Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

तमिलनाडु में EC ने की राहुल गांधी के हेलीकॉप्टर की जांच, लैंड होते ही पहुंचे अधिकारी

Rahul Gandhi News: अधिकारियों ने राहुल गांधी के हेलीकॉप्टर के नीलगिरी में उतरने के बाद उसकी तलाशी ली.

Latest News
article-main

Congress MP Rahul Gandhi (File Photo)

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

तमिलनाडु के नीलगिरी में निर्वाचन अधिकारियों ने कांग्रेस नेता राहुल गांधी को लेकर आए एक हेलीकॉप्टर की सोमवार को जांच की. राहुल अपने संसदीय क्षेत्र केरल के वायनाड जा रहे थे, जहां वे सार्वजनिक रैली सहित कई चुनावी अभियानों में हिस्सा लेने वाले हैं. पुलिस ने बताया कि हेलीकॉप्टर के यहां उतरने के बाद उड़न दस्ते के अधिकारियों ने तलाशी ली गई. 

राहुल ने यहां नीलगिरि कॉलेज में आर्ट्स और साइंस के स्टूडेंट्स और चाय बागान के वर्कर्स से मुलाकात की. तमिलनाडु के बाद राहुल गांधी केरल के वायनाड पहुंचे. यहां उन्होंने रोड शो किया. राहुल ने खुली छत वाली कार में बैठकर लोगों का अभिवादन स्वीकार किया. इस दौरान उन्होंने कहा कि वहां मौजूद लोगों को संबोधित भी किया. 

कांग्रेस ने दिया जवाब 

राहुल गांधी के हेलिकॉप्टर की जांच किए जाने पर कांग्रेस नेता सुप्रिया श्रीनेत ने कहा कि हमें कोई दिक्कत नहीं. आप सबके हेलीकॉप्टर को चेक कीजिए. हमारे पास छिपाने के लिए कुछ नहीं है. ऐसे ही आप प्रधानमंत्री के हेलिकॉप्टर को चेक कीजिए, गृह मंत्री के हेलिकॉप्टर को चेक कीजिए. चुनाव आयोग एक निष्पक्ष संस्था है जिसके अधीन इस समय कानून-व्यवस्था है. 'सांच को आंच नहीं', आप कितनी भी जांच कर लीजिए. 


ये भी पढ़ें: यूपी बोर्ड 10th और 12th का रिजल्ट कब तक होगा जारी? यहां जानिए पूरी डिटेल


बीजेपी पर बोला हमला 

राहुल गांधी ने रोड शो के दौरान कहा कि हमारी लड़ाई मुख्य रूप से आरएसएस की विचारधारा से है. भाजपा और प्रधानमंत्री का कहना है कि वे एक राष्ट्र, एक चुनाव, एक नेता, एक भाषा चाहते हैं. भाषा कोई थोपी हुई चीज नहीं है, भाषा एक ऐसी चीज है जो लोगों के अंदर से आती है. केरल के लोगों से यह कहना कि आपकी भाषा हिंदी से कमतर है, अपमानजनक है. भारत में सिर्फ एक ही नेता होना चाहिए, ऐसा कहना देश के सभी युवा लोगों का अपमान करने जैसा है.  इसके साथ उन्होंने वायनाड के लोगों से कहा कि  हर बार मुझे जो प्यार और अपनापन देते हैं, उसके लिए मैं उनका शुक्रगुजार हूं.  वायनाड का हर एक शख्स मेरा परिवार है. राहुल ने कहा कि कई बार एक परिवार में भाई-बहनों के बीच कई मामलों में राय अलग होती है लेकिन इसका ये मतलब नहीं होता है कि वे एक-दूसरे से प्यार नहीं करते, एक-दूसरे का सम्मान या परवाह नहीं करते. राजनीति का पहला कदम है एक-दूसरे का सम्मान करना है. 


ये भी पढ़ें: हाई कोर्ट के 21 पूर्व जजों ने CJI चंद्रचूड़ को लिखी चिट्ठी, 'न्यायपालिका पर कुछ लोग डाल रहे दबाव


इलेक्शन डेट आने के बाद दूसरी बार वायनाड पहुंचे राहुल 

वायनाड में जनसभा के बाद राहुल गांधी सोमवार शाम उत्तर कोझिकोड में यूनाइटेड डेमोक्रेटिक फ्रंड (UDF) की रैली को संबोधित करेंगे. बता दें कि करीब एक हफ्ते तक राहुल गांधी केरल में चुनाव प्रचार करेंगे. लोकसभा चुनाव की तारीख की घोषणा के बाद राहुल गांधी अपने निर्वाचन क्षेत्र में दूसरी बार गए हैं. गौरतलब है कि राहुल गांधी ने 3 अप्रैल को वायनाड सीट से नामांकन दाखिल किया था. गौरतलब है कि कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी इस बार का लोकसभा चुनाव केरल की वायनाड सीट से लड़ रहे हैं. राहुल गांधी साल 2019 के लोकसभा चुनाव में वायनाड और यूपी की अमेठी से चुनाव लड़े थे लेकिन बीजेपी नेत्री स्मृति ईरानी से वह चुनाव हार गए थे. 

डीएनए हिंदी का मोबाइल एप्लिकेशन Google Play Store से डाउनलोड करें.

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement