Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Delhi Weather: धुंध और जहरीली हवा से कब मिलेगी दिल्लीवालों को राहत, मौसम विभाग ने दिया अपडेट

IMD Weather Update: दिल्ली और एनसीआर में प्रदूषण का स्तर खतरनाक बना हुआ है. मौसम विभाग के मुताबिक, पश्चिमी विक्षोभ के कारण मौसम संबंधी परिस्थितियों में रविवार को सुधार हो सकता है और राष्ट्रीय राजधानी क्षेत्र की एयर क्वालिटी में भी सुधार होगा.

Delhi Weather: धुंध और जहरीली हवा से कब मिलेगी दिल्लीवालो�ं को राहत, मौसम विभाग ने दिया अपडेट

Delhi Weather Updates

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: मौसम विभाग ने पहाड़ी राज्यों में भारी बर्फबारी और बारिश का अलर्ट जारी किया है. इस बारिश और बर्फबारी की वजह से दिल्ली औऱ मैदानी इलाकों में भी ठंड बढ़ रही है. आईएमडी (IMD) ने देश के कई राज्यों में 28 नवंबर तक हल्की बारिश की संभावना जताई है. मौसम विभाग के मुताबिक, रविवार (26 नवंबर ) को महाराष्ट्र, गोवा, कोंकण और अन्य जगहों पर छिटपुट बारिश होने की संभावना है. इसके अलावा तमिलनाडु, केरल, लक्षद्वीप में भी बारिश का अनुमान है. उत्तराखंड के उत्तरकाशी, चमोली, पिथौरागढ़ समेत कई जिलों में बारिश और बर्फबारी को देखते हुए येलो अलर्ट जारी किया गया है. प्रदूषण और जहरीली हवा से परेशान दिल्ली-एनसीआर के लोगों को भी राहत मिल सकती है. 

मौसम विभाग के अनुसार, 27 नवंबर को हिमाचल प्रदेश और उत्तराखंड के कई हिस्सों में बिजली और आंधी देखने को मिल सकती है. कश्मीर में भी भारी बर्फबारी का अनुमान जताया गया है. रविवार को भी दिल्ली और एनसीआर में सुबह कीशुरुआत धुंध से हुई है और एक्यूआई में हवा की क्वालिटी बेहद खराब की श्रेणी में है. हालांकि, सोमवार को हल्की बारिश का अनुमान है जिसके बाद प्रदूषण से भी थोड़ी राहत मिलेगी. दिसंबर की शरुआत से ही कड़ाके की ठंड पड़ने लगेगी. 

यह भी पढ़ें: 15 साल पहले आज के दिन दहल गई थी मुंबई, आतंकियों ने खेला था मौत का तांडव

दिल्ली-एनसीआर का एक्यूआई अभी भी बेहद खराब 
दिल्ली और एनसीआर की हवा दिवाली के बाद से ही खराब या बेहद खराब की कैटेगरी में है. शनिवार को एक्यूआई में मामूली सुधार दिखा था लेकिन यह राजधानी क्षेत्र के ज्यादातर इलाकों में 400 से ऊपर ही बना हुआ था. हालांकि, मौसम विभाग ने रविवार को हवा की गुणवत्ता में आंशिक सुधार की उम्मीद जताई है और  सोमवार को बारिश और हवाओं की वजह से हवा की गुणवत्ता बेहतर होगी. अब दिल्ली के लोगों को कड़ाके की ठंड का ज्यादा इंतजार नहीं करना होगा.

देश के इन हिस्सों में हो सकती है बारिश 
मौसम विभाग ने  27 नवंबर को पश्चिमी यूपी के कई जिलों और पूर्वी यूपी की एक-दो जगहों पर पश्चिमी विक्षोभ की वजह से बारिश की संभावना जताई है. स्काईमेट वेदर के अनुसार, अगले 24 घंटों में तमिलनाडु, केरल, लक्षद्वीप में बारिश होगी. हिमालय पर बन रहे पश्चिमी विक्षोभ के ट्रफ की वजह से मौसम में बदलाव हो रहा है. दक्षिणी अंडमान सागर के ऊपर एक चक्रवाती हवाओं का क्षेत्र बना हुआ है. इसकी वजह से भी कुछ हिस्सों में बारिश हो सकती है.

यह भी पढ़ें: Cochin University के म्यूजिक कॉन्‍सर्ट में मची भगदड़, 4 छात्रों की मौत और 64 घायल

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement