Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

'जम्मू-कश्मीर में 30 सितंबर से पहले होंगे विधानसभा चुनाव', UCC को लेकर क्या बोले अमित शाह

इस इंटरव्यू के दौरान केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह (Amit Shah) ने छत्तीसगढ़ में नक्सली मसले से लेकर यूनिफॉर्म सिविल कोड (UCC) तक पर बात की है.

Latest News
'जम्मू-कश्मीर में 30 सितंबर से पहले होंगे विधानसभा चुनाव', UCC को लेकर क्या बोले अमित शाह
FacebookTwitterWhatsappLinkedin

देश में लोकसभा चुनाव 2024 को लेकर सियासी माहौल छाया हुआ है. इसी राजनीतिक माहौल के बीच केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह (Amit Shah) ने कहा है कि 'जम्मू कश्मीर में 30 सितंबर से पहले विधानसभा चुनाव कराए जाएंगे.' उन्होंने इसपर आगे बोलते हुए कहा कि 'इसके बाद सरकार के वादे के अनुसार इसे यूटी से राज्य का दर्जा दे दिया जाएगा. ये सारी बातें गृहमंत्री अमित शाह ने न्यूज एजेंसी PTI को दिए गए इंटरव्यू में कही है. इस इंटरव्यू के दौरान छत्तीसगढ़ में नक्सली मसले से लेकर यूनिफॉर्म सिविल कोड (UCC) तक पर बात की है. इस दौरान उन्होंने इस बात का भी जिक्र किया कि आने वाले 5 सालों में देश भर में UCC लागू हो जाएगा. साथ ही देश में सारे ही चुनाव एकसाथ कराए जाने की भी बात कही है. इसके साथ ही गृहमंत्री ने ये बात भी कही है कि आने वाले 2 से 3 सालों में नक्सलियों की समस्या का हल निकाल लिया जाएगा.


ये भी पढ़ें-Remal cyclone से भारी नुकसान, लैंडफॉल लगातार जारी, कई शहरों में तेज बारिश और तूफान  


गृह मंत्री कश्मीर को लेकर क्या सब कहा
गृह मंत्री अमित शाह ने जम्मू और कश्मीर को लेकर कहा कि वहां हुए सफल मतदान ने मोदी सरकार की सफल नीतियों को सफल साबित किया है. इस चुनाव में कश्मीर के अलगाववादी नेताओं ने भी बढ़-चढ़कर हिस्सा लिया है. साथ ही गृह मंत्री अमित शाह ने कश्मीर को लेकर भरोसा दिया कि इस साल 30 सितंबर से पहले तक वहां विधानसभा के चुनाव हो जाएंगे. इस संदर्भ में उन्होंने कहा कि 'जम्मू-कश्मीर में परिसीमन की प्रक्रिया हो चुकी है. इस प्रक्रिया के बाद ही आरक्षण दे सकते हैं. हम सुप्रीम कोर्ट की तरफ से दिए गए वक्त से पहले ही विधानसभा चुनाव करा लिया जाएगा.'

ख़बर की और जानकारी के लिए डाउनलोड करें DNA App, अपनी राय और अपने इलाके की खबर देने के लिए जुड़ें हमारे गूगलफेसबुकxइंस्टाग्रामयूट्यूब और वॉट्सऐप कम्युनिटी से.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement