Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Offline मोड में पढ़ाई की छुट्टी! Delhi में आज से पूरी क्षमता के साथ खुले स्कूल

दिल्ली के सभी स्कूल और कॉलेज पूरी क्षमता के साथ खुल गए हैं. नर्सरी से लेकर 12वीं क्लास तक की कक्षाएं ऑफलाइन मोड में चलेंगी.

article-main

ऑफलाइन मोड में शुरू हो रही हैं कक्षाएं (फोटो-PTI)

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: कोविड (Covid-19) संक्रमण की रफ्तार देश में थम गई है, जिसकी वजह से देशभर में पाबंदियां खत्म हो रही हैं. दिल्ली (Delhi) में आज से सभी सरकारी और प्राइवेट स्कूल पूरी क्षमता के साथ खुल रहे हैं. एकेडमिक सेशन 2022-23 के लिए अब स्कूल और कॉलेज पूरी तरह से तैयार हैं.

आज से नर्सरी से लेकर 12वीं तक की कक्षाएं पूरी क्षणता के साथ चलेंगी. करीब 2 साल से चल रही ऑलाइन मोड की पढ़ाई से भी छात्रों को छुट्टी मिलने वाली है. अब ऑफलाइन मोड में पढ़ाई शुरू हो रही है. 

देश से खत्म हो रहा है Covid-19? 1 अप्रैल से बदल गए कोरोना नियम

कोविड नियमों का होगा पालन!

स्कूलों में छात्र और स्टाफ को कोविड नियमों का पालन करना होगा. क्लास में मास्क और दूसरे कोविड संगत व्यवहारों का पालन अनिवार्य होगा. छात्रों की पढ़ाई को बेहतर करना होगा जरूरी होगा. 

मिशन बुनियाद पर काम करेंगे छात्र

शिक्षा निदेशालय ने इस संबंध में आदेश जारी किया है. 1 से 10 अप्रैल तक फेज 1 में पढ़ाई को लेकर कुछ प्रोटोकॉल तय किए गए हैं. मिशन बुनियाद पर स्कूल और कॉलेज काम करेंगे. हैप्पीनेस क्लास, पिछली वर्कशीट का रिवीजन और रीडिंग पीरियड के बारे में भी जानकारी दी जाएगी. दूसरे चरण के तहत 11 अप्रैल से लेकर 15 अप्रैल तक अलग-अलग तरह की कक्षाएं चलाई जा रही हैं.

गूगल पर हमारे पेज को फॉलो करने के लिए यहां क्लिक करें. हमसे जुड़ने के लिए हमारे फेसबुक पेज पर आएं और डीएनए हिंदी को ट्विटर पर फॉलो करें

और भी पढ़ें-
Covid 4th Wave: इन 10 लक्षणों को ना करें नजरअंदाज़
Covid-19 ने छीना नींद और चैन, 2 साल से घर में 'कैद' रहने से अब हो रही ये परेशानी

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement