Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Nuh Violence: पलवल में महापंचायत का आयोजन, फिर बृज मंडल यात्रा निकालने की तैयारी

Palwal Mahapanchayat: आज हरियाणा के पलवल के पंडोरी गांव में हिंदू महापंचायत का आयोजन किया गया है जिसके चलते सुरक्षा व्यवस्था बढ़ा दी गई है.

article-main

Palwal Mahapanchayat

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: हरियाणा के नूंह में हुई हिंसा के चलते विश्व हिंदू परिषद (Vishwa Hindu Parishad) और अन्य हिंदूवादी संगठनों की बृज मंडल यात्रा बीच में ही रुक गई थी. इसी यात्रा के दौरान बवाल भी हुआ था. अब वीएचपी समेत अन्य संगठनों ने एक महापंचायत बुलाई है. इस सभा में बृज मंडल यात्रा (Brij Mandal Yatra) को पूरी करने और इसे फिर से निकालने पर फैसला किया जा सकता है. नूंह में पंचायत करने की इजाजत न मिलने पर यह महापंचायत पलवल के पोंडरी गांव में बुलाई गई है. मामले की संवेदनशीलता को ध्यान में रखते हुए पलवल और आसपास के इलाकों में सुरक्षा व्यवस्था बढ़ा दी गई है.

इस सभा में वीएचपी के अलावा बजरंग दल और कई अन्य संगठनों के हजारों लोगों के शामिल होने की उम्मीद जताई गई है. जिला प्रशासन ने कुछ शर्तों के साथ इस सभा के आयोजन की इजाजत दे दी है. शर्तों के मुताबिक, महापंचायत में 500 से ज्यादा लोगों के आने की अनुमति नहीं है. इसके अलावा, यह भी कहा गया है कि महापंचायत सिर्फ 2 बजे तक होगी और किसी भी तरह के भड़काऊ भाषण की अनुमति नहीं है.

यह भी पढ़ें- महाराष्ट्र के अस्पतालों में फ्री में होगा इलाज, सरकार ने तय कर दी तारीख

क्यों हो रही है महापंचायत?
इन संगठनों का कहना है कि बृज मंडल यात्रा फिर से निकाली जाएगी. इनके मुताबिक, यह यात्रा उसी नलहर गांव में निकाली जाएगी जहां के मंदिर के पास आगजनी हुई थी. आज पलवल में हो रही इस सभा में नूंह, फरीदाबाद, गुरुग्राम और हरियाणा के अन्य इलाकों से लोगों के आने की उम्मीद है. इस महापंचायत में बृज मंडल यात्रा की तारीख, यात्रा के रूट, यात्रा में शामिल होने वाले लोगों की संख्या और यात्रा के नियमों पर चर्चा हो सकती है.

यह भी पढ़ें- जेल से ही अतीक अहमद का बेटा चला रहा अपराध का कारोबार, मांगी 30 लाख रंगदारी

महापंचायत के दौरान पुलिस बल भारी संख्या में तैनात है. पलवल प्रशासन को कहा गया है कि वह पूरे आयोजन पर नजर रखे और महापंचायत में कही जाने वाली बातों का रिकॉर्ड रखे. इससे पहले, शनिवार को पुलिस ने हथीन में फ्लैग मार्च भी किया था. बता दें कि 31 जुलाई को निकाली गई यात्रा के दौरान हुई हिंसा में अभी तक कुल 6 लोगों की मौत हो गई है. कई लोग इस हिंसा में घायल भी हुए थे.

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement