Twitter
Advertisement
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Rajkot Game Zone Fire: राजकोट अग्निकांड में 33 मौतें, 3 गिरफ्तारी, जानें अब तक क्या हुआ 

Rajkot Game Zone Fire: राजकोट गेम जोन अग्निकांड में अब तक 33 लोगों की जान जा चुकी है जिसमें 12 बच्चे भी शामिल हैं. अब तक इस हादसे में 3 लोगों की गिरफ्तारी हुई है. 

Latest News
Rajkot Game Zone Fire: राजकोट अग्निकांड में 33 मौतें, 3 गिरफ्तारी, जानें अब तक क्या हुआ 

राजकोट अग्रिनकांड 

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

गुजरात के राजकोट गेम जोन में लगी आग से पूरा देश हड़कंप है. सुरक्षा मानदंडों को ताक पर रखा गया था जिसकी वजह से इतना बड़ा हादसा हो गया. इस घटना पर राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू, पीएम नरेंद्र मोदी समेत तमाम चर्चित हस्तियों ने दुख जताया है. गेम जोन के मालिक के साथ ही 2 और लोगों की भी गिरफ्तारी हुई है. अग्निकांड इतना भयानक था कि शवों की अब तक पहचान नहीं हो सकी है. इसके लिए डीएनए सैंपल लिए जा रहे हैं. गुजरात के सीएम ने रेस्क्यू ऑपरेशन में तेजी लाने का निर्देश दिया है. जानें अग्निकांड में अब तक क्या-क्या हुआ, 5 प्वाइंट में समझें. 

Rajkot Fire Case History

-शनिवार को TRP गेम जोन में आग लग गई और देखते ही देखते पूरा इलाका तेज लपटों में झुलस गया. घटना में अब तक 33 लोगों की मौत हो गई है. 

- इस अग्निकांड की जांच के लिए 5 सदस्यों की टीम गठित की गई है जिसका नेतृत्व एडीजीपी सीआईडी सुभाष त्रिवेदी करेगें. 


यह भी पढ़ें: Cyclone Remal को लेकर सुंदरबन में बना कंट्रोल रूम, आज रात बंगाल तट से टकराएगा


- अब तक की जांच से पता चला है कि गेमिंग जोन रबड़-रेक्सिन के फर्श से बना था. जनरेटर के लिए 1500 लीटर डीजल रखा था. और गो कार रेसिंग के लिए भी 1000 लीटर डीजल था. अग्निशमन विभाग से इसके लिए NOC नहीं ली गई थी. 

-रविवार को गेम जोन के मालिक, मैनेजर और संचालक को अरेस्ट कर लिया गया है. हाई कोर्ट ने भी इस मामले पर कड़ी प्रतिक्रिया देते हुए जवाब तलब किया है. 

-फिलहाल रेस्क्यू ऑपरेशन जारी है और इलाके को प्रवेश निषेध जोन में बदल दिय गया है. शवों की डीएनए सैंपलिंग कर परिवारों को सौंपा जाएगा. 


यह भी पढ़ें: पारा हो रहा 50 डिग्री के पार, ऐसे में क्या करें-क्या नहीं, हीट स्ट्रोक के लक्षण भी जान लें


ख़बर की और जानकारी के लिए डाउनलोड करें DNA App, अपनी राय और अपने इलाके की खबर देने के लिए जुड़ें हमारे गूगलफेसबुकxइंस्टाग्रामयूट्यूब और वॉट्सऐप कम्युनिटी से.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement