कमजोर हो गए हैं. बालों को झड़ने से रोकना बहुत ही जरूरी है. वरना झड़ते बाल गंजेपन (Best Hair Oil) का कारण बन सकते हैं. बालों को झड़ने से रोकने और अच्छी ग्रोथ (Best Oil for Hair Fall Control And Hair Growth) के लिए सबसे बढ़िया तेल माना जाता है. आज हम आपको ऐसे 5 तेलों (Best Oil To Stop Hair Fall) के बारे में बताने वाले हैं जिनसे बालों का झड़ना रोक सकते हैं.

इन 5 हेयर ऑयल से कम होगा बालों का झड़ना (5 Oils To Control Hair Fall)
अरंडी तेल

बालों को झड़ने से रोकने और घना बनाने के लिए अरंडी का तेल फायदेमंद होता है. अरंडी का तेल विटामिन ई और खनिजों से भरपूर होता है. अरंडी के तेल में एंटी-इंफ्लेमेटरी और एंटी बैक्टीरियल गुण होते है जो स्कैल्प की समस्याओं को भी दूर करते हैं.

नारियल तेल
नारियल के तेल में कई सारे गुण होते हैं यह बालों के लिए ही नहीं स्किन के लिए भी बहुत ही अच्छा होता है. बालों की नारियल तेल से मालिश करने से बालों का झड़ना कम होता है. नारियल तेल की मालिश से बालों को पोषण मिलता है.

सर्दियों में इन 5 चीजों से करें परहेज, हाई यूरिक एसिड और जोड़ों का दर्द नहीं करेगा परेशान

आंवला तेल
आंवले का तेल बालों के लिए अच्छा होता है. इस तेल से बालों के स्कैल्प की मालिश करने से बालों को झड़ना रोक सकते हैं. यह बालों को झड़ने से रोकने के साथ ही बालों की ग्रोथ को भी बढ़ाता है. 

रोजमेरी का तेल
बालों को बढ़ाने के लिए रोजमेरी के तेल का इस्तेमाल कर सकते हैं. यह बालों को झड़ने से रोकने के साथ ही सफेद होने से भी बचाता है. इस तेल को आप हेयर  केयर के लिए इस्तेमाल कर सकते हैं.

जैतून का तेल
जैतून के तेल का इस्तेमाल बालों को झड़ने से रोकने के लिए कर सकते हैं. यह तेल एंटीऑक्सीडेंट गुणों से भरपूर होता है. इसे बालों में लगाने से बालों का झड़ना कम होता है साथ ही बालों की ग्रोथ तेज होती है.

(Disclaimer: हमारा लेख केवल जानकारी प्रदान करने के लिए है. अधिक जानकारी के लिए हमेशा किसी विशेषज्ञ या अपने चिकित्सक से परामर्श करें.)

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement