Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Land For Job Scam: समन के बाद भी CBI के सामने पेश नहीं होंगे तेजस्वी यादव, बेहोश हुईं पत्नी, अस्पताल में चल रहा इलाज

Land For Job Scam: तेजस्वी यादव से जुड़ी संपत्तियों पर ED ने रेड डाली है. अब उन्हें CBI ने समन भेजा है.

article-main

बिहार के डिप्टी सीएम तेजस्वी यादव (तस्वीर-PTI)

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: बिहार के डिप्टी सीएम तेजस्वी यादव (Tejashwi Yadav) जमीन के बदले नौकरी घोटाले में बुरे फंसे हैं. अब CBI ने उन्हें इस कथित घोटाले की जांच मामले में समन भेजा है. जांच एजेंसी ने आज ही उन्हें पेश होने के लिए कहा है. उन्हें लगातार दूसरी बार समन भेजा गया है. पहले 4 फरवरी को भी उन्हें समन दिया गया था.

जमीन के बदले नौकरी देने के मामले में लालू यादव का परिवार बुरी तरह घिर गया है. तेजस्वी यादव के दिल्ली स्थित आवास पर एक के बाद एक कई राउंड छापेमारी की गई है. उनकी करीब 15 से ज्यादा संपत्तियों पर ईडी ने रेड डाली है.

CBI के सामने पेश नहीं होंगे तेजस्वी यादव

तेजस्वी यादव ने जांच एजेंसी से कहा है कि वह अपनी पत्नी के स्वास्थ्य की वजह से सीबीआई के सामने पेश नहीं होंगे. ईडी के छापे के बाद उन्हें कल दिल्ली के एक निजी अस्पताल में भर्ती कराया गया था. वह गर्भवती हैं और 12 घंटे की पूछताछ के बाद बीपी की समस्या के कारण बेहोश हो गईं.


इसे भी पढ़ें- लालू के बेटे-बेटियों और रिश्तेदारों के घर ED की रेड, कैश-डॉलर और सोना बरामद, जानिए क्या-क्या मिला

छापेमारी की वजह से तेजस्वी यादव के समर्थन में विपक्षी नेताओं ने एकजुटता दिखाई है और केंद्र की आलोचना की है. विपक्ष का कहना है कि बदले की भावना के साथ ईडी कार्रवाई कर रही है और यह सब केंद्र के निशाने पर हो रहा है.

इसे भी पढ़ें- Satish Kaushik Death: दिल्ली पुलिस ने खंगाली फार्महाउस की गेस्ट लिस्ट, ढूंढी 'दवाइयां'

ईडी की कार्रवाई पर भड़कीं रोहिणी आचार्य

रोहिणी आचार्य ने भी ईडी के एक्शन पर नाराजगी जाहिर की. उन्होंने ट्वीट किया, 'गर्भवती महिला और बच्चों को परेशान करने के लिए आपको खुद पर शर्म आनी चाहिए. हम इस तरह के अन्याय को याद रखेंगे. सब कुछ याद रखा जाएगा. उन छोटे बच्चों के अपराध क्या हैं? आप उन्हें क्यों प्रताड़ित कर रहे हैं? शुक्रवार सुबह से उन्हें प्रताड़ित किया जाने लगा. आपको सही समय पर उचित जवाब मिलेगा.

जांच एजेंसियों के निशाने पर है लालू परिवार

ED ने शुक्रवार को तेजस्वी यादव, उनकी बहन चंदा यादव, रागिनी यादव, हेमा यादव, लालू प्रसाद के करीबी अबू दुजाना और अन्य के न्यू फ्रेंड्स कॉलोनी स्थित घर समेत लालू के परिवार और दोस्तों के 15 ठिकानों पर छापेमारी की है. इससे पहले CBI ने बिहार की पूर्व मुख्यमंत्री राबड़ी देवी, पूर्व केंद्रीय मंत्री लालू प्रसाद और उनकी बेटी मीसा भारती से छह और सात मार्च को IRCTC की जमीन मामले में पूछताछ की थी.

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement