Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Swati Maliwal बनीं राज्यसभा सांसद, लेकिन 2 बार लेनी पड़ी शपथ, ये रहा कारण

Swati Maliwal Oath Controversy: दिल्ली महिला आयोग की पूर्व अध्यक्ष स्वाति मालीवाल को आम आदमी पार्टी ने राज्यसभा सांसद बनाया है. उनके शपथ ग्रहण के दौरान एक खास कारण से विवाद खड़ा हो गया.

Latest News
article-main

Swati Maliwal को गलत शपथ लेने पर समझाते राज्यसभा चेयरमैन जगदीप धनखड़.

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: Parliament Budget Session Swati Maliwal- दिल्ली महिला आयोग की पूर्व अध्यक्ष स्वाति मालीवाल बुधवार को राज्यसभा सांसद बन गई हैं. उन्होंने बुधवार को बजट सत्र की शुरुआत के साथ ही राज्यसभा सदस्य के तौर पर शपथ ग्रहण की. हालांकि जब राज्यसभा चेयरमैन और उपराष्ट्रपति जगदीप धनखड़ उन्हें शपथ ग्रहण करा रहे थे. मालीवाल के शपथ लेने के दौरान दो बातें ऐसी हुईं कि उन्हें दोबारा शपथ लेनी पड़ी है.

जोश में आकर लगा बैठीं 'इंकलाब-जिंदाबाद' के नारे

दरअसल स्वाति मालीवाल ने सतनाम सिंह संधू और नारायण दास गुप्ता के साथ राज्यसभा सांसद के तौर पर शपथ ग्रहण कीं. ANI की खबर के मुताबिक, जब राज्यसभा चेयरमैन जगदीप धनखड़ ने उन तीनों को शपथ दिलाईं तो स्वाति मालीवाल गलती से नामांकित राज्यसभा सदस्यों की शपथ का संस्करण पढ़ गईं. इसके अलावा पहली बार शपथ ग्रहण करने के दौरान स्वाति मालीवाल थोड़ा जोश में भी आ गईं. उन्होंने शपथ ग्रहण करते ही 'इंकलाब-जिंदाबाद' का नारा लगा दिया, जो नियम विरुद्ध है. इसी कारण उन्हें चेयरमैन ने दोबारा शपथ ग्रहण करने का आदेश दिया और उन्हें दोबारा शपथ पढ़नी पड़ी. 

'मेरी नहीं ये हर लड़की की सफलता'

राज्यसभा की सांसद बनने के बाद 39 साल की स्वाति मालीवाल ने मीडिया से कहा कि यह मेरे लिए बहुत बड़ा दिन है.  स्वाति मालीवाल ने राज्यसभा की शपथ लेने के बाद कहा कि आज मेरे लिए बहुत बड़ा दिन है. मेरा यहां तक पहुंचना मेरी नहीं बल्कि सफलता की चाह रखने वाली हर लड़की की सफलता है. उन्होंने कहा, मैं एक्टिविस्ट थी, हूँ और रहूंगी. हमेशा उसी तरह से काम करती रहूंगी.

'जेल जाने से नहीं डरती हूं'

स्वाति मालीवाल ने यह भी जता दिया कि राज्यसभा में वह उसी अंदाज में काम करेंगी, जिसे आम आदमी पार्टी की शैली माना जाता है. उन्होंने कहा कि मेरी राजनीति में आने से मेरा परिवार डरा हुआ है, लेकिन मैं सरकार से सवाल करने के लिए जेल जाने से नहीं डरती हूं. मालीवाल ने 'पीटीआई-भाषा' से कहा, मैं बेहद उत्साहित हूं और हमेशा से इसका इंतजार कर रही थी. मैं जमीनी स्तर के मुद्दे उठाऊंगी. बत दें कि स्वाति मालीवाल का सफर 'इंडिया अगेंस्ट करप्शन' आंदोलन की कोर कमेटी मेंबर के तौर पर शुरू हुआ था. इसके बाद वे दिल्ली महिला आयोग की अध्यक्ष बनीं और अब राज्यसभा सांसद बन गई हैं. 

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement