Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Delhi Baby Care Centre Fire: दिल्ली के बेबी केयर सेंटर का मालिक अरेस्ट, पुराना है क्राइम रिकॉर्ड 

Delhi Baby Care Centre Fire: दिल्ली बेबी केयर सेंटर आग मामले में पुलिस ने मालिक डॉक्टर नवीन खिची को अरेस्ट कर लिया है. इस हादसे में 7 बच्चों की जान गई थी. 

Latest News
Delhi Baby Care Centre Fire: दिल्ली के बेबी केयर सेंटर का मालिक अरेस्ट, पुराना है क्राइम रिकॉर्ड 

विवेक विहार बेबी केयर सेंटर आग केस में मालिक अरेस्ट

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

पूर्वी दिल्ली के बेबी केयर सेंटर में आग लगने (Baby Care Centre Fire) की घटना से हड़कंप मच गया है. राजधानी के विवेक विहार इलाके में हुए इस हादसे ने अस्पतालों और नवजात बच्चों के सेंटर की सुरक्षा पर सवालिया निशान लगा दिए हैं. इस घटना में सात नवजात बच्चों की मौत हो गई थी. पुलिस ने इस मामले में केयर सेंटर के मालिक डॉक्टर नवीन खिची को अरेस्ट कर लिया है. घटना के बाद से डॉक्टर फरार चल रहा था. पुलिस रिकॉर्ड में केयर सेंटर के मालिक की पुरानी करतूतें भी सामने आईं हैं. 

बेबी केयर सेंटर में आग, 7 बच्चों की मौत 
विवेक विहार इलाके के बेबी केयर सेंटर (Delhi Baby Care Centre Fire) में आग की घटना पर सीएम अरविंद केजरीवाल ने भी दुख जताया था. उन्होंने दोषियों पर सख्त कार्रवाई की भी बात की थी. रविवार को आरोपी मालिक डॉक्टर नवीन खिची को पुलिस ने अरेस्ट कर लिया. दिल्ली पुलिस ने FIR में दो धाराएं IPC 304 और 308 को भी जोड़ा है. नवीन खिची पर इससे पहले 2021 में भी एक केस दर्ज किया गया था. उस वक्त एक नवजात के पैरेंट्स ने केयर सेंटर में नर्स के नवजात को पीटने का आरोप लगाया था. 


यह भी पढे़ं: राजकोट अग्निकांड: 33 मौतें, 3 गिरफ्तारी, जानें अब तक क्या हुआ


अवैध ढंग से हो रही थी ऑक्सीजन सप्लाई 
बताया जा रहा है कि आग लगने के बाद ऑक्सीजन सिलेंडर में ब्लास्ट हो गया  था. इस वजह से आग तेजी से फैल गई और बच्चों को बचाना बहुत मुश्किल हो गया था. हादसे के वक्त केयर सेंटर में 12-13  बच्चे होने की बात की जा रही है. इनमें से 7 नवजातों को बचाया नहीं जा सका. पुलिस जांच में केयर सेंटर से अवैध ढंग से ऑक्सीजन सप्लाई करने के कारोबार चलने की बात भी सामने आई है. 


यह भी पढे़ं: Cyclone Remal को लेकर सुंदरबन में बना कंट्रोल रूम, आज रात बंगाल तट से टकराएगा


ख़बर की और जानकारी के लिए डाउनलोड करें DNA App, अपनी राय और अपने इलाके की खबर देने के लिए जुड़ें हमारे गूगलफेसबुकxइंस्टाग्रामयूट्यूब और वॉट्सऐप कम्युनिटी से.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement