Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Arvind Kejriwal गए जेल, दिल्ली में बंद होगी फ्री बिजली-पानी की सुविधा? जानिए क्या है सच

Delhi Free Electricity Water: अरविंद केजरीवाल के गिरफ्तार होने के बाद दिल्ली सरकार ने फ्री बिजली-पानी जैसी योजनाओं को लेकर एक स्पष्टीकरण जारी किया है.

Latest News
article-main

अरविंद केजरीवाल

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

आबकारी नीति मामले में दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल प्रवर्तन निदेशालय (ED) की कस्टडी में हैं. अरविंद केजरीवाल ने अपने पद से इस्तीफा नहीं दिया है और वह जेल के अंदर से ही सरकार चला रहे हैं. अब इस तरह के दावे किए जा रहे हैं कि दिल्ली की आम आदमी पार्टी (AAP) सरकार की ओर से चलाई जाने वाली मुफ्त बिजली, पानी और दवाओं की योजनाओं को बंद किया जा सकता है. इसी को लेकर अब दिल्ली सरकार की ओर से बयान जारी किया गया है. दिल्ली सरकार ने बताया है कि ये दावे पूरी तरह से फर्जी हैं और सारी योजनाएं पहले की तरह ही जारी रहेंगी.

अरविंद केजरीवाल को ईडी ने 21 मार्च को गिरफ्तार किया था. बाद में कोर्ट ने उन्हें 28 मार्च तक के लिए न्यायिक हिरासत में भेजा है. जेल से ही अरविंद केजरीवाल अपने मंत्रियों को निर्देश भी जारी कर रहे हैं. दिल्ली में पानी की सप्लाई को लेकर जारी किया गया एक कथित आदेश विवादों में है. इसके बाद अरविंद केजरीवाल ने एक और आदेश जारी किया. हालांकि, यह आदेश लिखित रूप में सामने नहीं आया.


यह भी पढ़ें- 'पार्टी यूं ही चालेगी?', कस्टडी से ही CM केजरीवाल ने दिया एक और आदेश, जानिए अब क्या कहा


बंद हो जाएगी फ्री बिजली-पानी वाली योजना?
अब दिल्ली सरकार ने नागरिकों से अपील की है कि मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल की गिरफ्तारी से उत्पन्न स्थिति का फायदा उठाने की कोशिश कर रहे उपद्रवी तत्वों के दुष्प्रचार से बचें. योजना विभाग द्वारा जारी एक बयान में कहा गया है कि दिल्ली में निहित स्वार्थ वाले कुख्यात तत्वों द्वारा अटकलें और अफवाहें फैलाई जा रही हैं कि राष्ट्रीय राजधानी क्षेत्र दिल्ली सरकार द्वारा दी जाने वाली सब्सिडी और कल्याणकारी योजनाएं बंद कर दी जाएंगी.


यह भी पढ़ें- बीकानेर में इस बार रोमांचक लड़ाई, अर्जुन राम मेघवाल के सामने बड़ी चुनौती


इसमें कहा गया है, "आपराधिक जांच की प्रक्रिया में कानून अपना काम करेगा, वहीं यह स्पष्ट किया जाता है कि योजनाएं और शासन कभी व्यक्ति केंद्रित नहीं होते और पहले की तरह सामान्य तरीके से जारी रहेंगे." प्रवर्तन निदेशालय ने अब रद्द की जा चुकी दिल्ली आबकारी नीति से जुड़े मनी लॉन्ड्रिंग से संबंधित मामले में 21 मार्च को केजरीवाल को गिरफ्तार किया था. वह 28 मार्च तक एजेंसी की हिरासत में हैं.

DNA हिंदी अब APP में आ चुका है. एप को अपने फोन पर लोड करने के लिए यहां क्लिक करें.

देश-दुनिया की Latest News, ख़बरों के पीछे का सच, जानकारी और अलग नज़रिया. अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटरइंस्टाग्राम और वॉट्सऐप पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement