Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Lok Sabha Elections 2024: मंडी से कंगना रनौत, मेरठ से अरुण गोविल को टिकट, BJP ने जारी की 111 उम्मीदवारों की 5वीं लिस्ट

भारतीय जनता पार्टी अब अपनी बहुप्रतीक्षित उम्मीदवारों की आखिरी लिस्ट जल्द जारी करने वाली है. दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल की गिरफ्तारी पर इंडिया ब्लॉक केंद्र पर हमला बोल रही है. पढ़ें देश के चुनावी माहौल की पल-पल की खबर, डीएनए हिंदी पर.

Latest News
article-main

बीजेपी ने जारी की उम्मीदवारों की लिस्ट

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

Lok Sabha Elections 2024: एक तरफ जहां आम आदमी पार्टी (AAP) संयोजक अरविंद केजरीवाल (Arvind Kejriwal) की गिरफ्तारी पर सियासी हंगामा बरपा है, वहीं दूसरी तरफ भारतीय जनता पार्टी अब जल्द ही उम्मीदवारों की अपनी आखिरी लिस्ट जारी कर सकती है. शनिवार को दिल्ली स्थित बीजेपी मुख्यालय पर केंदीय चुनाव समिति (CEC) की अहम बैठक चली है. बैठक की अध्यक्षता जेपी नड्डा ने की है. 

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, अमित शाह समेत कई दिग्गज नेता इस बैठक में मौजूद थे. अब जल्द ही उम्मीदवारों के नाम का ऐलान हो सकता है. बीजेपी अब उत्तर प्रदेश, राजस्थान, पश्चिम बंगाल और ओडिशा की लोकसभा सीटों पर उम्मीदवारों के नामों को सार्वजनिक कर सकती है. पढ़ें देश के चुनावी मिजाज की हर लेटेस्ट खबर, डीएनए हिंदी पर.

LIVE BLOG

  • 24 Mar 2024, 21:59 PM

    कांग्रेस ने आगामी लोकसभा चुनाव के लिए तीन उम्मीदवारों की पांचवीं सूची जारी की. इसमें सुनील शर्मा की जगह प्रताप सिंह खाचरियावास जयपुर से चुनाव लड़ेंगे. पार्टी से टिकट मिलने के बाद प्रताप सिंह खाचरियावास ने कहा, 'जयपुर का बेटा बनकर मैं हमेशा हर मुद्दे पर लड़ा हूं. मुझे विश्वास है कि लोगों का आशीर्वाद मुझे मिलेगा. मैं ताकत जुड़ाकर एक बार फिर लोगों के बीच जाऊंगा.' 

    FacebookTwitterWhatsappLinkedin
  • 24 Mar 2024, 21:59 PM

    अरुण गोविल और कंगना रनौत को BJP ने बनाया प्रत्याशी 


    बीजेपी ने 111 उम्मीदवारों की पांचवीं सूची जारी कर दी. पार्टी ने पूर्व केंद्रीय मंत्री वीके सिंह की जगह गाजियाबाद से स्थानीय विधायक अतुल गर्ग को टिकट दिया है, जबकि बिहार के बक्सर से केंद्रीय मंत्री अश्विनी चौबे का टिकट काटकर उनके स्थान पर मिथिलेश तिवारी को उम्मीदवार बनाया है. पार्टी ने मेरठ से रामायण में भगवान का किरदार निभाने वाले अरुण गोविल को प्रत्याशी बनाया है. जबकि हिमाचल के मंडी सीट से पार्टी ने बॉलीवुड अभिनेत्री कंगना रनौत को चुनाव मैदान में उतारा है.

    FacebookTwitterWhatsappLinkedin
  • 24 Mar 2024, 19:12 PM

    BSP की दूसरी लिस्ट जारी


    बहुजन समाज पार्टी (BSP) ने 9 उम्मीदवारों की दूसरी सूची जारी कर दी है. पार्टी ने इसमें हाथरस (एससी) से हेमबाबू धनगर और मथुरा से कमल कांत उपमन्यू को उम्मीदवार बनाया है. मथुरा में उनका मुकाबला बीजेपी सांसद हेमा मालिनी से होगा. इसके अलावा इटावा (एससी) से सारिका सिंह बघेल, अकबरपुर (कानपुर) से राजेश कुमार द्विवेदी,  जालौन (एससी) से सुरेंद्र चंद्र गौतम, आगरा से पूजा अमरोही और फतेहपुर सीकरी से राम निवास शर्मा को टिकट दिया है.

    FacebookTwitterWhatsappLinkedin
  • 24 Mar 2024, 19:01 PM

    सपा ने बिजनौर सीट से अपना उम्मीदवार बदला


    लोकसभा चुनाव के लिए समाजवादी पार्टी ने 2 उम्मीदवारों की एक और लिस्ट जारी की है. इसमें मुरादाबाद सीट से डॉ. एसटी हसन को टिकट दिया है. जबकि बिजनौर से सीट पर पार्टी ने अपना प्रत्याशी बदल दिया है. अब यहां से दीपक सैनी को उम्मीदवार बनाया है. दलित वर्ग से तालुल्क रखने वाले इस सीट पर सपा ने पहले यशवीर सिंह को अपना कैंडिडेट बनाया था.
     

    FacebookTwitterWhatsappLinkedin
  • 24 Mar 2024, 13:03 PM

    केजरीवाल की गिरफ्तारी के खिलाफ 31 मार्च को इंडिया ब्लॉक की मेगा रैली


    अरविंद केजरीवाल की गिरफ्तारी के खिलाफ 31 मार्च को इंडिया ब्लॉक ने मेगा रैली बुलाई है. AAP-कांग्रेस ने यह ऐलान किया है.

    FacebookTwitterWhatsappLinkedin
  • 24 Mar 2024, 13:00 PM

    JDU ने 16 उम्मीदवारों के नाम का किया ऐलान


    जदयू ने आगामी लोकसभा चुनाव के लिए अपने 16 उम्मीदवारों के नाम जारी किए हैं. राजीव रंजन (ललन) सिंह मुंगेर से और लवली आनंद शिवहर से चुनाव लड़ेंगी.

    FacebookTwitterWhatsappLinkedin
  • 24 Mar 2024, 12:08 PM

    BSP की चुनावी लिस्ट आई सामने


    मायावती ने 16 प्रत्याशियों की लिस्ट जारी कर दी है. पश्चिमी उत्तर प्रदेश की ज्यादातर सीटों पर फैसला ले लिया गया है. सहारनपुर से माजिद अली चुनाव लड़ेंगे. कैराना से श्रीपाल सिंह, मुजफ्फरनगर से दारा सिंह प्रजापति, बिजनौर से विजेन्द्र सिंह, नगीना से सुरेन्द्र पाल सिंह, मुरादाबाद से मोहम्मद इरफान सैफी चुनाव लड़ेंगे. रामपुर से जीशान खान, सम्भल से शौलत अली, अमरोहा से मुजाहिद हुसैन, मेरठ से देववृत्त त्यागी पर मायावती ने भरोसा जताया है.

    FacebookTwitterWhatsappLinkedin
  • 24 Mar 2024, 10:41 AM

    BJP में शामिल हुए पूर्व वायुसेना प्रमुख RKS Bhadauria


    पूर्व वायु सेना प्रमुख, एयर चीफ मार्शल (रिट.) आरकेएस भदौरिया पार्टी महासचिव विनोद तावड़े और केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर की मौजूदगी में बीजेपी में शामिल हो गए हैं.

    FacebookTwitterWhatsappLinkedin
  • 24 Mar 2024, 10:31 AM

    केजरीवाल के समर्थन में महिलाओं का हल्ला बोल 


    अरविंद केजरीवाल के समर्थन में महिलाएं विरोध प्रदर्शन कर रही हैं.

    FacebookTwitterWhatsappLinkedin
  • 24 Mar 2024, 10:31 AM

    JDU आज जारी करेगी उम्मीदवारों की पहली लिस्ट


    जनता दल यूनाइटेड, लोकसभा चुनाव 2024 के लिए अपने उम्मीदवारों की पहली लिस्ट जारी कर सकती है. 11 बजे मुख्यमंत्री नीतीश कुमार उम्मीदवारों के नामों का ऐलान कर सकते हैं.

    FacebookTwitterWhatsappLinkedin
  • 24 Mar 2024, 8:29 AM

    'केजरीवाल के पास नहीं बची नैतिकता, इस्तीफा दें': गिरिराज सिंह


    केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह ने कहा, 'नैतिकता भी एक चीज़ होती है, केजरीवाल के पास नैतिकता नाम की कोई चीज नहीं है. अन्ना हजारे के नेतृत्व में ये नैतिकता की बात करते थे और अब कहते हैं कि कानून में कहीं नहीं लिखा कि जेल से सरकार नहीं चला सकते. बाबा साहेब अम्बेडकर ने क्या सोचा होगा कि ऐसे नैतिकहीन व्यक्ति मुख्यमंत्री बनेंगे जो जेल जाएंगे.'

    FacebookTwitterWhatsappLinkedin
  • 24 Mar 2024, 8:24 AM

    पाम संडे जुलूस में शशि थरूर ने लिया हिस्सा


    कांग्रेस सांसद शशि थरूर ने कहा, 'यह एक खूबसूरत अवसर है, इस क्षेत्र में सेंट जोसेफ कैथेड्रल, बड़ी जामा मस्जिद और राज्य के सबसे पुराने गणेश मंदिरों में से एक मंदिर है. यह सब वस्तुतः तिरुवनंतपुरम के मध्य में कुछ वर्ग किलोमीटर में स्थित है. इसलिए हमारे लोगों की अंतर-धार्मिक एकजुटता और सामंजस्यपूर्ण सह-अस्तित्व का सम्मान करना हम सभी के लिए एक बड़ा प्रतीकात्मक मूल्य है. उसी भावना से मैं यहां पाम संडे जुलूस में शामिल हुआ हूं.'

    FacebookTwitterWhatsappLinkedin
  • 24 Mar 2024, 6:53 AM

    कांग्रेस के पूर्व नेता BJP में हुए शामिल, क्या बोले
    बीजेपी में शामिल होने के बाद कांग्रेस के पूर्व नेता राजेंद्र राणा ने कहा, 'पार्टी में मेरा स्वागत करने के लिए मैं भाजपा और राज्य नेतृत्व को धन्यवाद देता हूं. पिछले 14-15 महीनों से कांग्रेस में हमें प्रताड़ित और अपमानित किया जा रहा था. हिमाचल प्रदेश में सरकार बैक गियर में चल रही है. प्रधानमंत्री मोदी के नेतृत्व में हम चाहते हैं कि देश और राज्य प्रगति करे.'

    FacebookTwitterWhatsappLinkedin
  • 24 Mar 2024, 6:53 AM

    उत्तर प्रदेश की 24 सीटों पर है सस्पेंस


    बीजेपी ने यूपी की 24 अहम सीटों पर कोई फैसला नहीं किया है. इनमें कैसरगंज लोकसभा सीट भी शामिल है, जहां से बृजभूषण शरण सिंह सांसद हैं. ऐसा दावा किया जा रहा है कि उनका टिकट कट सकता है. प्रयागराज, सुल्तानपुर और पीलीभीत पर भी फैसला नहीं लिया गया है.

    FacebookTwitterWhatsappLinkedin
Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement