Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Rajasthan News: बाड़मेर में पाकिस्तान बॉर्डर पर हिंदू ग्रंथ जलाया, पैरों तले रौंदा, सोशल मीडिया पर वीडियो वायरल

Rajasthan News: पुलिस ने इसे जानबूझकर अंतरराष्ट्रीय सीमा के करीब धार्मिक भावनाएं भड़काने का मामला माना है और 3 लोग गिरफ्तार किए हैं.

article-main

Barmer में Manu Smriti की प्रतियां फाड़कर जलाई गई हैं.

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: Rajasthan Viral Video- राजस्थान (Rajasthan) के बाड़मेर (Barmer) जिले में भारत-पाकिस्तान सीमा के करीब धार्मिक भावनाएं भड़काकर हिंसा फैलाने की कोशिश की गई है. एक संगठन के मेंबर्स ने बाड़मेर के बाखासर गांव (Bakhasar Village) में हिंदू ग्रंथ को जलाने को फाड़कर उसे जलाने और फिर पैरों तले रौंदते हुए अपमान किया. इतना ही नहीं इस पूरी घटना का वीडियो बनाकर सोशल मीडिया पर वायरल भी कर दिया. इससे हिंदू समाज में आक्रोश फैल गया है. पुलिस ने इसे अंतरराष्ट्रीय सीमा के करीब जानबूझकर धार्मिक भावनाएं भड़काने की कोशिश मानते हुए 3 लोगों को हिरासत में लिया है. फिलहाल इलाके में शांति बनाए रखने की कोशिश की जा रही है.

Pakistan Viral Video: 'बैठ जाओ, खाना जल्दी मिलेगा', भाषण के बीच में पाकिस्तानी PM को क्यों कहना पड़ा ऐसा

बौद्ध धर्म की दीक्षा देते समय किया ये काम

बाखासर गांव में 2 दिन पहले रविवार को बौद्ध धर्म दीक्षा ग्रहण कार्यक्रम का आयोजन एक संगठन ने किया था. यह आयोजन करने वालों में एडवोकेट अमृत धंदे व कश्यप शामिल थे. इस कार्यक्रम के बाद बौद्ध धर्म ग्रहण करने वाले लोगों से हिंदू धर्म के ग्रंथों को फाड़ने के लिए कहा गया. साथ ही उनकी प्रतियां जलवाकर पैरों के नीचे रौंदते हुए वीडियो बनाया गया. इसके बाद यह वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल कर दिया गया.

पढ़ें- क्या एलन मस्क बनने वाले हैं यूएस राष्ट्रपति, जानिए पूर्व रूसी राष्ट्रपति की भविष्यवाणी

वीडियो वायरल होने पर भड़का हिंदू समाज

सोशल मीडिया पर वीडियो वायरल होने के बाद हिंदू समाज में उत्तेजना फैल गई. सोमवार को हिंदू समाज के लोगों ने बाखासर गांव में जमा होकर इसका विरोध किया. इसके बाद हिंदू धर्म ग्रंथ जलाने वाले लोगों के खिलाफ बाखासर थाने में मामला दर्ज करवाया गया. हिंदू समाज के लोगों का कहना है कि यह देश हिंदुस्तान है, जो हिंदुओं का स्थान है. सभी धर्म-वर्ग का सम्मान है, लेकिन हिंदू धर्म ग्रंथ जलाने वालों को बर्दाश्त नहीं किया जाएगा. पुलिस को इनके खिलाफ सख्त कानूनी कार्रवाई करनी चाहिए.

Leopard Attack Video: तारों की बाउंड्री कूदकर वैन पर झपटा तेंदुआ, 13 घायल, असम का यह वीडियो उड़ा देगा होश

पुलिस अलर्ट पर, वायरल वीडियो को हटवाएगी

पुलिस ने इस केस में तीन लोगों को IPC की धारा 151 (शांति भंग की आशंका) के तहत हिरासत में लिया है. फिलहाल पुलिस जांच जारी है. बाड़मेर के ASP नरपत सिंह ने कहा कि हिंदू धर्म ग्रंथ जलाने की जानकारी मिलने के बाद से पुलिस अलर्ट पर है. इस घटना का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हुआ है, जिसे हटवाने की कोशिश की जाएगी. 

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement