Twitter
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Leopard Attack Video: तारों की बाउंड्री कूदकर वैन पर झपटा तेंदुआ, 13 घायल, असम का यह वीडियो उड़ा देगा होश

Animal Attack Video: फॉरेस्ट रिसर्च इंस्टीट्यूट का कैंपस जंगल से सटा हुआ है. तेंदुए को मंगलवार को बेहोश करने के बाद पकड़ लिया गया है.

article-main

Assam Leopard Attack: जोरहाट के RFRI में तेंदुए ने आतंक मचाया है.

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

TRENDING NOW

डीएनए हिंदी: Viral Animal Video- असम (Assam) के जोरहाट (Jorhat) जिले में एक तेंदुए ने 13 लोगों पर हमला करके उन्हें घायल कर दिया है. घायलों में तीन वनकर्मी भी शामिल हैं. तेंदुआ रेन फॉरेस्ट रिसर्च इंस्टीट्यूट (RFRI) की तारों वाली बाउंड्री वॉल फांदकर उसके कैंपस में घुसा और वहां आतंक मचा दिया. तेंदुए का हमला करने का वीडियो (Leopard Attack Video) सोशल मीडिया पर वायरल हो गया है, जिसमें वह बाउंड्री वॉल फांदकर अंदर घुसने के बाद एक चलती हुई वैन पर हमला करता दिख रहा है. सोमवार को हुई इस घटना में देर रात तक भी तेंदुए को पकड़ा नहीं जा सका था. जोरहाट जिला प्रशासन ने सभी को अलर्ट करते हुए मंगलवार सुबह फिर से अभियान चलाया और आखिरकार तेंदुए को बेहोश करने के बाद पकड़ लिया गया है. उसे काजीरंगा नेशनल पार्क (Kajiranga National Park) में भेजा जा रहा है.

पढ़ें- Zomato की टीशर्ट सड़क पर उतारी, बैग फेंका और सबके सामने लगा दी आग, देखें वीडियो

जंगल से सटा हुआ है RFRI कैंपस

जोरहाट फॉरेस्ट रेंज के वन रेंजर इकबाल अहमद के मुताबिक, RFRI का कैंपस जोरहाट के बाहरी इलाके में चेनीजन के पास जंगल से सटा हुआ है. यहां तेंदुआ दीवार फांदकर सोमवार को अंदर घुस गया था. इसकी सूचना मिलने पर वन विभाग की टीम भी RFRI में भेजी गई थी. इस टीम ने तेंदुए को पकड़ने की कोशिश की तो वह उत्तेजित हो गया और हमला बोल दिया. इसी दौरान वह एक क्वार्टर की बाउंड्री फांदकर अंदर घुस गया. फिर सामने से आ रही वैन पर हमला कर दिया. कार पर हमले का वीडियो वहीं से गुजर रही दूसरी कार में बैठे लोगों ने रिकॉर्ड कर लिया. वैन पर तेंदुए ने पंजे से हमला किया, लेकिन शीशे बंद होने से किसी को चोट नहीं आई. 

पढ़ें- पराठे और पकोड़े को English में क्या कहते हैं, नहीं पता तो इन बच्चों से सीखिए, मजा ही आ जाएगा

घायलों में ज्यादातर महिलाएं-बच्चे

जोरहाट के पुलिस अधीक्षक मोहन लाल मीणा ने ANI से बताया कि तेंदुए के हमले में 13 लोग घायल हुए हैं, जिनमें 3 वन अधिकारी हैं. घायलों में ज्यादातर महिलाएं और बच्चे हैं. हालांकि किसी को भी गंभीर चोट नहीं आई है. सभी को स्थानीय अस्पताल में भर्ती कराया गया है. 

पढ़ें- Uttar Pradesh में अब बदलने वाला है इन दो जगहों का नाम, अमित शाह के मंत्रालय से मिली मंजूरी

दिल्ली से सटे ग्रेटर नोएडा वेस्ट की भी सोसाइटी में घुसा तेंदुआ

दिल्ली से सटे ग्रेटर नोएडा वेस्ट (Greater Noida West) इलाके में भी मंगलवार को तेंदुए ने आबादी में घुसपैठ की. मंगलवार सुबह नोएडा एक्सटेंशन (Noida Extension) भी कहलाने वाले इस इलाके की सोसाइटी अजनारा ली गार्डन (Ajnara Le Garden) में तेंदुआ देखा गया. इसके बाद शोर मच गया. देर शाम तक गौतम बुद्ध नगर जिला प्रशासन (Gautam Buddh Nagar District) तेंदुए को पकड़ने की कोशिश कर रहा था.

पढ़ें- ग्रेटर नोएडा वेस्ट के इस अपार्टमेंट में घुसा तेंदुआ, अलर्ट पर हाउसिंग सोसाइटी

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

देश और दुनिया की ख़बर, ख़बर के पीछे का सच, सभी जानकारी लीजिए अपने वॉट्सऐप पर-  DNA को फॉलो कीजिए

Live tv

पसंदीदा वीडियो