Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Weather Update: Delhi NCR में कूलर AC सब फेल, 3 दिन झुलसाएगी गर्मी, जारी रहेगा लू का कहर

Weather Update: दिल्ली (Delhi) समेत कई राज्यों में भीषण गर्मी ने लोगों का हाल बेहाल कर दिया है. लू का सितम लगातार जारी है. ऐसे में मौसम विभाग ने राजधानी दिल्ली में तीन दिन का रेड अलर्ट जारी किया है.

Latest News
Weather Update: Delhi NCR में कूलर AC सब फेल, 3 दिन झुलसाएगी गर्मी, जारी रहेगा लू का कहर
FacebookTwitterWhatsappLinkedin

देश के कई राज्यों में भीषण गर्मी पड़ रही है.  दिल्ली (Delhi) समेत कई राज्यों में लू का कहर जारी रहेगा. राजधानी दिल्ली में पारा 48 डिग्री के पार जा चुका है, वहीं राजस्थान (Rajasthan) में पारा 50 डिग्री के पार पहुंच चुका है. मौसम विभाग ने जानकारी दी है कि अगले कुछ दिनों में तापमान बढ़ सकता है. ऐसे में अगले तीन दिनों के लिए दिल्ली में रेड अलर्ट जारी किया गया है. इशके साथ ही 27 से 28 मई तक IMD ने राजस्थान, दिल्ली, पंजाब, हरियाणा और चंडीगढ़ में गर्म रात होने की आशंका जताई है. 

बढ़ेगा गर्मी का सितम
मौसम विभाग के अनुसार, देश के कई हिस्सों में शनिवार को भीषण लू और गर्मी का सामना करना पड़ा. दिल्ली के साथ राजस्थान के अधिकांश हिस्सों में भीषण गर्मी जारी है. अभी कुछ दिनों तक गर्मी से निजात के कोई आसार नहीं नजर आ रहे हैं. गर्मी का सितम इतना बढ़ गया है कि एसी, कूलर भी कुछ काम नहीं कर रहे हैं. इतना ही नहीं गर्मी के कारण कई लोगों की मौत भी हो गई. 


ये भी पढ़ें-Remal cyclone से भारी नुकसान, लैंडफॉल लगातार जारी, कई शहरों में तेज बारिश और तूफान  


इतनी गर्मी के बीच मौसम विभाग ने 28 मई तक जम्मू संभाग, हिमाचल प्रदेश, पूर्वी मध्य प्रदेश और विदर्भ के अलग-अलग इलाकों में लू चलने की संभावना जताई है. इसके साथ ही 27 से 28 मई के बीच पूर्वी उत्तर प्रदेश में और पश्चिमी मध्य प्रदेश में लू का सामना करना पड़ेगा.

बंगाल में तूफान ने मचाई तबाही
Remal तूफान बंग्लादेश से बंगाल पहुंच चुका है. मौसम विभाग ने बताया कि Remal के तटों पर पहुंचने पर 110 से 120 किलोमीटर प्रति घंटा की रफ्तार से हवाएं चल रही हैं और उनका वेग 135 किलोमीटर प्रति घंटे तक होने की संभावना जताई जा रही है. इसके साथ ही कई इलाकों में भारी बारिश भी हो रही है. आंधी-तूफान की वजह से कई पेढ़-पौधे ध्वस्त हो गए हैं. स्थिति को देखते हुए लोगों को घर में ही रहने की सलाह दी गई है.  

ख़बर की और जानकारी के लिए डाउनलोड करें DNA App, अपनी राय और अपने इलाके की खबर देने के लिए जुड़ें हमारे गूगलफेसबुकxइंस्टाग्रामयूट्यूब और वॉट्सऐप कम्युनिटी से.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement