Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Gautam Gambhir ने राजनीति से अचानक लिया संन्यास, वजह क्या है

गौतम गंभीर ने खुद ऐलान किया है कि वे राजनीति से संन्यास ले रहे हैं. वे बीजेपी के सक्रिय सांसदों में शुमार रहे हैं.

Latest News
article-main

बीजेपी सांसद गौतम गंभीर (फाइल फोटो)

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

दिग्गज पूर्व क्रिकेटर गौतम गंभीर (Gautam Gambhir) का राजनीति से मोहभंग हो गया है. उन्होंने भारतीय जनता पार्टी (BJP) अध्यक्ष जेपी नड्डा (JP Nadda) से अपील की है कि उन्हें, उनके राजनीतिक दायित्वों से मुक्त कर दिया जाए. 

गौतम गंभीर, राजनीति में उतरने के बाद जमीनी राजनीति में सक्रिय रूप से शामिल रहे हैं. गौतम गंभीर पूर्वी दिल्ली से सांसद हैं. उन्होंने खुद इसका ऐलान सोशल मीडिया पर किया है.


इसे भी पढ़ें- क्या BJP के टिकट पर Gurdaspur से चुनाव लड़ेंगे Yuvraj Singh? क्रिकेटर ने खुद बताई सच्चाई


क्यों गौतम गंभीर ने राजनीति से लिया संन्यास? खुद बताई वजह
माइक्रोब्लॉगिंग वेबसाइट X पर उन्होंने पोस्ट किया, 'मैंने पार्टी अध्यक्ष जेपी नड्डा से अपील की है कि मुझे, मेरे राजनीतिक कर्तव्यों से मुक्त कर दिया जाए. अब मेरा ध्यान क्रिकेट से जुड़ी प्रतिबद्धताओं पर है. मैं प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और गृहमंत्री अमित शाह का शुक्रिया अदा करता हूं जिन्होंने मुझे जनसेवा का मौका दिया. जय हिंद.'

क्या है इस्तीफे की इनसाइड स्टोरी?
भारतीय जनता पार्टी दिल्ली की सभी लोकसभा सीटों पर नए उम्मीदवार उतारना चाहती है. बीजेपी अपने सभी सांसदों के टिकट काटने की तैयारी कर रही है. ऐसे में दावा किया जा रहा था कि उनका टिकट पूर्वी दिल्ली से कट सकता है.

भारतीय जनता पार्टी इससे पहले उन पर कोई फैसला लेती, उन्होंने खुद की राजनीति से संन्यास ले लिया. कुछ मीडिया रिपोर्ट्स में दावा किया जा रहा है कि बीजेपी 100 से ज्यादा सांसदों के टिकट काट सकती है.

देश-दुनिया की Latest News, ख़बरों के पीछे का सच, जानकारी और अलग नज़रिया. अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटरइंस्टाग्राम और वॉट्सऐप पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement