Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

दिल्ली-NCR में झमाझम बारिश ने बदला मौसम, बढ़ने लगी ठंड

Delhi-NCR Rain News Hindi: दिल्ली के कई इलाकों में बूंदाबांदी शुरू हो गई है. ऐसे में आइए जानते हैं कि दिल्ली के अलावा अन्य राज्यों का हाल कैसा रहने वाला है.

article-main

Weather update:

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

 डीएनए हिंदी: दिल्ली-एनसीआर के कुछ इलाकों में बारिश की बूंदे गिरनी शुरू हो गई हैं. सुबह से ही आसमान पर घने ने बादल छाए हुए हैं और इसके साथ ही तेज हवा भी चल रही है. ऐसे में कई जगह हुई बारिश से ठंड बढ़ सकती है. इसके साथ ही हल्की बूंदाबांदी की वजह से दिल्ली में बढ़ा प्रदूषण भी कम हो सकता है. मौसम विभाग की मानें तो अगले दो दिनों तक दिल्ली के कई इलाकों में बारिश होने की संभावना है. आइए आपको बताते हैं कि अन्य राज्यों का हाल कैसा रहने वाला है. 

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, दिल्ली के कई इलाकों, नोएडा, गाजियाबाद और हरियाणा के कुछ इलाकों में हल्की बारिश शुरू हो गई है. जबकि मौसम विभाग के अनुसार, मुंडका, जाफरपुर, नजफगढ़, द्वारका, इंडिया गेट, पालम, लोदी रोड, आईजीआई एयरपोर्ट संत विहार, आरके पुरम, डिफेंस कॉलोनी, लाजपत नगर, वसंत कुंज, हौज खास, मालवीय नगर, कालकाजी, महरौली, तुगलकाबाद, छतरपुर, इग्नू, आयानगर और डेरामंडी में बारिश देखने को मिलेगी. वहीं, एनसीआर की बात करें तो बहादुरगढ़, नोएडा, गुरुग्राम, फरीदाबाद, मानेसर, बल्लभगढ़ रोहतक, चरखी दादरी, मट्टनहेल, झज्जर, फरुखनगर, कोसली में भी बारिश और तेज हवाएं चलेंगी.

ये भी पढ़ें: एमपी चुनाव में बीजेपी-कांग्रेस की हार जीत पर लगी 1 लाख की शर्त, जानिए पूरा मामला

कैसा रहेगा यूपी का मौसम 

 मौसम विभाग के अनुसार, उत्तर प्रदेश में 27 नवंबर को पश्चिमी यूपी में बारिश की संभावना है. शुक्रवार यानी एक दिसंबर से पछुआ हवाओं का प्रभाव कम होने से पारे में बढ़ोतरी होगी. सम विभाग ने बताया कि उत्तराखंड में 28 नवंबर को बारिश हो सकती है. उत्तराखंड के यमुनोत्री धाम सहित यमुना घाटी में बादल छाए हुए हैं. यमुनोत्री धाम के आसपास बर्फबारी शुरु हो गई है. वहीं नीचले इलाकों में बारिश का मौसम बना हुआ है. 

ये भी पढ़ें: अमेरिका ने भारत पर लगाया अलगाववादी पन्नू की हत्या की साजिश का आरोप, कनाडा की तरह बिगड़ेंगे हालात

मध्य प्रदेश में बढ़ेगी ठंड 

मध्य प्रदेश के  ग्वालियर, चंबल इलाके में तेज ठंड पड़ने लगी है. लगातार दूसरे दिन ग्वालियर, दतियात सहित कई जिलों के तापमान में गिरावट दर्ज की गई. राज्य का सबसे कम न्यूनतम तापमान 10.5 डिग्री ग्वालियर में दर्ज किया गया. वहीं अधिकतम तापमान 28.5 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया. राज्य के मौसम में बड़ा बदलाव आने की संभावना जताई गई है. इस दौरान कुछ स्थानों जैसे, भोपाल, इंदौर, नर्मदापुरम में बारिश हो सकती है. इस कारण राज्य में ठंड बढ़ सकती है. कई स्थानों पर ओले गिरने की भी संभावना जताई गई है. 

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

देश और दुनिया की ख़बर, ख़बर के पीछे का सच, सभी जानकारी लीजिए अपने वॉट्सऐप पर-  DNA को फॉलो कीजिए

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement