Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Delhi Winters: ठंड से जमने लगी दिल्ली, सड़कों पर छा गया अंधेरा, जानिए कैसा है मौसम

Delhi Winter Update: दिल्ली में ठंड का कहर अब बढ़ने लगा है और तापमान में भी काफी गिरावट देखी जा रही है. कोहरे के कारण विजिबिलिटी भी काफी कम हो गई है.

Latest News
article-main

Delhi Winters (Representative Image)

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: पहाड़ों में हो रही बर्फबारी का असर अब राजधानी दिल्ली के मौसम पर भी अब पड़ने लगा है. दिल्ली के तापमान में गिरावट लगातार जारी है और कई इलाकों में न्यूनतम तापमान 5 से 10 डिग्री के बीच पहुंच गया है. इसके अलावा, भीषण कोहरे की वजह से विजिबिलिटी भी काफी कम हो गई है जिसके चलते रास्तों पर चलना मुश्किल हो रहा है और कुछ मीटर देख पाना भी कठिन हो गया है. वहीं, दिल्ली के साथ-साथ नोएडा और गुरुग्राम में भी कड़ाके की ठंड पड़ने लगी है जिसके चलते लोगों का बाहर निकलना मुश्किल हो रहा है.

दिल्ली में कड़ाके की ठंड के चलते हजारों लोग रैन बसेरों में शरण लेने को मजबूर हो गए हैं. दिल्ली की सरकार की ओर से भी रैन बसेरों को चालू रखने और उनमें सुविधाओं का इंतजाम करने के प्रयास जारी है. कोहरे का सबसे ज्यादा असर दिल्ली की सड़कों पर चलने वाली गाड़ियों की रफ्तार पड़ा है और बहुत संभालकर गाड़ी चलाना पड़ रहा है. अगर आप भी सड़क पर गाड़ी निकल रहे हैं तो इस बात का ध्यान रखें और बेहद सावधानी से गाड़ी चलाएं.

यह भी पढ़ें- यूपी पुलिस की भर्ती में आयु सीमा बढ़ी, अब युवाओं को मिलेगी 3 साल की छूट

बेहद कम हो गई विजिबिलिटी
भारत के मौसम विभाग के मुताबिक, कोहरे की मोटी परत उत्तर पश्चिमी भारत के साथ-साथ मध्य भारत पर छाई हुई है. पंजाब, हरियाणा, चंडीगढ़, उत्तर प्रदेश, राजस्थान और उत्तरी मध्य प्रदेश में विजिबिलिटी कम हो गई है. वहीं, यह भी अनुमान है कि समय के साथ यह विजिबिलिटी और भी कम हो जाएगी. मंगलवार-बुधवार की दरम्यानी रात दिल्ली में विजिबिलिटी 1100 मीटर थी जो कि सुबह तक और कम हो गई थी.

यह भी पढ़ें- Deepfake को लेकर एडवाइजरी जारी, सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म को बताने होंगे IT नियम

वहीं, पंजाब के अमृतसर एयरपोर्ट पर विजिबिलिटी 0 मीटर हो गई थी. इसके अलावा, पटियाला में 25 मीटर, अंबाला में 500, यूपी के बरेली में 25, लखनऊ में 100, आगरा और वाराणसी में 200, प्रयागराज और झांसी में 500 और मध्य प्रदेश के ग्वालियर में 400 और राजस्थान के कोटा में सिर्फ 500 मीटर विजिबिलिटी थी.

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement