Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Lok Sabha Election 2024: Pilibhit से वरुण गांधी का कटा टिकट, अब क्या होगा उनका राजनीतिक भविष्य?

Varun Gandhi Political Future:  पिछले काफी सालों से बीजेपी में साइडलाइन किए जा चुके वरुण गांधी को इस बार पीलीभीत सीट से टिकट नहीं मिला है. इसके बाद से ही उनके राजनीतिक भविष्य पर सवाल उठ रहे हैं.

Latest News
article-main

क्या होगा वरुण गांधी का राजनीतिक भविष्य?

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

बीजेपी ने रविवार को देर शाम अपनी पांचवीं लिस्ट जारी की है. इसमें पीलीभीत लोकसभा सीट (Pilibhit Lok Sabha) से मौजूदा सांसद वरुण गांधी का टिकट काटकर योगी सरकार में मंत्री जितिन प्रसाद को उम्मीदवार बनाया गया है. इसके बाद से सवाल उठ रहे हैं कि अब वरुण गांधी का राजनीतिक भविष्य क्या होगा? कुछ दिनों पहले ऐसी चर्चा थी कि वरुण के करीबियों ने नामांकन पत्र खरीदा है. सूत्रों के हवाले से कहा जा रहा है कि वह निर्दलीय चुनाव लड़ सकते हैं. 

उत्तर प्रदेश के राजनीतिक हलकों में यह भी चर्चा है कि वरुण गांधी को समाजवादी पार्टी उम्मीदवार बना सकती है. अखिलेश यादव ने भी वरुण को उम्मीदवार बनाने के सवाल पर कुछ दिन पहले कहा था कि अगर वह आना चाहते हैं, तो उनका स्वागत है. हालांकि, पीलीभीत से इस बार लड़ाई वरुण के लिए इतनी आसान नहीं होगी. उनके निर्दलीय चुनाव लड़ने की भी बात कही जा रही है.


यह भी पढ़ें: कांग्रेस छोड़ते ही नवीन जिंदल ने BJP की जॉइन, कुरुक्षेत्र से मिला टिकट


पीलीभीत में रहा है वरुण और मेनका का दबदबा
पीलीभीत सीट की बात की जाए तो मेनका गांधी यहां से 6 बार सांसद रही हैं. 2009 में उन्होंने पीलीभीत की सीट वरुण गांधी के लिए छोड़ी थी और सुल्तानपुर से चुनाव लड़ी थीं. वरुण तब पीलीभीत से चुनाव जीतकर संसद पहुंचे थे. हालांकि, 2014 में एक बार फिर मेनका गांधी पीलीभीत से जीतकर संसद पहुंची. 2019 में वापस वरुण गांधी पीलीभीत लौटे और चुनाव जीते थे. 


यह भी पढ़ें: मंडी से कंगना रनौत, मेरठ से अरुण गोविल को टिकट, BJP ने जारी की 111 उम्मीदवारों की 5वीं लिस्ट


अमित शाह के अध्यक्ष बनने के बाद कम होता गया कद
वरुण गांधी ने साल 2004 में बीजेपी ज्वाइन की थी और उस वक्त से ही उनकी छवि फायरब्रांड नेता के तौर पर बन गई थी. 2009 में वह पहली बार संसद पहुंचे थे. राजनाथ सिंह के अध्यक्ष रहते हुए उन्हें पार्टी में कई पदों पर जगह दी गई थी. हालांकि, 2014 के बाद उनका कद घटने लगा और 2019 में तो उनकी मां को मोदी कैबिनेट में भी जगह नहीं मिली.

डीएनए हिंदी का मोबाइल एप्लिकेशन Google Play Store से डाउनलोड करें.

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement