Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

'राहुल गांधी का जलवा कायम रहा तो बदल जाएगी 2024 में सरकार'

शिवसेना नेता संजय राउत ने कहा है कि अगर राहुल गांधी का जलवा कायम रहा तो देश में राजनीतिक बदलाव देखने को मिल सकता है.

article-main

संजय राउत और राहुल गांधी (तस्वीर-PTI)

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: शिवसेना (Shiv Sena) उद्धव बालासाहेब ठाकरे के नेता संजय राउत (Sanjay Raut) को उम्मीद है कि राहुल गांधी (Rahul Gandhi) राष्ट्रीय फलक पर छाने वाले हैं. शिवसेना को भरोसा है कि 2024 में राजनीतिक बदलाव हो सकता है, बस राहुल गांधी को और सशक्त होने की जरूरत है. उन्होंने रविवार को दावा किया कि पिछले वर्ष कांग्रेस नेता राहुल गांधी का नेतृत्व प्रभावशाली रहा और अगर वर्ष 2023 में यही क्रम जारी रहा तो अगले आम चुनाव में देश में राजनीतिक बदलाव देखने को मिल सकता है.

शिवसेना के मुखपत्र सामना में अपने साप्ताहिक आलेख 'रोकटोक' में संजय राउत ने यह भी कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और केन्द्रीय मंत्री अमित शाह को नफरत और विभाजन के बीज नहीं बोने चाहिए. संजय राउत ने कहा कि राम मंदिर का मुद्दा सुलझ गया है, इसलिए इस मामले पर अब कोई वोट नहीं मांगे जा सकते. 

संदीप सिंह पर सेक्सुअल हैरेसमेंट के आरोप में FIR, CM को सौंपा खेल मंत्रालय, जानिए पूरा मामला

'लव जेहाद होगा नया हथियार'

संजय राउत ने कहा, 'लव जेहाद का एक नया पेंच तलाशा जा रहा है. क्या लव जेहाद का यह नया हथियार चुनाव जीतने के लिए और हिंदुओं के बीच भय फैलाने में इस्तेमाल किया जा रहा है.' हाल में टेलीविजन कलाकार तुनिषा शर्मा की कथित तौर पर आत्महत्या और बहुचर्चित श्रद्धा वालकर हत्याकांड का जिक्र करते हुए राउत ने कहा कि ये लव जेहाद के मामले नहीं थे. हालांकि, उन्होंने कहा कि किसी भी जाति अथवा धर्म की महिला को प्रताड़ित नहीं किया जाना चाहिए. संजय राउत ने उम्मीद जताई कि वर्ष 2023 में देश भयमुक्त बनेगा. 

2024 में राजनीतिक बदलाव देख रहे हैं राहुल गांधी

संजय राउत ने कहा, 'जो चल रही है वह है सत्ता की राजनीति. उम्मीद करता हूं कि राहुल गांधी की यात्रा सफल हो और अपना उद्देश्य हासिल करे. 2022 ने राहुल गांधी के नेतृत्व को नयी चमक और प्रभाव प्रदान किया है. अगर 2023 में यही क्रम जारी रहा तो हम 2024 (आम चुनाव) में बदलाव देख सकेंगे.'

पीएम पर क्या बोले संजय राउत?

संजय राहुत ने कहा कि प्रधानमंत्री मोदी कहते हैं, 'हमें संकीर्ण बर्ताव से बचना चाहिए लेकिन तथ्य यह है कि यह रुख भारतीय जनता पार्टी (BJP) के शासन में बढ़ा है. आज के शासक विपक्षी दलों के अस्तित्व और उनके अधिकारों को स्वीकार नहीं करना चाहते.'

संजय राउत ने दावा किया कि हिंदुओं और मुसलमानों के बीच खाई पैदा करने से एक नए विभाजन की शुरुआत होगी. उन्होंने कहा कि मोदी और शाह को घृणा और विभेद के बीज नहीं बोने चाहिए. (इनपुट: भाषा)

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement